gajendra singh shekhawat
gajendra singh shekhawat

Shekhawat On gehlot government: केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में भाजपा इन दिनों देशभर में महा जनसंपर्क अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत आज जैसलमेर दौरे पर रहे. इस दौरान मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान सरकार के मंत्री और विधायक अपनी ही सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. उठापक ऐसी है कि सरकार के मंत्रियो में ही कुर्सी की खींचतान चल रही है, जबकि मोदी सरकार के पिछले नौ साल के कार्यकाल में देश में व्यापक परिवर्तन आया है. चहुमुंखी विकास हुआ है. देश की प्रतिष्ठा विश्वभर में बढ़ी है. मंत्री शेखावत ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे मोदी सरकार के परिवर्तनकारी योजनाओं और नीतियों का जन-जन में प्रचार करें.

मंत्री शेखावत ने जैसलमेर के रामदेवरा में भाजपा की जैसलमेर इकाई द्वारा आयोजित पार्टी के विभिन्न मोर्चो के संयुक्त सम्मेलन में कहा कि गहलोत सरकार अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है. राजस्थान के किसानों, महिलाओं और युवाओं से झूठे वादे कर उनका अपमान किया है. इस बार गहलोत सरकार को वोट की चोट देनी होगी. पिछली बार जो चूक रह गई थी, उसे इस बार दूर करना है.

मंत्री शेखावत ने कहा कि भाजपा विचारधारा आधारित पार्टी है. इसका एक ही उद्देश्य है भारत माता के गौरव को पुन: लौटाना और एक ही ध्येय सेवा, सुशासन और गरीब की सेवा करना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद इस ध्येय को ध्यान में रखते हुए जो नीतियां बनाईं, उससे देश में व्यापक परिवर्तन हुआ है. वर्ष 2004 से 2014 तक देश हर मोर्चे पर विफल था. भारत दुनिया की पांच सबसे कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में शामिल था. फिर वर्ष 2014 में देश की जनता ने मोदी जी को सरकार बनाने का अवसर दिया. पहली बार देश में गैर कांग्रेसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. उस समय पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार गांव, गरीब दलित शोषित के जीवन में परिवर्तन लाने का काम करेगी.

यह भी पढ़ेंः मैं तीन बार मुख्यमंत्री बन गया, आज मैं देश में अति संतुष्ट राजनेता हूं- अशोक गहलोत

मोदी सरकार में गरीब कल्याण को केन्द्र में रखा
मंत्री शेखावत ने कहा कि पिछले नौ साल तक देश की मोदी सरकार ने गरीब के कल्याण को केंद्र में रखते हुए काम किया है. बैंक में गरीब व्यक्ति का खाता खुलवाया, जो पैसा पहले भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाया करता था. खाता खुलवाने से योजनाओं का पैसा सीधा गरीब के खाते में आया. पहले के शासकों ने व्यक्तिगत हित में समझौते किए लेकिन पीएम मोदी ने देश के हितों के साथ कभी समझौता नहीं किया. पीएम मोदी ने सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण के लिए काम किया. इस ध्येय वाक्य को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई गई. पहले की सरकार में अंग्रेजीयत मानसिकता थी. गरीबों को लाइन में खड़ा कराना सरकार का शौक था. इसे प्रधानमंत्री मोदी ने खत्म किया.

स्वच्छता को जन आंदोलन बनाया
मंत्री शेखावत ने कहा कि पीएम ने स्वच्छता को जन आंदोलन बनाया. सफाईकर्मियों का मान सम्मान पुन: प्रतिष्ठित किया. देश के पहले प्रधानमंत्री मोदी थे, जिन्होंने कुंभ में सफाईकर्मियों का सम्मान किया. वर्ष 2014 में जब मोदी सरकार सत्ता में आई, तब देश 62 प्रतिशत के पास शौचालय नहीं थे. आज परिदृश्य बदल गया. शौचालय बनने के कारण देश में कई रोगों का निराकरण हुआ. इससे दवाओं का खर्चा बच गया. गांव-गांव में इंटरनेट पहुंचा है. यह सरकार ऐसी है, जो गरीब का नाम नहीं लेती, लेकिन उसके कल्याण के लिए काम करती है. गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ सबसे ज्यादा अल्पसंख्यक और दलितों को हुआ. कांग्रेस ने दलितों और अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया.

केन्द्र ने सभी वर्गों के लिए काम किया
मंत्री शेखावत ने आगे कहा कि यह भ्रांति फैलाई गई कि भाजपा ब्राह्मण-बनियों की पार्टी है, लेकिन यह समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है. भाजपा सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए सबसे ज्यादा काम किया. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया. किसान की जमीन की गुणवत्ता की जांच से लेकर उसके खरीद की प्रक्रिया सरल की, एमएसपी बढ़ाई. यूक्रेन-रूस युद्ध में खाद की आपूर्ति गड़बड़ाई, दरें बढ़ी, लेकिन उसे सरकार ने वहन किया. ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया. महिलाओं का सामर्थ्य बढ़ाने का काम किया. हर घर नल का काम चल रहा है.

Leave a Reply