भाजपा का प्रचार दोधारी तलवार! मोदी-योगी कर रहे विकास की बात तो गानों का सार भगवा के आसपास

उत्तरप्रदेश चुनाव का रण, भाजपा के प्रचार अभियान को लेकर सियासी चर्चा, पीएम मोदी कर रहे विकास की बात तो पार्टी द्वारा बनाए गए गानों में सार टिका भगवा रंग पर, प्रचार के लिए जारी गाने टिके अयोध्या, काशी और मथुरा पर, हिंदू आबादी के ध्रुवीकरण का प्रयास

यूपी में भाजपा का आधार विकास या भगवा!
यूपी में भाजपा का आधार विकास या भगवा!

Politalks.News/UttarPradeshChunav. उत्तरप्रदेश (UttarPradesh Assembly Election 2022,) में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने परवान पर है. ऐसे में सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने की पुरजोर कोशिश में जुटी हैं. बात करें भाजपा के चुनाव प्रचार की तो भाजपा के चुनावी अभियान को लेकर सियासी चर्चा यह है कि पार्टी का चुनाव प्रचार अभियान दो धारी तलवार पर है. एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, ‘भाजपा विकास के लिए प्रतिबद्ध है’.

इस तरह जहां प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बार-बार उत्तरप्रदेश में किए गए विकास की बात कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी का डिजिटलप्रचार अयोध्या-काशी-मथुरा (Ayodhya Kashi Mathura) और भगवा के आसपास ही अटका हुआ है. पार्टी ने प्रचार के लिए कई गाने तैयार किए हैं, जिनमें एक गाना जो मनोज तिवारी ने गाया है, उसके बोल मंदिर और भगवा रंग के आसपास पर टिके हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि जाहिर है इन गानों का मकसद बहुसंख्यक हिंदू आबादी को उद्वेलित करके ध्रुवीकरण का प्रयास कराना है.
‘मंदिर बनने लगा है… भगवा रंग चढ़ने लगा है..’
उत्तरप्रदेश चुनाव के प्रचार में भाजपा ने पूरी ताकत झौंक दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के कार्यकर्ताओं से कहा कि, ‘भाजपा विकास के लिए प्रतिबद्ध है. दूसरी तरफ पार्टी का चुनाव प्रचार विकास के नाम पर नहीं हो रहा है. पार्टी का प्रचार अयोध्या, काशी, मथुरा और भगवा के नाम पर ही हो रहा है. पार्टी ने प्रचार के लिए जो गीत तैयार कराए हैं उनमें एक गीत पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने गाया है, जिसके बोल हैं- ‘मंदिर अब बनने लगा है… भगवा रंग चढ़ने लगा है…’. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर यह गाना आधारित है और इसे बजा बजाकर भाजपा की ओर से लोगों से वोट मांगा जा रहा है. इस गाने के जरिए यूपी की तमाम विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा गया है.
यह भी पढ़ें- ‘साइडलाइन’ BJP सांसद ने फोड़ा लेटर बम! नड्डा को लिखा- पार्टी का माहौल बिगाड़ रहे सिंधिया समर्थक मंत्री
गाने के बोल-
मंदिर अब बनने लगा है
भगवा रंग चढ़ने लगा है
मंदिर जब बन जायेगा
सोच नजारा क्या होगा..
देश हमारा सोच के देखो इससे प्यारा क्या होगा
काशी अब सजने लगा है
डमरू भी बजने लगा है
मथुरा भी सजने लगी है
बंसी अब बजने लगी है
बंसी जब बज जाएगी सोच नजारा क्या होगा..
भगवा रंग चढ़ने लगा है…

रैलियों पर रोक का भाजपा ने निकाला तोड़!

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों पर तो रोक लगा दी है लेकिन भाजपा ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है. बीजेपी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के लिए एक गाना बनाया है. मनोज तिवारी की पकड़ पूर्वांचल में काफी है ऐसे में उनका गाना ‘मंदिर बनने लगा है, भगवा रंग चढने लगा है’ लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

यह भी पढ़ें- ‘वॉर क्राइम’ के आरोप में अमित शाह और नरवणे के खिलाफ लंदन में दर्ज हुई शिकायत, गिरफ्तारी की मांग

बहुसंख्यक हिंदू आबादी के ध्रुवीकरण का प्रयास!

इस गाने में मनोज तिवारी के साथ दूसरे गायक कन्हैया मित्तल हैं, जिन्होंने अपना एक अलग गाना बनाया है, जिसे उन्होंने एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गाया. उस गाने के बोल हैं कि, ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे. यूपी में फिर से हम भगवा लहराएंगे’ इस गाने में आगे कहा जा रहा है- ‘अयोध्या भी सजा दी है, काशी भी सजा दी है, घनश्याम कृपा कर दो मथुरा भी सजा देंगे’. भाजपा का एक तीसरा गाना काशी और भगवान शिव को लेकर है, जिसके बोल हैं- ‘डमरू जब बजने लगेगा, तब देखना नजारा क्या होगा’. मनोज तिवारी के अलावा गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला भी उत्तर प्रदेश के विकास का जिक्र करते हुए ‘यूपी में सब बा’ गाना लॉन्च किया है . सियासी गलियारों में चर्चा है कि जाहिर है इन गानों का मकसद बहुसंख्यक हिंदू आबादी को उद्वेलित करके ध्रुवीकरण का प्रयास कराना है.

Leave a Reply