जांच एजेंसियों के निशाने पर चल रहे नेताओं के समर्थन में उतरी मुफ़्ती ने पाकिस्तान की तुलना की भारत से

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बहाने महबूबा मुफ्ती ने साधा केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना, कहा- वर्तमान में, ईडी, और सीबीआई का किया जा रहा है,₹ दुरुपयोग, विपक्षी नेताओं को डाला जा रहा है जेल में, जैसे सिसोदिया, कविता जिनसे पूछताछ की जा रही है, लालू प्रसाद यादव, शिवसेना के कुछ नेता, अधिकांश विपक्षी नेताओं को डाला जा रहा है जेल में

mehbooba mufti
mehbooba mufti

Mehbooba Mufti on Modi Government: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने भारत की तुलना पाकिस्तान से करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. पाकिस्तान में जिस तरह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का उदाहरण देते हुए महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया. जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश हो रही है, यह बहुत बुरी बात है, लेकिन हमारे यहां (भारत) तो लोग मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा हैं.

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि अगर ध्यान दिया जाए तो दोनों देशों में स्थितियां एक जैसी ही हैं. हमारे देश में भी ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है. मुफ्ती ने दिल्ली के पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया का उदाहरण देते हुए कहा कि सिसोदिया की बात कर लीजिए या फिर जिस तरह से केसीआर की बेटी के. कविता को निशाना बनाया जा रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार भी एजेंसियों के निशाने पर है. तो शिवसेना के कुछ नेता, अधिकांश विपक्षी नेताओं को जेल में डाला जा रहा है, इसलिए पाकिस्तान में कोई नई चीज नहीं है जो भारत में नहीं हो रही है.

गौरतलब है कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को 8 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 27 फरवरी को उन्हें कोर्ट में पेश किया और वहां से सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया. यहां से ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल सिसोदिया 17 मार्च तक ईडी की कस्टडी में हैं. पिछले साल ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने मंदिर में की पूजा-अर्चना, शिवलिंग पर चढ़ाया जल, हिल गई सियासत, BJP ने बताया नौटंकी

वहीं दिल्ली आबकारी नीति मामले में ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से भी पूछताछ कर रही है. 11 मार्च को ईडी ने दिल्ली में कविता से करीब 9 घंटे पूछताछ की थी. इसी मामले में कविता को आज भी मार्च को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि वे आज ईडी के सामने पेश नहीं हो पायी थी. उनसे अगली पूछताछ 20 मार्च को होगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार देश में खींच रही धार्मिक लकीरें, 24 करोड़ मुस्लिमों को क्या समंदर में फेंकोगे?- फारूख अब्दुल्ला

वहीं दूसरी ओर, लैंड फॉर जॉब्स स्कैम मामले में सीबीआई लालू परिवार से पूछताछ कर रही है. सीबीआई मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और उनकी बेटियों से पूछताछ कर चुकी है. हाल में सीबीआई लालू के परिवार वालों के घर एवं कार्यालय में छापे मार रही है. इस बारे में लालू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. बता दें कि जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती एवं पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला विपक्षी एकता पर जोर दे रहे हैं और जल्द विधानसभा चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग जाने की तैयारी कर रहे हैं.

Leave a Reply