हिमाचल की माताएं मानती हैं कि उनका बेटा दिल्ली में बैठा है, जो उनके बारे में सोचता है- पीएम मोदी

इस बार का हिमाचल का चुनाव है बहुत खास, 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा तय करेगा, कांग्रेस ने सेना के जाबांज रणबांकुरों के लिए हथियार खरीदने में अपने कार्यकाल में हमेशा से ही देरी की, ताकि कांग्रेस अपने नेताओं की तिजोरी भर सके- नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी का मिशन हिमाचल
पीएम मोदी का मिशन हिमाचल

Himachal Pradesh Assembly Election. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज 7 दिन का समय शेष बचा है. भारतीय जनता पार्टी किसी भी कीमत पर प्रदेश की सत्ता में वापसी के सपने संजोये बैठी है. तो वहीं कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता से बरसो से चले आ रहे एक बार कांग्रेस एक बार बीजेपी वाले ट्रैंड को बरक़रार रखने की अपील कर रही है. साथ ही विधानसभा चुनाव में जीत का दम भर रही है, लेकिन बीजेपी किसी से कम नहीं है. विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी ने अपने सबसे बड़े ट्रम्प कार्ड के जरिये प्रदेश की जनता को अपने खेमे में करने की योजना बनाई है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव से ठीक 7 दिन पहले तपोभूमि हिमाचल पहुंचे. पीएम ने यहां सुंदरनगर और सोलन में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, ‘रक्षा सौदा में जमकर दलाली खाते हुए कांग्रेस ने कई बड़े घोटाले किए. हिमाचल प्रदेश की माताएं मानती हैं कि उनका बेटा दिल्ली में बैठा है, जो हमेशा उनके बारे में ही सोचता है.’

शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों पर 12 दिसंबर को मतदान होने हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दल पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. इसी क्रम में शनिवार को हिमाचल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के बाद सुंदरनगर और सोलन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है. हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है. झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है. किसानों से कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है.

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था. तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खायी. कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने. आज भारत आत्मनिर्भर होने का अभियान चला रहा है. अपने हथियार खुद बनाने पर जोर दे रहा है. कांग्रेस देश की रक्षा की ही नहीं, बल्कि देश के विकास की भी हमेशा विरोधी रही है.

यह भी पढ़े: बीजेपी का ऑफर- गुजरात चुनाव मत लड़ो, छोड़ देंगे तुम्हारे मंत्रियों को- केजरीवाल का बड़ा आरोप

‘सेना के हर खरीद में कांग्रेस कमीशन चाहती थी कांग्रेस’
हुंकारते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने रक्षा सौदा में जमकर दलाली खाई. देश को कमजोर करने के लिए कांग्रेस ने कई काले कारनामे भी किए. कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हजारों-करोड़ों के घोटाले भी किए. सेना के जाबांज रणबांकुरों के लिए हथियार खरीदने में कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में हमेशा से ही देरी की, ताकि कांग्रेस अपने नेताओं की तिजोरी भर सके.

कांग्रेस काल में 15 घर भी नहीं बना पाई कांग्रेस – मोदी
कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में हिमाचल प्रदेश का कुछ भी विकास नहीं हुआ है. 2012 के घोषणापत्र में किए गए एक भी वादे कांग्रेस ने 2012-2017 तक पूरे नहीं किए. गरीब तबके के लोगों के लिए कांग्रेस शासनकाल यानी 2012-2017 में सिर्फ 15 ही घर बनाए. केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भेजी गई धनराशि के बाद भी कांग्रेस ने गरीब तबकों के लोगों के लिए घर नहीं बनाए. इसके उलट, जयराम सरकार ने आठ हजार घर बनाए.

भाजपा जो संकल्प लेती है, पूरा करती है – पीएम
पीएम मोदी ने जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जो भी संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है. भाजपा ने धारा 370 हटाने और राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया था जो पूरा किया है. पीएम ने आगे कहा​ कि 2017 में भाजपा को मौका देकर विकास के कार्यों को लोगों ने वोट दिया. इसके बाद कोरोना काल में भी डबल इंजन की सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन उपलब्ध कराई है, लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है, भाजपा सरकार की वजह से 9 लाख घरों से नल से जल की सुविधा मिली है.

यह भी पढ़े: हिमाचल प्रदेश विस चुनाव: कांग्रेस के मेनिफेस्टो में युवाओं व किसानों पर विशेष फोकस, किए ये बड़े वादे

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का हिमाचल का चुनाव बहुत खास है. इस बार 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा तय करेगा. अमृतकाल के इन वर्षों में हिमाचल में तेज विकास जरूरी है, स्थिर सरकार जरूरी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो हिमाचल का नुक़सान किया है उसकी भरपाई करने के लिए भाजपा को फिर एक बार जिताना आवश्यक है. मुझे खशी है कि हिमाचल के लोग, यहां के युवा, यहां की माताएं-बहनें इस बात को अच्छी तरह समझ रही हैं. हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं.

अपने पुराने दिनों को याद कर कहा ‘घंटों लड़ाता था गप्पे’
अपने पुराने दिन याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘सुंदर नगर में मेरा पहले भी बहुत बार आना हुआ है. मैंने निहरी की चढ़ाई भी चढ़ी है और सराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा के दुर्गम क्षेत्र पैदल नापे हैं. यहां के रास्ते, सुंदर नगर की इतनी सुंदर बीबीएमबी झील, कोई कैसे भूल सकता है. अक्सर रास्ते में चाय पीकर स्थानीय लोगों से गप्पे लड़ाता था. हम घंटों गप्पे लड़ाते थे.’

Leave a Reply