ashok gehlot
ashok gehlot

Rajasthan Youth Congress: राजस्थान युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की आज जयपुर में बैठक आयोजित हुई. इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं का मनोबल बढ़ाया. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं एनएसयूआई, युवा कांग्रेस में काम करके आज यहां तक पहुंचा हूं. मैं तीन बार मुख्यमंत्री बन गया, मैं आज देश में अति संतुष्ट राजनेता हूं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवा कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में आज देश भर में जो लीडरशिप है, चाहे सीएम हो या पीसीसी अध्यक्ष, यह सभी वह लोग हैं जो मुसीबत के समय इंदिरा गांधी के साथ खड़े रहे थे. आज कांग्रेस संकट की घड़ी में है. आज ऐसे लोग देश में शासन कर रहे हैं जो फासिस्ट है. धर्म के नाम पर तो हिटलर भी राजनीति करता था. हमारे देश के युवाओं को यह सभी बातें बारीकी से समझने पड़ेगी. आप सभी लोग समझ जाओगे तो खरे सोने की तरह उभर आओगे. युवा कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास जिस तरह काम कर रहा है. एक नई फिज़ा इसने युवा कांग्रेस में बनाई है. जब कोई संघर्ष करता है. तब पहचान बनती है. कांग्रेस ने श्रीनिवास को पहचान दी है.

यह भी पढ़ेंः  ‘मैं निकला, ओ ट्रक ले के’ अंदाज में छाए राहुल गांधी, बोले— गाना लगाओ

सीएम गहलोत ने आगे कहा की जब हम एनएसयूआई में थे. अपने आप पर गर्व महसूस करते थे. हमारे कार्यक्रम में कोई मंत्री या मुख्यमंत्री आए हमें उस पर गर्व होता था. उस समय प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी हमसे मिलते थे. केंद्रीय मंत्री भोज देते थे. युवा कांग्रेस के नेता अपने हकों को समझे, राजीव गांधी ने युवाओं को मतदान का अधिकार दिया. मैं भी उस समय कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में था. कांग्रेस ने देश के लिए क्रांतिकारी काम किए हैं. मैं एनएसयूआई से यहां तक पहुंचा हूं. आज मैं देश भर में अति संतुष्ट पॉलीटिशियन हूं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति तो हिटलर भी करता था, लेकिन परिणाम क्या हुआ जर्मनी तबाह हो गया. युवा कांग्रेस ने कोरोना काल में बेहतर काम किया. राजस्थान का भीलवाड़ा मॉडल देश का मॉडल बन गया. कांग्रेस में आपका हक और अधिकार है. देश कभी कांग्रेस मुक्त नहीं होगा. देश के घर-घर में कांग्रेस है. लोकतंत्र की हत्या हो रही है. देश के लिए इंदिरा गांधी शहीद हो गई लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया. आजादी के वक्त देश में लोग बिजली को नहीं जानते थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान उदयपुर चिंतन शिविर के फैसलों को का जिक्र करते हुए कहा कि टिकट में 50 वर्ष से कम आयु के नेताओं को अधिक अवसर मिलेगे, टिकट में वरीयता मिलेगी. राहुल गांधी ने शिविर के दौरान यह फैसला किया था. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा आलाकमान का फैसला दिल पर पत्थर रखकर भी मानना चाहिए, दिल कोमल होता है और उस पर भी पत्थर रखना होगा. जो दिलपर पत्थर रखकर राजनीति करेगा वह कामयाब होगा.

Leave a Reply