modi
modi

Loksabha Election: राजस्थान में मिशन 25 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे लगातार जारी है. प्रदेश के कोटपूतली, चुरू और पुष्कर में बीते दिनों हुई सभा के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी ने करौली में चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर शब्दरूपी प्रहार किया व बीते 10 सालों में भाजपा सरकार द्वारा किये गए कार्यों को जनता के बीच रखा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने फिर कहा जनहित के कार्यों में भी कांग्रेस भ्रस्टाचार करती है. मैं कहता हूं भ्रस्टाचार हटाओ, ये कहते है भ्रस्टाचारी बचाओ.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरा राजस्थान कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार और 4 जून को 400 पार. यह चुनाव कौन सांसद बनेगा बस इतना नहीं है. यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा देने का चुनाव है. पिछले 10 वर्षों में बीजेपी ने उन समस्याओं के समाधान निकाले हैं, जिन समस्याओं के आगे कांग्रेस ने हाथ खड़े कर दिए थे. कांग्रेस दशकों तक गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन मोदी ने 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी से बाहर निकलने का काम किया है. कांग्रेस ने किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया, लेकिन भाजपा सरकार निरंतर किसानों को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रही है. आज देश के 10 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि मिल रही है. करौली धौलपुर के सवा तीन लाख किसानों के खाते में भी 700 करोड रुपए से अधिक भेजे गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज देश में पहली बार किसी सरकार ने पशु धन की भी चिंता की है. करौली-धौलपुर के 80 लाख पशु धन को टिके मोदी सरकार ने लगाए है. देश में कोरोना के समय जब मुफ्त में ठीके लग रहे थे जब चारों तरफ वाही वही हो रही थी. उस समय पशुधन के टीके लगाने का काम करोड़ों रुपए खर्च करके किया जा रहा था. राजस्थान बाजरा, ज्वार जैसे श्री अन्न की पैदावार में सबसे आगे है. देश में पहले मोटे अनाज पैदा करने वालों को किसानों को कोई कुछ समझता नहीं था. हमने मिलेट्स मिशन चलाया. हमने दुनिया को बताया कि हमारा मोटा अनाज सुपर फूड है. हमने उसका नाम भी श्री अन्न रखा. मोटे अनाज की पूरी दुनिया में मांग बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी के जाल में फंस गई तेजस्वी की ‘मछली’! अब IQ टेस्ट होगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दलित, आदिवासी और महिलाओं को कभी सम्मान दिया ना अवसर दिया. हमने देश के 50 करोड़ गरीबों के जनधन खाते में पैसे डाले है. हमने 11 करोड़ गरीब परिवार के लिए शौचालय बनाएं है. देश के 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए है. इनमें से अधिकतर लाभार्थी समाज के वंचित लोग हैं. ज्यादातर पीएम आवास घर की महिलाओं के नाम पर है. भाजपा ने करोड़ों बहनों को उज्ज्वल सिलेंडर देखकर उन्हें धुंए से बचाया है. अब हम देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने के लिए काम कर रहे हैं. आज गरीब का बेटा पिछले 10 साल से प्रधान सेवक है तो गरीब को कितनी परेशानियों से मुक्ति मिली है. मेरा पल पल आपके और देश का नाम है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता के हित के कामों में भी अपना मुनाफा देखती है. भाजपा ने घर-घर जल पहुँचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया, उसमें भी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया है. राजस्थान के ईआरसीपी प्रोजेक्ट को कांग्रेस ने वर्षों से लटकाया, उसको भी भजनलाल जी की सरकार ने 100 दिन के भीतर के पास करवा दिया, जिसका बड़ा लाभ करौली-धौलपुर को मिलेगा. हरियाणा के साथ राजस्थान के समझौते से राजस्थान के कई जिलों में पानी पहुचेगा. यह संभव इसलिए हुआ क्योंकि हरियाणा में बीजेपी की सरकार है. राजस्थान में बीजेपी की सरकार आप लेकर आए तो हमने मिलकर इसका समाधान निकाला, क्योंकि केंद्र में भी भाजपा की सरकार है. राजस्थान पानी की समस्या से किस तरह गुजरता है, यह मैं भली भांति समझता हूं. पानी में भी पैसा कमाने का पाप कांग्रेस ने किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी आराम करने और मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. मोदी मेहनत करता है, क्योंकि मोदी के लक्ष्य बड़े हैं. ऐसे लक्ष्य जो सिर्फ आप सबसे जुड़े हैं. ऐसे लक्ष्य जो आपके बच्चों से जुड़े हैं. कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसने युवाओं की नौकरी में भी लूट के मौके तलाशे हैं. यहां कांग्रेस सरकार के संरक्षण में पेपर लीक इंडस्ट्री खड़ी हो गई. मोदी ने आपको गारंटी दी थी भाजपा सरकार आएगी, पेपर लीक माफिया जेल के भीतर दिखाई देंगे. आज मोदी की है गारंटी पूरी हुई. आज राजस्थान सहित पूरे देश में भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई हो रही है. इसलिए इंडिया एयरलाइंस के लोग मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं. देश में एक मोदी है जो कहता है भ्रष्टाचार हटाओ, दूसरी तरफ वो लोग कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. मोदी को कितनी ही धमकी दे दो भ्रस्टाचारियों को जेल में जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 60 साल तक देश की सत्ता संभालने वाले कांग्रेस के पापों की लिस्ट बहुत लंबी है. मैं आज एक महापाप बताता हूं, जिसकी कोई माफी और प्रायश्चित नहीं है. कांग्रेस ने राजस्थान में वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण का गंदा खेल खेला है. कांग्रेस ने तुष्टिकरण के चलते मंदिरों को गिराकर जमीन अपने नाम कर ली. रामनवमी पर यहां पत्थर बरसाए जाते थे. कांग्रेस के लोगों ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा तक का बहिष्कार किया. कांग्रेस के गठबंधन वाले लोग सनातन को खत्म करने की बात करते हैं और यह कांग्रेस वाले उनके समर्थन में खड़े रहते हैं. कांग्रेस का यह पाप माफी लायक है क्या? इन्हें सजा मिलनी चाहिए कि नहीं? आगामी 19 तारीख को बटन ऐसे दबाओ की पापों की इन्हे सजा मिले. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बिना लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे विदेश में कहते हैं कि भारत कोई राष्ट्र नहीं है. देश सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो यह लोग सेना से सबूत मांगते हैं. टुकड़े टुकड़े गैंग के पीछे सबसे पहले कांग्रेस खड़ी हो जाती है. कांग्रेस अध्यक्ष देश की एकता पर सवाल लिया निशान खड़े कर रहे हैं.

Leave a Reply