beniwal on pilot
beniwal on pilot

Hanuman Beniwal big statement: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांगों सहित युवाओं की अन्य मांगों को लेकर सांसद बेनीवाल इन दिनों प्रदेश के दौरे पर रहे. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीते दिन कोटा व उदयपुर में सभाएं कर आगामी 14 सितंबर को राजधानी जयपुर में छात्र शक्ति को जयपुर में आयोजित छात्र महारैली में आने व राज्य सरकार को झुकाने का आह्वान किया.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बीते दिन कोटा में कहा कि राजस्थान में अपराध चरम पर है. प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र जोधपुर में विश्वविद्यालय परिसर में भाजपा समर्थित छात्र संगठन के लोगों द्वारा किए गए सामूहिक दुष्कर्म का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा इस मामले में चुप रही, इस मामले को लेकर सांसद बेनीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के आपसी गठजोड़ के आरोप भी लगाए .

छात्र हितों के लिए केवल आरएलपी लड़ रही है लड़ाई

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में छात्र हितों की लड़ाई केवल आरएलपी लड़ रही है, क्योंकि छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने के निर्णय में भाजपा ने कांग्रेस को मौन सहमति दे दी है.

यह भी पढ़ें: चुनाव विशेष: झोटवाड़ा में इस बार दो नए चेहरों में चुनावी जंग, कांग्रेस को नहीं मिल रहा उम्मीदवार

छात्र आंदोलनो के लिए हाड़ौती रहा अग्रणी

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कोटा और हाड़ौती का छात्र आंदोलनो में अग्रणी रहा है. ऐसे में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर 14 सितंबर को जयपुर में महारैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोटा के छात्र छात्राओं की भूमिका भी अग्रणी रहनी चाहिए.

छात्र राजनीति से विधानसभा व लोक सभा पहुंचे नेताओं की चुप्पी दुर्भाग्यपूर्ण

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आज दर्जनों विधायक, मंत्री, सांसद, छात्र राजनीति की सीढ़ी से ही विधानसभा और लोक सभा पहुंचे, लेकिन छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर सभी नेता चुप है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कोटा के बाद देर शाम उदयपुर में मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के बाहर छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने तथा बेरोजगार युवाओं को न्याय दिलवाने के लिए आयोजित छात्र अधिकारी युवा हुंकार रैली को संबोधित किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान की सरकार ने महाविद्यालय और विश्वविद्यालयो में छात्र संघ चुनाव करवाने पर रोक लगाकर लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान किया है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि छात्र राजनीति से आगे बढ़ने वाले नेताओं से भाजपा और कांग्रेस दोनों को पीड़ा है. मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने करीबी मंत्री महेश जोशी के माध्यम से भाजपा को छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने के निर्णय पर सहमत किया, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत भूल गए की राजस्थान में आरएलपी थर्ड फ्रंट की भूमिका में मजबूती से लड़ाई लड़ रही है और छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर हम पूरा प्रयास कर रहे है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह और कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी मेवाड़ में आए लेकिन प्रतापगढ़ में जिस पीड़िता को निर्वस्त्र करके घुमाया उससे मिलने तक नहीं गए, सांसद बेनीवाल ने पायलट पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि पायलट की पहचान उनके पिताजी के राजनैतिक संघर्ष की वजह से है, क्योंकि धरातल पर उन्होंने खुद ने कोई संघर्ष नहीं किया है.

Leave a Reply