मिशन यूपी-2022 पर निकले नड्डा ने बांधे मोदी-योगी की तारीफों के पुल, बताया किसानों का सच्चा हितैषी

उत्तरप्रदेश मिशन-2022 पर जेपी नड्डा, लखनऊ पहुंचे नड्डा ने योगी सरकार की तारीफों के बांधे पुल, बोले- 'BJP का एजेंडा सिर्फ लोगों की भलाई' हर मामले में नंबर वन है यूपी, दो दिन में पार्टी को चुनाव के लिए करेंगे एक्टिव, नड्डा ने मोदी और योगी को बताया किसानों का सच्चा हितैषी

मिशन यूपी-2022 पर निकले नड्डा
मिशन यूपी-2022 पर निकले नड्डा

Politalks.News/Uttarpardesh. उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के लिए यूपी दौरे पर हैं. पहले दिन शनिवार को उन्‍होंने लखनऊ में ब्‍लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्‍यक्षों के सम्‍मलेन को संबोधित किया. इस दौरान नड्डा ने चुन-चुनकर मोदी और योगी सरकार के काम गिनाई और बोले की लोगों की भलाई करना ही बीजेपी का एजेंडा है. योगी सरकार ने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया. जिस तरीके से इस महामारी में उन्‍होंने ने त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव कराए. ये सब आपको भारत में ही मिलेगा. यहां के लोकतंत्र की यही खूबसूरती है. इस दौरान सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी सम्मेलन को संबोधित किया.

‘किसानों की हितैषी है मोदी सरकार’- नड्डा
सम्‍मेलन में मौजूद ब्‍लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्‍यक्षों से नड्डा ने कहा कि, ‘जनता ने आपको चुनकर भेजा है, आप जनता के नेता नहीं, उसके विशवास के कस्टोडियन हैं, उसके विश्वास को संभाल कर रखना चाहिए’. बीजेपी अध्‍यक्ष ने इस मौके पर किसानों को लेकर भी बात की. नड्डा ने कहा कि, ‘यूपीए सरकार में 1.21 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च होता था. लेकिन मोदी जी की सरकार में 2.11 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च किए जा रहे हैं. डीएपी जो 2400 रुपये में आता था आज वह 1200 रुपये में आता है. आप सभी को लोगों को इसे बताना होगा कि मोदी सरकार किसानों की हितैषी है’.

‘पहले यूरिया के लिए लाठियां खाते थे किसान, मोदी सरकार ने दिया उन्हें सम्मान’- नड्डा
बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, ‘आज तक किसी सरकार ने किसानों का सम्मान नहीं किया है. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार है, जिसने किसान सम्मान की राशि देकर उनका मान बढ़ाया है. पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी. नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी गई है. इन विषयों की चर्चा किसानों के बीच होनी चाहिए. किसी ने किसानों की पेंशन के बारे में नहीं सोचा था. पीएम किसान मानधन योजना से अब 3 हजार रुपये की मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलने लगी है. क्या ये किसानों के लिए किया गया बड़ा फैसला नहीं है’?

यह भी पढ़ें- यूपी में चले ‘शब्दबाण’, ‘BJP वालों से बड़ा हिंदू- अखिलेश, योगी का तंज- ‘अब्बाजान ने चलवाई रामभक्तों पर गोली’

‘वन नेशन वन कार्ड, कोरोना टेस्टिंग, टीका… यूपी नंबर वन’- नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि दंगों का प्रदेश है, उन्माद का प्रदेश है. मगर, आज यहां निवेश है, जीडीपी बढ़ी है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है. उत्तर प्रदेश आज देश का पहला राज्य है जहां वन नेशन वन राशन कार्ड का सबसे ज्यादा वितरण किया गया है’. बीजेपी अध्‍यक्ष बोले कि, ‘पहले उत्तर प्रदेश में इस जाति का राज है, उस जाति विशेष का राज है होता था, कभी देश और समाज का राज था ही नहीं. आज उत्तर प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास को लेकर सिर्फ योगी की सरकार चली है. आज उत्तर प्रदेश करोना टेस्टिंग में नंबर वन है और वैक्सीन की डोज देने में भी देश में सबसे आगे है’.

‘विपक्ष चुनावों को रोकना चाहता था, उन्हें विकास से मतलब नहीं’- योगी
वहीं सीएम योगी ने भी सम्मेलन को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि, ‘त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिन परिस्थितियों में कराया गया है. वह सभी जानते हैं. कोरोना की दूसरी लहर कितनी भयावह थी, लेकिन हमने कोरोना पर भी काबू पाया और सफलतापूर्वक पंचायत चुनाव भी कराया. विपक्ष एक ही आरोप लगा रहा था कि पंचायत चुनाव नहीं कराना चाहिए. उनको विकास से कोई मतलब नहीं, वे संवैधानिक प्रक्रिया को रोकना चाहते थे. लेकिन हम लोगों ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को सुनिश्चित कराने का फैसला किया’. सीएम योगी ने कहा- ‘जब समुद्र मंथन होता है तो उससे कुछ अमृत भी निकलता है. 75 जिला पंचायतों का चयन हुआ है. उसमें से 67 भाजपा के हैं. विकास का मतलब भाजपा होता है. जनता ने कहा कि हमें विकास चाहिए और उसके लिए बीजेपी जरूरी है’.

यह भी पढ़ें- यूपी की सियासी गपशप- योगी को मात देने के लिए चाहिए ‘महागठबंधन’, ऐसे बन सकती है बात

नड्डा की योगी के मंत्रियों के साथ सीक्रेट मीटिंग
7 महीने पहले जनवरी में जेपी नड्डा जब यूपी दौरे पर आए थे, तब उन्होंने यूपी के मंत्रियों को टारगेट दिया था. अब वह टारगेट कितना पूरा हुआ, इसकी समीक्षा भी करेंगे. राजनीतिक गलियारों के जानकार बताते हैं कि कृषि कानून पर जनता का फीडबैक, आपसी गुटबाजी, संगठन-सरकार में समन्वय और योगी कैबिनेट की समीक्षा उन्होंने पहले भी की थी. इस बार भी नड्डा की पाठशाला में मंत्री अपना होमवर्क कितना पूरा कर पाए यह बताएंगे.

नड्डा दौरे के दूसरे दिन आगरा में लेंगे बैठकें
अपने यूपी दौरे के दूसरे दिन नड्डा आगरा जाएंगे और होटल ताज विलास (फतेहाबाद रोड) में जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, पार्टी की क्षेत्रीय टीम और क्षेत्रीय मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे. इसके पश्चात् वे इसी स्थान पर विधायकों एवं विधान पार्षदों के साथ बैठक करेंगे. शाम 3 बजे वह आगरा में ही होटल एसएनजे गोल्ड (फतेहाबाद रोड) में कोरोना वॉरियर्स सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमें कई गणमान्य चिकित्सक भी भाग लेंगे.

Leave a Reply