Narayan Beniwal
Narayan Beniwal

Narayan Beniwal On Gehlot Government: राजस्थान की 15 वीं विधानसभा के अंतिम सत्र की शुरुआत आज तीखी नोकझोंक के साथ हुई. इस दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक नारायण बेनीवाल ने सदन में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. नारायण बेनीवाल के संबोधन के दौरान RLP के शेष दोनों विधायकों पुखराज गर्ग और इंद्रा देवी बावरी ने सदन में पोस्टर लहराए. इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने पोस्टर लहराने पर चेतावनी दी. इसके बाद पार्टी के तीनों विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया.

आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल ने सदन में कहा कि जोधपुर गैंगरेप की घटना शर्मसार करने वाली घटना है. अपराधों में राजस्थान पहले पायदान की ओर निरंतर अग्रसर है. प्रदेश की कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है. मुख्यमंत्री राहत कैंप के द्वारा जो राहत बांटने का प्रयास कर रहे हैं. इससे सिर्फ अपराधियों को ही राहत महसूस हो रही है.

यह भी पढ़ें: असम में गर्मा रहा ‘मियां’ विवाद! सब्जियों की बढ़ती कीमत का जिम्मेदार मियां समुदाय को बताया

नारायण बेनीवाल ने कहा कि जोधपुर गैंगरेप जैसे संवेदनशील मुद्दों पर हमें पार्टी विचारधारा को नहीं देख कर, हम प्रदेश को कैसे सुंदर बना सकें, ऐसा काम करना चाहिए. हम जब भी अखबार खोलते हैं तो उसमें रक्त से भरी फोटो और माफियाओं के फोटो नजर आते हैं. इन माफियाओं के चंगुल में राजस्थान बस्ता नजर आ रहा है. यह बहुत बड़ी विडंबना है. सरकार ध्यान नहीं दे रही है. सरकार के 4 महीने बचे हैं. बाड की फसल को खाने लग जाएगी तो फसल की रक्षा कौन करेगा.

नारायण बेनीवाल ने कहा कि अधिकतर मंत्रियों-विधायकों के नाम अखबारों में माफियाओं के साथ जग जाहिर हो रहे हैं. प्रदेश में प्रशासन तेजी से हावी हो रहा है. हमें ऐसी व्यवस्था प्रदेश में बनाने की जरूरत है जिससे अपराध मुक्त राजस्थान बने. गैंगरेप के दोषियों को फांसी की सजा तक पहुंचाना है. हम ऐसे लोगों को फांसी तक कैसे पहुंचाएं, इस पर हमें काम करना चाहिए, ताकि एक मैसेज प्रदेशवासियों के बीच में जाए कि सदन में बैठे लोग संवेदनशील हैं और ऐसे मामलों को लेकर चिंतित हैं.

Leave a Reply