राहुल की यात्रा में फूटा खड़गे का गुस्सा, बोले – क्या भाजपा नेताओं के घर से कुत्ता भी मरा है देश के लिए?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी आलाकमान पर लगाया पार्टी नेताओं को डराने का आरोप, देश को तोड़ने और संविधान को खत्म करने का भी लगाया इल्जाम, बिना नाम लिए गहलोत-पायलट को दी खास नसीहत, राजस्थान कांग्रेस पर जताया विश्वास

malikarjun khadge
malikarjun khadge

RajasthanNews MallikarjunKharge in Bharat Jodo Yatra. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इन दिनों अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में है. पार्टी के अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी पर उनका गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच रहा है. हाल ही में गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तुलना रावण से कर चुके खड़गे ने सोमवार को अलवर के मालाखेड़ा में हुई एक जनसभा में एक विवादित बयान देकर बीजेपी पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर किए हैं, क्या देश के लिए भाजपा नेताओं के घर से कुत्ता भी मरा है?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में पहली बार आयोजित की गई विशाल जनसभा में शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और उसके नेताओं पर जमकर हमला बोला. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी बोले तो वे देशद्रोही कहते हैं. कांग्रेस को डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम नहीं डरेंगे. खड़गे ने कहा कि इस पार्टी के लोगों ने देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर किए हैं. आजादी के बाद इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए जान दी, क्या देश के लिए भाजपा नेताओं के घर में कुत्ता भी मरा है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. इस यात्रा को भी भारी समर्थन मिला है. आपका प्यार देखकर लगता है कि हमारी पार्टी की सरकार 2024 में जरूर आएगी. उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार लोगों को बांट रही है. धर्म के नाम पर और कई नाम पर बांटा जा रहा है. खड़गे ने कम्युनिस्ट शायर की पंक्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि चलो तो सारे ज़माने को साथ लेकर चलो. यही काम राहुल गांधी कर रहे हैं, इसलिए मैं इस यात्रा में आया हूं. खड़गे ने कहा कि राहुल जब भी बोलते हैं बीजेपी हंगामा खड़ा करने की कोशिश करती है. पिछले दिनों राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में चीन की बात की. तो भी बीजेपी ने हंगामा खड़ा कर दिया. बोला गया, कि राहुल देश तोड़ने वाली बात करते हैं. लेकिन ऐसा सिर्फ बीजेपी वालों का कहना है. खड़गे ने कहा कि डोकलाम और गलवान में क्या हुआ? यह भी उन्होंने बताया था. खड़गे बोले – बीजेपी के नेता कहते थे कि, हमारी तरफ किसी ने आंख उठाकर देखा तो हम बताएंगे. खड़गे बोले, हमारे 18 सैनिक शहर हुए थे. उसके बाद मोदी चीन के पीएम से 18 बार मिले. लेकिन सीमा के मामलों पर क्यों बात नहीं हुई. उन्होंने कहा कि मैंने आज भी संसद में इस बात को उठाया था.

यह भी पढ़ें: ‘मोहब्बत की दुकान’ खोल रहे राहुल गांधी तो सीएम गहलोत ने 500 रुपए में सिलेंडर देने का किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी देश के साथ हैं, कांग्रेस देश के साथ है, हम सभी मिलकर देश के लिए लड़ेंगे. लेकिन आप छिपाते क्यों हो? हम सब सदन में चर्चा की बात करते हैं. आप हमें जानकारी तो दो. आज देश में लोकतंत्र खतरे में है. कांग्रेस वाले कभी नहीं डरेंगे. खड़गे बोले – कभी कातिल बदलता है, कभी खंजर बदलता है. लेकिन ये लोग देश में लोकतंत्र खत्म करने पर उतारू हैं.

गहलोत-पायलट को एक होने की नसीहत
मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही गुटबाजी पर दोनों वरिष्ठ नेताओं को नसीहत दे डाली. खड़गे ने बिना नाम लिए गहलोत और पायलट को एक होकर पार्टी को मजबूत करने की बात कही. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजस्थान में चल रही गुटबाजी पर कहा, ‘अध्यक्ष होने के नाते कह रहा हूं कि एक होकर काम करेंगे तो कोई आपको हरा नहीं पाएगा, कांग्रेस नेता पार्टी को मजबूत रखें.’ राजस्थान को लेकर खड़गे ने कहा कि हमारी आपसे ज्यादा अपेक्षा है. इसके बाद खड़गे ने जय हिंद, जय राजस्थान के नारे से भाषण का समापन किया.

इससे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजगढ़ क्षेत्र से होते हुए अलवर पहुंची. यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और राजस्थान के मंत्री टीकाराम जूली ने राहुल गांधी सहित यात्रा का स्वागत किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफा पहनाकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया.

Leave a Reply