सांसद बेनीवाल ने सदन में कोरोना को लेकर गहलोत सरकार पर लगाए गैर-जिम्मेदार रवैये के आरोप

सातवें दिन सदन में पहुंचे सांसद बेनीवाल ने कोरोना प्रबंधन को लेकर केन्द्र की सराहना की वहीं गैर-एनडीए शाषित राज्यों पर लगाए तुष्टिकरण के आरोप, देश में कोरोना संक्रमण के फैलाव को लेकर तबलीगी जमात को बताया जिम्मेदार

Beniwal Mp 1583399549 749x421
Beniwal Mp 1583399549 749x421

Politalks.News/Rajasthan-Delhi. पहले कोरोना से लड़ाई और बाद में संसद के मानसून सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना की रिपोर्ट को लेकर बड़े संघर्ष के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को लोकसभा में नियम 193 के तहत कोरोना को लेकर हुई विशेष चर्चा में भाग लिया. इस दौरान सांसद बेनीवाल अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आए. हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा के मानसून सत्र में पहली बार बोलते हुए केंद्र द्वारा कोरोना के प्रबंधन को लेकर किए गए प्रयासों की जमकर सराहना की, वहीं गैर-एनडीए शाषित राज्यों पर कोरोना के कुप्रबन्धन को लेकर गम्भीर आरोप लगाए.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को समान रूप से सहायता तथा प्रबंधन के अन्य साधन उपलब्ध कराएं हैं मगर जहां -जहां केंद्र के विपरीत दलों की सरकार राज्यों में थी वहां की सरकारों ने तुष्टीकरण की नीति अपनाकर कोरोना की भयावह हालात से निपटने के लिए राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: अब तय समय पर ही होंगी राजस्थान प्रशासनिक सेवा, राज्य सेवा एवं अधीनस्थ सेवाओं में होने वाली भर्तियां

कोरोना वायरस से हुई मौतों तथा कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों के आंकड़ों में भिन्नता को लेकर हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. बेनीवाल ने कहा कि 3 दिवस पूर्व जो आंकड़े आए उसने स्थानीय प्रशासन व राजस्थान सरकार के आकंड़ों में भारी गड़बड़ी सामने आई जो स्थानीय सरकार की विफलता का बड़ा उदाहरण है. बेनीवाल ने आगे बताते हुए कहा कि कुल जहां 1704 मौतें हुई वही सरकार ने 1293 मौत ही बताकर 411 मौतों को छुपाया. बेनीवाल ने कहा इसी तरह मेरे संसदीय क्षेत्र नागौर में 4058 कोरोना मरीज स्थानीय आकंड़ों में सामने आए, जबकि राज्य सरकार ने 3017 मरीज ही बताए.

यही नहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि प्रदेश जब कोरोना की भीषण महामारी से जूझ रहा था तब राजस्थान की सरकार जैसलमेर में एक बजरी माफिया के होटल में आराम कर रही थी जो कांग्रेस की स्थानीय कोंग्रेस सरकार का गैर-जिम्मेदाराना रवैया था.

यह भी पढ़ें: प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर धारा 144 लागू, सामाजिक-धार्मिक आयोजन पर 31 अक्टूबर तक रोक यथावत

इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने तबलीगी जमात पर देश में कोरोना फैलाने का गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में करोड़ों लोगों में कोरोना का जो संक्रमण फैला हुआ है उसमें 80 प्रतिशत संक्रमण के फैलाव की जिम्मेदार तबलीगी जमात थी, क्योंकि समय रहते इस तरह के मामले पर ध्यान ही नहीं दिया गया और जमात से निकलकर देशभर में फैलकर उन लोगों ने संक्रमण को फैलाया.

Leave a Reply