पीएम मोदी के ‘टैगोर लुक’ पर भड़कीं ममता बनर्जी, BJP को दिया चैलेंज- बंगाल में 30 सीटें जीतकर दिखाएं

पीएम नरेन्द्र मोदी ने बंगाल चुनाव के चलते अपना लुक गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की तरह कर लिया है, 'किसी ने नया रूप धारण किया है, कभी वो टैगोर बनना चाहते हैं, तो कभी गांधी जी. बीजेपी वाले केंद्रीय एजेंसी और पैसों का इस्तेमाल कर बंगाल में घुसना चाहते हैं, वो सोचते है कि रुपये देकर विधायक खरीद लेंगे और टीएमसी खत्म हो जाएगी. टीएमसी कैसे बनी है जाकर देख लो'- ममता बनर्जी

पीएम मोदी के 'टैगोर लूक' पर भड़कीं ममता बनर्जी
पीएम मोदी के 'टैगोर लूक' पर भड़कीं ममता बनर्जी

Politalks.News.West Bengal Election. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मध्यनजर वहां की सियासत जबरदस्त गर्माई हुई है. बंगाल जीतने के लिए बीजेपी ने एड़ी से चोटी तक का पूरा जोर लगा रखा है. यही नहीं बताया तो यहां तक जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल चुनाव के चलते अपना लुक गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की तरह कर रहे हैं, जिसके लिए पीएम मोदी ने अपनी दाढ़ी और वेशभूषा वैसी ही कर ली है. वहीं पीएम मोदी की वेशभूषा पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, “किसी ने नया रूप धारण किया है, कभी वो टैगोर बनना चाहते हैं, तो कभी गांधी जी. बीजेपी वाले केंद्रीय एजेंसी और पैसों का इस्तेमाल कर बंगाल में घुसना चाहते हैं.” यही नहीं ममता ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि वो पहले 30 सीटें जीत कर दिखाए, 294 का सपना बाद में देखे. किसानों के मुद्दे पर भी ममता की ओर से बीजेपी को घेरा गया.

पहले हम बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो मोदी एक ऐसे शख्स हैं जो समाज, विदेश और देश के राज्यों में क्या चल रहा है उसे पहले ही भांप लेते हैं. अभी पिछले महीने बिहार विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने वहां जाकर ताबड़तोड़ कई चुनावी रैली की थी. बिहार की जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने बिहारी भाषा यानी भोजपुरी में अपने आपको पूरी तरह से ढाल लिया था, पीएम के संबोधन से लग ही नहीं रहा था कि वह गुजराती हैं. पीएम मोदी के भोजपुरी बोलने से जनता पर गहरा प्रभाव भी डाला और बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी जनता दल यूनाइटेड से भी बड़ी पार्टी बनकर उभर कर सामने आई.

यह भी पढ़ें: RJD की ऑफर- ‘तेजस्वी को बनाएं CM नीतीश बनें PM कैंडिडेट’, अब वो तय करें उन्हें क्या करना है- तेजस्वी

इसके बाद अब पीएम मोदी की बढ़ी हुई दाढ़ी पर भी सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक जगत में सुर्खियां छाई हुई हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री ने अपने आप को पूरी तरह से बंगाल के परिवेश में लाकर खड़ा कर लिया है. यानी पीएम मोदी अब कुछ महीनों तक बांग्ला वाले लुक में दिखना चाहते हैं. यहां हम आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंदाज बदला हुआ है. लंबी दाढ़ी हो या फिर कुर्ता, या चाहे किसी बैठक में बैकग्राउंड में दिखने वाली कोई तस्वीर ही क्यों न हो, सबमें बंगाल का कोई न कोई टच जरूर नजर आता है.

अब हम आते हैं आज की खबर पर, आज पश्चिम बंगाल के बीरभूम में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पदयात्रा निकाली और बाद में रैली को संबोधित किया. ममता बनर्जी ने यहां भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा जुबानी हमला बोला. ममता ने कहा कि मुझे विश्व भारती के खिलाफ की जा रही अपमानजनक टिप्पणी पसंद नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. हिंसा और विभाजनकारी राजनीति बंद की जानी चाहिए. सीएम ने कहा, ‘वो सोचते है कि रुपये देकर विधायक खरीद लेंगे और टीएमसी खत्म हो जाएगी. टीएमसी कैसे बनी है जाकर देख लो.’

टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने कहा कि विश्व भारती में राजीव गांधी मुझे लेकर आये थे. राजीव गांधी यंग थे और छात्रों से प्यार करते थे. विश्व भारती की उस समय मैं सदस्य थी. ममता बनर्जी ने कहा कि अब बीजेपी वाले हर हफ्ते आते हैं, फाइव स्टार वाला खाना खाते हैं और ऐसे दिखाते हैं कि आदिवासी के साथ खाना खा रहे हैं. ममता ने कहा कि हम 365 दिन गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर के साथ हैं, लेकिन बीजेपी हर दिन फर्जी वीडियो फैलाकर समाज को बांटने का काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: बंगाल की सियासी पिच पर भाजपा ने खेला ‘दादा बनाम दीदी का मास्टर स्ट्रोक’, अटकलों का बाजार हुआ गर्म

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली से बीजेपी के नेता आते हैं, जिन्हें गुरुदेव के बारे में कुछ पता नहीं है, कहते हैं कि वो शांतिनिकेतन में पैदा हुए. ममता ने आरोप लगाया कि आज विश्व भारती यूनिवर्सिटी को राजनीति में धकेला जा रहा है. बंगाल में नफरत की राजनीति को पनाह दी जा रही है, वो लोग हिंदु धर्म को ही खत्म करना चाहते हैं. बंगाल सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी यहां पर पैसों को झोंक रही है, अगर वो पैसे दें तो ले लो लेकिन वोट हमें ही दो. ममता बोलीं कि बीजेपी अब हमारे राष्ट्रगान में भी बदलाव करना चाहती है, बंगाल के कल्चर पर निशाना साधा जा रहा है. उन्हें लगता है कि कुछ विधायक खरीदने से टीएमसी को तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं होगा.

यहां हम आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने रैली को सम्बोधित करने से पहले उसी स्थान पर आज अपनी 5 किलोमीटर लंबी पैदल रैली निकाली जहां अभी हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना रोड शो किया था. ममता की इस रैली में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया.

Leave a Reply