img 0902
img 0902

Pm Narendra Modi big Statement: राज्यसभा में आज राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस नेताओं पर जमकर शब्दरूपी प्रहार किए. पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा में इन दिनों खल रही मनोरंजन की कमी को राज्यसभा में खरगे ने पूरा किया है. सदन में हमारी आलोचना करने लिए खरगे जी का विशेष आभार व्यक्त करता हूं. सदन में आलोचना करना कुछ लोगों की मजबूरी थी. खरगे जी जब बोले तो 2 कमांडर नहीं थे, खरगे जी ने एनडीए को 400 सीट का आशीर्वाद दिया वो सिर आंखों पर है.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष न सुनने की तैयारी के साथ आया हैं. मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते हैं. मैंने कभी शब्दों की मर्यादा नहीं तोड़ी है. पश्चिम बंगाल से चैलेंज आया है. कांग्रेस 40 पार नहीं जाएगी. मैं प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस 40 सीट बचा पाए. कांग्रेस में ऐसा पतन, ऐसी गिरावट, कांग्रेस ने सरेआम लोकतंत्र का गला घोंटा, दर्जनों सरकारें रातों-रात बर्खास्त की. कांग्रेस के प्रति मेरी संवेदनाए है. कांग्रेस आज लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है. कांग्रेस ने देश की बड़ी जमीन दुश्मनों के हवाले की है. कांग्रेस ने अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की है. कांग्रेस की बांटने वाली नीति, कांग्रेस अपने परिवार को ही भारत रत्न देती रही है. कांग्रेस मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रही है. कांग्रेस में नेता और नीति की गारंटी नहीं है. कांग्रेस पर देश को इतना गुस्सा क्यों ? कांग्रेस ने कभी OBC को पूरी तरह आरक्षण नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: अगर है हिम्मत तो बनारस में बीजेपी को हराकर दिखाएं – दीदी का कांग्रेस को खुला चैलेंज

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गुलामी की मानसिकता बढ़ावा दिया है. लालबत्ती कल्चर दशकों तक क्यों चलता रहा, हमने राजपथ को कर्तव्य पथ बनाया है. भारतीय भाषाओं को हीन भावना से क्यों देखा, सेना के चिन्हों पर गुलामी के प्रतिक क्यों थे. विकसित भारत के लिए 20 वीं सदी की सोच नहीं चलेगी. विकसित भारत के लिए मैं और मेरा एजेंडा नहीं चलेगा. कांग्रेस जन्मजात से ही दलित विरोधी है. बाबा साहेब नहीं होते तो आरक्षण नहीं मिलता, नेहरू ने कहा था किसी भी आरक्षण को नहीं पसंद करता हूं. नौकरी में नेहरू आरक्षण के खिलाफ थे. जम्मू कश्मीर के पिछड़ों और एससी एसटी को अधिकार नहीं दिया. 7 दशकों तक कांग्रेस ने अधिकार नहीं दिए. कांग्रेस ने ओबीसी, एससी, एसटी को अधिकार नहीं दिया. देश ने देखा सीताराम केसरी के साथ क्या हुआ, अम्बेडकर को मिटाने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी, कांग्रेस बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं देना चाहती थी. आदिवासी बेटी का कांग्रेस ने विरोध किया. एनडीए ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया है. कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति पर अभद्र टिप्पणी की, हमने ओबीसी, एससी, एसटी के लिए काम किए है. पिछले 10 साल में एससी, एसटी की स्कॉलरशिप बढ़ाई है. आज देश में 2 सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी है. शिक्षा को लेकर कांग्रेस ने गुमराह किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि BSNL, MTNL को किसने बर्बाद किया, HAL को तबाह करने वाले भाषण झाड़ रहे थे. BSNL आज मेड इन इंडिया 3 जी, 5 जी की तरफ बढ़ रहा है. HAL आज रिकॉर्ड राजस्व दे रहा है. LIC के खिलाफ झूठ और भ्रम फैलाया गया, आज LIC के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर है. देशभर में 2014 में 234 PSU थे और आज 254 PSU है. कांग्रेस ने युवराज को स्टार्ट अप बनाकर दिया. कांग्रेस 40 सीट भी बचा ले तो बहुत है. राज्यों के ही विकास से देश का विकास, देश के विकास के लिए राज्यों का विकास जरूरी है. कोविड के समय राज्यों के सीएम के साथ 20 बैठक की, कोविड में सबने मिलकर काम किया, हमने राज्यों में G20 की 200 बैठक की है. 26 जनवरी को व्यस्तता रहती है, इसके बावजूद 25 जनवरी को मैं फ्रांस के राष्ट्रपति को लेकर राजस्थान की गलियों में घूम रहा था. जिससे दुनिया को पता चल सके मेरा राजस्थान कितना सुंदर है. भारत को टुकड़ों में नहीं देखना चाहिए. मेरा देश हर राज्य में है. गरीबों के इलाज के लिए पांच लाख तक की सुविधा आगे भी मिलेगी, किसानों की सम्मान निधि आगे भी चालू रहेगी, पक्के घर देने का अभियान चालू रहेगा, मध्यम वर्ग को दवाइयों का लाभ मिलता रहेगा. हमारा तीसरा टर्म दूर नहीं है, विकास की गति धीमी नहीं होने देंगे, मोदी 3.0 शुरू होने वाला है. अगले 5 साल में देश बुलेट ट्रेन देखगा.

Leave a Reply