RAHUL GANDHI
RAHUL GANDHI

Rajasthan Politics: राजस्थान के सियासी रण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के खिलाफ गरजे. राहुल गांधी ने आज अनूपगढ़ और फलौदी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसान और गरीब का मोदी सरकार ने कर्जा माफ नहीं किया लेकिन देश के 22 अमीरों का 16 हज़ार करोड़ का कर्जा माफ करने का काम मोदी सरकार ने किया है.

राहुल गांधी ने जोधपुर के फलौदी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपको 15-15 लाख रुपए हर बैंक अकाउंट में डालने का वादा किया. डाले नहीं लेकिन 15 लाख रुपए निकाल लिए. नोटबंदी की, गलत जीएसटी लागू की, तो देश की सबसे अमीर अरबपतियों के लिए काम किया, लेकिन किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी और युवाओं के लिए प्रधानमंत्री ने कुछ भी नहीं किया. देश में आज यह हालात है कि देश के 22 अमीर अरबपतियों के पास उतना धन है, जितना देश के 70 करोड लोगों के पास है. एक तरफ 22 लोग हैं, दूसरी तरफ 70 करोड लोग हैं. धन दोनों के पास उतना ही है.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसान, मजदूर और गरीब का 1 रूपया माफ नहीं किया है, लेकिन इन 22 लोगों का प्रधानमंत्री मोदी ने 16 लाख करोड रुपए का कर्ज माफ किया है. जितना पैसा मनरेगा को चलाने में 24 साल में लगता है. उतना पैसा प्रधानमंत्री मोदी ने 20-25 लोगों का पैसा माफ करने में लगा दिया है. जब किसान कर्ज माफी मांगता है. एसपी मांगता है, तो प्रधानमंत्री साफ कह देते हैं. किसान को ना कर्ज माफ मिलेगा, ना ही एसपी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: बीजेपी के जाल में फंस गई तेजस्वी की ‘मछली’! अब IQ टेस्ट होगा

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया वाले और प्रधानमंत्री आपको कभी हकीकत नहीं दिखाएंगे. कोरोना में लाखों लोग मर गए लेकिन मीडिया ने आपको सच नहीं दिखाया. मोदी ने देश के चुने हुए लोगों को पूरा धन दे दिया. देश का एयरपोर्ट, पोर्ट, हाईवे, डिफेंस, सोलर, पैनल, बिजली और कोयला सब कुछ अदानी को दे दिया है. देश में सब कुछ इन्हीं का नजर आएगा. मैंने जब संसद में भाषण दिया तो मेरी सदस्यता ले गए. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फिर से सांसद बनाया है. मैंने सिर्फ नरेंद्र मोदी जी से हर इंडस्ट्री में अदानी जी क्यों दिखते हैं, यह पूछा था. मेरी पहले सदस्यता ली, फिर मेरा घर छीन लिया गया. मैंने घर की चाबी दी और कहा मुझे घर नहीं चाहिए, मेरे हिंदुस्तान में करोड़ों घर है.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुझे हजारों युवाओं ने कहा कि हिंदुस्तान में रोजगार नहीं मिल पा रहे हैं. जो लोग आईआईटी में ग्रेजुएशन करके आए हैं, पहली बार उनको नौकरी नहीं मिल रही है. यह नरेंद्र मोदी जी की देन है. इसके लिए 30 लाख सरकारी नौकरी जिनको नरेंद्र मोदी ने खाली रखा है. इन 30 लाख पदों को हम सरकार में आते ही आपके हवाले कर देंगे. अमीर घर के बच्चे जब कॉलेज से निकलते हैं वह बड़ी-बड़ी कंपनियों में कुछ महीनो के लिए काम करते हैं. जहां उन्हें ट्रेनिंग मिलती है, लेकिन यह रास्ता हिंदुस्तान के आम लोगों के लिए बंद है. अदानी का बेटा इंटर्नशिप कर सकता है, लेकिन गरीब का बेटा इंटर्नशिप नहीं कर सकता है. हमने मनरेगा में रोजगार का अधिकार गरीब को दिया था. अब हम हिंदुस्तान के सभी शिक्षित युवाओं को इंटर्नशिप का अधिकार देने जा रहे हैं. हम युवाओं को एक साल के लिए इंटर्नशिप और एक लाख रुपए देने जा रहे हैं.

अग्नि वीर योजना को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यह योजना सेना नहीं चाहती थी. सेना अपने जवानों का आदर करती है. सेना चाहती थी कि युवाओं को पेंशन मिले. अग्नि वीर को प्रधानमंत्री मोदी और उनके ऑफिस ने लागू किया है. हमारी सरकार आते ही हम अग्निवेश योजना को रद्द करने जा रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं. अदानी के स्टॉक प्राइस देखिए, उनके प्राइस बढ़ते जा रहे हैं, क्योंकि देश को मालूम है की प्रधानमंत्री और अडानी का रिश्ता बहुत अच्छा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं भ्रष्टाचार मिटाना चाहता हूं और इलेक्ट्रोल बॉन्ड स्कीम लेकर आए. इलेक्ट्रोल बॉन्ड में बीजेपी को हजारों करोड़ों रुपए उद्योगपतियों ने दिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस स्कीम में जो पैसा देगा, उसका नाम किसी को मालूम नहीं होना चाहिए. कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रोल बॉन्ड को लेकर कहा कि इसको कैंसिल कर देना चाहिए. यह गैर कानूनी स्कीम है. इस स्कीम में जिन उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी को पैसा दिया उनके नाम सार्वजनिक कर देने चाहिए. देश में भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी स्कीम इलेक्ट्रोल बॉन्ड है.

Leave a Reply