BJP शाषित राज्यों से भी करें वसूली- केजरीवाल को मिले 163 करोड़ के वसूली नोटिस पर भड़की आप

दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने की आप के बसभी 62 विधायकों के खाते फ्रीज करने की मांग, तो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाया अधिकारियों के दुरुपयोग का आरोप, राशि नहीं चुकाई तो आप पार्टी की संपत्तियां होंगी कुर्क

25 11 2022 manish sisodia manoj tiwari 23226872 104947682
25 11 2022 manish sisodia manoj tiwari 23226872 104947682

Manish Sisodia on BJP. सूचना और प्रचार निदेशालय (डीआईपी) ने आम आदमी पार्टी को राजनीतिक विज्ञापनों पर सरकारी पैसा इस्तेमाल करने को लेकर 163.62 करोड़ रुपए वसूली का नोटिस जारी किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल से इस पैसे को 10 दिन में वसूलने के निर्देश दिए गए हैं. इस घटना पर दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी के सभी खातों को फ्रीज करने का सुझाव दिया है. इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने काउंटर अटैक करते हुए बीजेपी पर दिल्ली के सरकारी अधिकारियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी को कथित तौर पर सरकारी विज्ञापनों की आड़ में पार्टी के विज्ञापनों को प्रकाशित करवाने के लिए 163.62 करोड़ रुपये का वसूली नोटिस जारी किया गया है. दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सूचना विभाग की मुख्य सचिव को इस कृत्य के लिए 97 करोड़ रुपए वसूलने का निर्देश दिया था. इस निर्देश पर अमल करते हुए डीआईपी ने आप को ब्याज सहित 163.62 करोड़ रुपए की राशि वसूलने का नोटिस जारी करते हुए आगामी 10 दिनों में इस राशि को चुकाने के निर्देश दिए हैं.

इस मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सिसोदिया ने बीजेपी पर दिल्ली के सरकारी अधिकारियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. सिसोदिया ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजे गए नोटिस में अगले 10 दिन में 163.62 करोड़ रुपए का भुगतान करने को कहा गया है. यह राशि 2016 के बाद दिल्ली के बाहर समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों के लिए खर्च होना बताया गया है. सिसोदिया ने कहा कि क्या यह नियम कायदा केवल दिल्ली सरकार के लिए है? अन्य राज्य सरकारें क्या अपने प्रदेश के बाहर विज्ञापन प्रकाशित नहीं करती हैं?

यह भी पढ़ें: नीतीश के मंत्री के थम नहीं रहे बिगड़े बोल, कविराज ने चंद्रशेखर के दिमाग को बताया जहरीला, देशभर में हंगामा

डिप्टी सीएम ने ये भी कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड सहित कई राज्यों की सरकारें अपने प्रदेश के बाहर के समाचार पत्रों में अपनी सरकार के विज्ञापनों का प्रकाशन करा रही हैं. अब क्या बीजेपी की केंद्र सरकार इन सभी राज्य सरकारों, खासतौर पर बीजेपी की सरकारों को भी नोटिस जारी कर जुर्माना राशि मय ब्याज वसूल करने वाली है.

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और दिल्ली के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी गुरूवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के सभी खातों को फ्रीज करने का सुझाव दिया है. तिवारी ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विकास के लिए आया हुआ जनता का पैसा अपना और पार्टी का चेहरा चमकाने के लिए पानी की तरह बहाया है. हम मांग करते हैं कि जब तक वसूली का पूरा पैसा वापस नहीं आता, तब तक आम आदमी पार्टी के अकाउंट को तत्काल प्रभाव से फ्रीज किया जाना चाहिए.

सांसद मनोज तिवारी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को खुद सामने आकर इस पूरे मामले पर बात करनी चाहिए. ऐसा नहीं है तो सभी 62 विधायकों के खातों से पूरी राशि वसूल की जानी चाहिए जिनके चेहरे इस पैसे से चमकाए गए हैं. दिल्ली सांसद ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार से जुड़ी योजनाओं और विज्ञापनों पर खर्च होने वाले पैसे पर बीजेपी को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए दिल्ली सरकार के खजाने को लूटना जायज नहीं है.

बता दें कि अगर आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल अगर 10 दिनों में वसूल की जाने वाली पूरी राशि लौटाने में विफल रहते हैं, तो दिल्ली के उपराज्यपाल के पिछले आदेश के अनुसार समयबद्ध तरीके से सभी कानूनी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें पार्टी की संपत्तियां कुर्क किया जाना भी शामिल है.

Leave a Reply