uddhav thackeray vs raj thackeray
uddhav thackeray vs raj thackeray

महाराष्ट्र में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव की संभावित तिथि करीब आ रही है, विपक्ष के नेताओं में भी वर्चस्व की लड़ाई खुलकर सामने आ रही है. हाल में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की कार पर किन्हीं अज्ञात व्यक्तियों ने सुपाई और टमाटर फेंके थे. इसके जवाब में मनसे के कुछ कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के काफिले पर नारियल, टमाटर और गोबर फेंका है. मनसे का मानना है कि राज ठाकरे पर उद्धव गुट की शिवसेना ने हमला किया था. अब सुपाई हमले का जवाब नारियल से दिया गया है. इसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं आपस में भिड़ गए. मामला बढ़ने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 20 से ज्यादा मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

घटनाक्रम में मनसे नेता अविनाश जाधव ने कहा, ‘1 दिन पहले हमारे नेता राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी फेंकी गई थी. मनसे कार्यकर्ताओं ने आज जवाबी हमला किया है. उन्होंने सुपारी फेंकी थी, तो हमने नारियल फेंका.’ साथ ही उन्होंने शिव सेना पार्टी को धमकी देते हुए कहा कि इस बार हम गडकरी हॉल पहुंचे थे. अगली बार आपके घर पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें: मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे का एकनाथ शिंदे से मिलने पहुंचना समझ से परे!

दरअसल, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे बीती शाम ठाणे में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए गडकरी हॉल पहुंच रहे थे. इसी दौरान उनके काफिले की 16-17 गाड़ियों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने एक साथ हमला किया और गोबर, चूड़ियां, नारियल और टमाटर फेंके. इससे एक दिन पहले बीड में राज ठाकरे के काफिले पर भी हमला हुआ था. मनसे चीफ राज ठाकरे पर बीड़ के कुछ लोगों ने सुपारी और टमाटर फेंके थे. मनसे ने आरोप लगाया कि ये हमला शिवसेना (UBT) के कार्यकर्ताओं ने किया है.

इस पर सफाई देते हुए शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा था कि यह संभव है कि जिन्होंने राज ठाकरे के काफिले पर सुपारी फेंकी, वे शिवसेना (UBT) के सदस्य हों, लेकिन एक संगठन के तौर पर पार्टी का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है. याद दिला दें कि हाल में राज ठाकरे की मनसे ने प्रदेश की कई सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मनसे का बीजेपी से गठबंधन करने की भी खबरें उठी थी. अब देखने ये होगा कि स्थानीय वर्चस्व की लड़ाई में उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे किस तरह से एक दूसरे का आमना सामना करते हैं.

Leave a Reply