pm modi
pm modi

Rajasthan Politics: ‘छोटी काशी’ जयपुर में प्रदेश के लोकदेवताओं को नमन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की परिवर्तन संकल्प रैली में कांग्रेस और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. करीब साढ़े चार बार गुलाबी नगरी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को आतंकी पर मेहरबान होने वाली पार्टी कहकर पुकारा. राजस्थान की गहलोत सरकार में पेपर लीक, कन्हैयालाल हत्याकांड, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां की सरकार पेपर लीक माफियाओं को संरक्षण देती है. राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद पेपर लीक करने वाले माफियाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लाल डायरी का भी जिक्र करते हुए कहा कि इस डायरी में कांग्रेस के काले कारनामों का लेखा जोखा है. इससे पहले उन्होंने धानक्या में दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी जन्मस्थली पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की.

कांग्रेस विगत पांच वर्षों में जीरो नंबर की हकदार

प्रधानमंत्री मोदी ने गहलोत सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने सरकार चलाई है, वह जीरो नंबर की हकदार है, इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि गहलोत सरकार को हटाकर भाजपा को वापस लाएंगे. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने पांच साल पहले किसानों से जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया. उन वादों का क्या हुआ, इसका कोई हिसाब नहीं है. औने-पौने भाव में बाजरा बेचना पड़ रहा है. इसकी एक मात्र जिम्मेदार कांग्रेस और गहलोत सरकार है. अब चिंता की बात नहीं है, आपकी चिंता करने वाली भाजपा सरकार जल्द आने वाली है.

यह भी पढ़ें: सदन में बसपा सांसद को गालियां देने वाले रमेश बिधूड़ी को बचाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी

गहलोत सरकार में हो रहे पेपर लीक की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में जितनी बार पेपर लीक होते हैं, लोग परेशान होते हैं. यहां की सरकार पेपर लीक माफियाओं को संरक्षण देती है. राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद युवाओं के भविष्य से खिलावाड़ करने वाले किसी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा. पेपर लीक करने वाले माफियाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आतंकवाद को खुली छूट तो कानून का खौफ कैसे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था भ्रष्ट है. जहां सरे आम गला काटने की घटना हो और सरकार मजबूर हो, ऐसे हालत में निवेश कैसे हो सकता है. यह साधारण अपराध नहीं है. ये कांग्रेस की वोट बैंक की तुष्टिकरण की नीति का परिणाम है. कांग्रेस सरकार आतंकियों पर कार्रवाई की बजाय उन पर मेहरबान हो, अपराधियों को खुली छूट दे रही हो तो कानून का खौफ कैसे रहेगा?

वहीं पीएम ने पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ की कथित लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि यहां लाल डायरी में कांग्रेस की काली करतूतें छिपी हैं. हर जगह कट और कमीशन फैला है, इसलिए यहां कौन पैसा लगाना चाहेगा? इसलिए यहां औद्योगिक विकास पिछड़ा हुआ है.

सनातन को जड़ से मिटाना चाहती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में सनातन धर्म का भी जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान की अनेक संतानों ने महान धरोहर छोड़ी है. इसके विपरीत कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन ने घोषणा की है कि ये सनातन को जड़ से मिटा देंगे. कुछ वोटों के लिए तुष्टिकरण की इस नीति को राजस्थान का समाज अच्छे से समझ रहा है. कांग्रेस हमारी पहचान मिटाने की तैयारी कर रही है. आने वाले हर चुनाव में घमंडिया गठबंधन को इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा, वे जड़ों से उखड़ जाएंगे.

कांग्रेस ने 30 साल में क्यों नहीं दिया महिला आरक्षण

पीएम मोदी ने महिला आरक्षण का जिक्र करते हुए कहा कि जो कांग्रेस महिला आरक्षण की बात कर रहे हैं, वे यह काम 30 साल पहले कर सकते थे, लेकिन कांग्रेसी कभी यह चाहते ही नहीं थे. आज भी नारी शक्ति वंदन अधिनियम के समर्थन में मन से नहीं, बल्कि आप सभी बहनों के परिणामस्वरूप सीधी लाइन में आए हैं. कांग्रेस और उसके घमंडिया साथी महिला आरक्षण के घोर विरोधी हैं. इतने बड़े फैसले को भी वो भटकाने में लगे हैं, यूपीए सरकार के दौरान जिन्होंने यह बिल रोका है. कांग्रेस के साथी अभी भी दबाव बना रहे हैं, इसलिए राजस्थान की महिलाओं को सतर्क रहना है.

जो कोई नहीं पहुंचा, वहां हम पहुंचे हुए हैं

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं जयपुर ऐसे समय आया हूं, जब भारत का गौरव सातवें आसमान पर है. जहां कोई नहीं पहुंच पाया, चांद की उस सतह पर भारत पहुंचा है. पूरी दुनिया भारत के पराक्रम से हैरान है. अनेक दशकों से हमारी माताएं-बहनें लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण की आस लगाए बैठी थी, उनकी यह उम्मीद आपके वोट की ताकत ने पूरी करके दिखाई है.’

यह भी पढ़ें: महिला आरक्षण को लेकर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, सीधे पीएम मोदी को घेरने की तैयारी 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि मोदी ने वन रैंक-वन पेंशन का वादा किया था, वह गारंटी मोदी ने पूरी कर दी है. अब तक इस पेंशन से लोगों को 70 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं. कांग्रेस सिर्फ 500 करोड़ से वन रैंक-वन पेंशन देना चाहती थी. जब नीयत साफ होती है, खुद पर भरोसा होता है तो गारंटी पूरी करना सरकार की पहचान बन जाती है. हमने भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की गारंटी दी थी, आज देश के भ्रष्टाचारियों पर कानून का जो डंडा चल रहा है, वह सब देख रहे हैं. तीन तलाक के खिलाफ कानून लाकर मुस्लिम महिलाओं के आंसू पोंछे.

पीएम ने कहा कि आपके वोट ने मुझे चुना और मैंने आपकी सेवा की गारंटी दी. आज आपकी ये गारंटी मैंने पूरी कर दी है. आप लोग यह याद रखें कि मोदी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. जो कहता हूं, करके दिखाता हूं. इसलिए मेरी गारंटी में दम होता है. यह बात हवा में नहीं कहता हूं, 9 साल का मेरा ट्रैक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि लोग यह याद रखें कि मोदी का मतलब है- गारंटी पूरी होने की गारंटी. उन्होंने राजस्थान की जनता से जीत का आशीर्वाद मांगते हुए गहलोत सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आव्हान किया है.

Leave a Reply