सांसद बेनीवाल की जनसुनवाई, सीमेंट कंपनियों को तो टूक- बिलकुल नहीं चलने दी जायेगी आपकी मनमर्जी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को दिन भर अपने आवास पर जन समस्याओं को सुना, सांसद की जन सुनवाई में पेयजल,सड़क व विद्युत से जुड़ी कई समस्याएं आई, वहीं खींवसर तहसील में ताडावास ग्राम की भूमि सीमेंट कंपनियों के ब्लॉक के लिए रिजर्व करने की ग्रामीणों ने उठाई तो सांसद बेनीवाल ने कहा- कंपनियों की मनमर्जी को बिलकुल नहीं चलने दिया जायेगा

बेनीवाल की सीमेंट कंपनियों को दो टूक
बेनीवाल की सीमेंट कंपनियों को दो टूक

Politalks.News/HanumanBeniwal. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार की भांति गुरुवार को भी अपने नागौर स्थित आवास पर जन सुनवाई की. इस दौरान सांसद बेनीवाल से कई गांवों से आए आगंतुकों बे पेयजल सड़क एवं विद्युत से जुड़ी अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया. इस दौरान सांसद आवास पर कई विभागको के अधिकारी भी मौजूद रहे तो कुछ को सांसद ने टेलीफोन कर तुरतं समस्याओं के निदान के लिए निर्देशित किया. इस दौरान जनसुनवाई के दौरान मेड़ता में विगत महीनों में एक निजी स्कूल में करंट की चपेट में आने वाले बालक व उसके परिजनों ने सांसद हनुमान बेनीवाल से मुलाकात की. पीड़ित परिजनों ने सांसद बेनीवाल को अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिसके बाद सांसद ने तत्काल संबंधित चिकित्सको से दूरभाष पर वार्ता की व पीड़ित परिवार को भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिलवाया.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को दिन भर अपने आवास पर जन समस्याओं को सुना. सांसद की जन सुनवाई में पेयजल, सड़क व विद्युत से जुड़ी कई समस्याएं आई. खींवसर विधानसभा क्षेत्र के कुड़छी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि सताराम खीचड़, वार्ड पंच पांचाराम खीचड़, नेनाराम बिश्नोई, तिलाराम खीचड़, रेवंत राम ब्राह्मण, भंवर गोदारा आदि ने ज्ञापन ने उक्त ग्राम में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा खुलवाने की मांग की. ग्रामीणों की मांग को ध्यान में रखते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि ‘इसके लिए प्रस्ताव भेजा हुआ और जल्द ही इस ग्राम के साथ अन्य कई गांवो में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखाओं को खुलवाने के लिए मैं लगातार प्रयासरत हूं आपकी समस्याओं का जल्द ही निराकरण होगा.

यह भी पढ़े: कन्हैया के परिजनों को CM ने सौंपा 51 लाख का चेक, बोली BJP- राज्य के गृहमंत्री स्वयं इस घटना के दोषी

सांसद हनुमान बेनीवाल की जन सुनवाई में खींवसर तहसील के ताडावास ग्राम सहित आस पास के ग्रामीणों ने बताया कि, ‘उक्त गांव की भूमि सीमेंट कंपनियों के ब्लॉक के लिए रिजर्व कर दी और कंपनिया प्रशासन के जिम्मेदारों के मार्फत जबरन जमीन लेने पर आमदा है. साथ ही गौचर सहित अन्य प्रतिबंधित श्रेणी की भूमि भी इसमें आ रही है. ग्रामीणों की मांग को देखते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘इस प्रकरण में हम ग्रामीण जनता की मंशा के अनुरूप कार्यवाही करवाएंगे और कंपनियों की मनमर्जी को बिलकुल नहीं चलने दिया जायेगा. अगर ग्रामीणों की हक़ के लिए हमें सरकार के सामने भी खड़ा होना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे.’ इसी दौरान उक्त गांव के लोगो ने पेयजल हेतु उच्च जलाशय के निर्माण करवाने की भी मांग सांसद बेनीवाल के सामने रखी.

वहीं भदोरा ग्राम पंचायत के गांव खेड़ा धांधलवास के ग्रामीण मनोहर सिंह राजपूत, फुल सिंह राजपूत सहित अन्य ग्रामीणों ने सांसद को ज्ञापन देकर अवगत करवाया कि, उक्त गांव के तालाब के बहाव क्षेत्र के खसरे में प्रशासन ने नए पुलिस स्टेशन के लिए जमीन आवंटित कर दी और आवंटित खसरे की भूमि पर थाने का भवन निर्माण होता है तो उससे तालाब में पानी का बहाव रुक जायेगा. साथ ही गन्दगी भी व्याप्त होगी. इसलिए ग्रामीणों ने अन्य खसरे में जमीन आवंटन करवाने की सांसद बेनीवाल से मांग की. सांसद ने मामले में सकारात्मक कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया. वहीं मेड़ता में विगत महीनों में एक निजी स्कूल में करंट की चपेट में आने वाले बालक व उसके परिजनों ने सांसद से मुलाकात की. सांसद ने तत्काल संबंधित चिकित्सको से दूरभाष पर वार्ता की व पीड़ित परिवार को भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिलवाया.

Leave a Reply