23 साल बाद मन्नत का धागा खोल नया धागा बांधा ममता ने, पहले दरगाह में जियारत बाद में ब्रह्म के किए दर्शन

साकेत गोखले ने गुजरात में हाल ही में हुए मोरबी पुल हादसे पर प्रधानमंत्री के खिलाफ किया था ट्वीट, जबकि हमारे खिलाफ तो बहुत ट्वीट होते हैं, लेकिन साइबर क्राइम काे जरूर देखना चाहिए, मोरबी पुल हादसा बड़ा कांड था- किशनगढ़ में बोलीं ममता बनर्जी

Mamta Banerjee in Ajmer
Mamta Banerjee in Ajmer

Mamta Banerjee in Ajmer: करीब 23 साल बाद अजमेर दरगाह में जियारत करने के उद्देश्य से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार सुबह एक दिवसीय दौरे पर दिल्ली से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंची. यहां टीएमसी के कुछ नेताओं और प्रोटोकॉल में लगे अधिकारियों ने ममता बनर्जी का स्वागत किया. किशनगढ़ हेलीपैड से ममता बनर्जी का काफिला विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पहुंचा. जहां दरगाह के मुख्य द्वार निजाम गेट पर दरगाह से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने उनका इस्तकबाल किया. इस दौरान बीती रात तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले की जयपुर एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तारी को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत बुरा हुआ. वहीं इसके बाद ममता बनर्जी ने पुष्कर में पूजा अर्चना की और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए.

आपको बता दें, सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दरगाह के निजाम गेट पर गर्मजोशी के साथ अंजुमन कमेटी और दरगाह कमेटी की ओर से स्वागत किया गया. बुलंद दरवाजे से मखमली चादर और अकीदत के फूल लेकर ममता बनर्जी आस्ताने पहुंची. जहां उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश कर देश और प्रदेश में खुशहाली, तरक्की और सद्भाव की दुआ मांगी. ख़ादिम मुकद्दस मोइनी ने बताया कि 23 वर्ष पहले 1999 में ममता बनर्जी अजमेर दरगाह आई थीं, उस वक़्त कामयाबी के लिए ममता बनर्जी ने मन्नत का धागा बांधा था और 15 दिन बाद रेल मंत्री के रूप में उन्हें कामयाबी मिली. इस बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अजमेर दरगाह आने की इच्छा जताई थी. 23 वर्ष बाद ममता बनर्जी अजमेर दरगाह आई हैं. यहां जियारत के दौरान उन्होंने मन्नत का धागा खोला और नया मन्नत का धागा दरगाह में बांधा है. इसके बाद इसके बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी सर्किट हाउस पहुंचीं और वहां विश्राम किया. इसके बाद पुष्कर पहुंची बनर्जी ने पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना करने के बाद जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए.

यह भी पढ़ें: राहुल की पहले दिन की यात्रा में दिखे कई सियासी रंग, किसी को लगाया गले तो किसी को फटकारते दिखे

इससे पहले किशनगढ़ एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी से जब TMC के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया गया तो बनर्जी ने कहा कि यह बहुत बुरा हुआ. आपको बता दें कि ममता की अजमेर यात्रा में शामिल होने के लिए साकेत गोखले ने सोमवार रात नई दिल्ली से राजस्थान के जयपुर के लिए उड़ान भरी थी. जहां जयपुर एयरपोर्ट पर उन्हें गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और फिर पुलिस उसे अहमदाबाद ले गई. इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि साकेत गोखले ने गुजरात में हाल ही में हुए मोरबी पुल हादसे पर प्रधानमंत्री के खिलाफ ट्वीट किया था. जबकि हमारे खिलाफ तो बहुत ट्वीट होते हैं, लेकिन साइबर क्राइम काे जरूर देखना चाहिए. मोरबी पुल हादसा बड़ा कांड था.

यह भी पढ़ें: ट्रेंड के विपरीत गुजरात चुनाव में मत प्रतिशत का कम होना BJP के लिए चिंताजनक, सीटें गिरने का है संकेत

वहीं राजस्थान के बारे में अपना अनुभूति शेयर करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल ओर राजस्थान का है अलग रिश्ता है. राजस्थान के कई लोग रहते है बंगाल में और बंगाल में कई आईएएस व आईपीएस भी राजस्थान के ही रहने वाले हैं. ममता बनर्जी ने बताया कि जब वह रेल मंत्री तब मैंने एक स्कीम बनाई थी, देश को एक करने के लिए बहुत फाइट करनी पड़ी थी, उस समय कहा था अगर कम्युनल हरमनी करना है तो पुष्कर जाना जरूरी है.

Leave a Reply