img 5945
img 5945

Punjab Politics: पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच विवाद छिड़ गया है. इस गिरफ्तारी के बाद विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. सियासी गलियारों में यह बहस भी चल पड़ी है कि इस गिरफ्तारी के बाद शायद आम आदमी पार्टी इस गठबंधन से बाहर निकल जाएगी. यह मामला कांग्रेस आलाकमान तक जा पहुंचा है. इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आप को चेताते हुए कहा है कि अगर वे (भगवंत मान सरकार) हमारे साथ अन्याय करते हैं तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन में साथ निभाने का वादा करते हुए मामले में जानकारी न होने की बात कहकर ​अपना पल्ला झाड़ लिया.

मामले की जानकारी नहीं, लेकिन गठबंधन के लिए समर्पित – केजरीवाल

पंजाब पुलिस द्वारा कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मामले की जानकारी न होने की बात कही. उन्होंने कहा कि मैं किसी विशेष केस या किसी व्यक्ति विशेष पर बात नहीं कर रहा क्योंकि मेरे पास जानकारी नहीं है. जानकारी पंजाब पुलिस के पास है. वहीं गठबंधन को लेकर उठ रहे तमाम सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी INDIA गठबंधन के प्रति समर्पित हैं. आम आदमी पार्टी किसी भी हालत में INDIA गठबंधन से अलग नहीं होगी.

https://x.com/AHindinews/status/1707650271336366139?s=20

वहीं केजरीवाल ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार नशे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. आप संयोजक ने कहा कि हमने ड्रग्स के खिलाफ जंग छेड़ी है. यदि यह जंग चल रही है तो फिर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. पंजाब में नशे का धंधा फल-फूल रहा है और उस पर नकेस कसने के लिए भगवंत मान सरकार काम कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि खैरा मामले की डिटेल को लेकर आपको (मीडिया) पंजाब पुलिस से बात करनी होगी.

यह भी पढ़ें: पंजाब में विधायक सुखपाल खैरा की गिरफ्तारी से आप और कांग्रेस में पड़ेगी रार!

अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे – खड़गे

कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उखड़े हुए दिखाई दिए. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर कोई अन्याय करता है, तो वे लंबे समय तक नहीं सकता. अगर वे हमारे साथ अन्याय करते हैं तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं इस मामले की पूरी जानकारी मांग रहा हूं. इधर, कांग्रेस के विधायकों ने पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई को बदले की भावना और राजनीति से प्रेरित बताया है.

आखिर पुलिस ने सुखपाल खैरा को क्यों किया गिरफ्तार

पंजाब के फाजिल्का सीमा पर एक ड्रग्स रैकेट पकड़ा गया था. इसमें पुलिस ने गिरोह से 1,800 ग्राम हेरोइन, 24 सोने के बिस्कुट, दो हथियार, 26 कारतूस और दो पाकिस्तान सिम कार्ड जब्त किए थे. इस केस में सुखपाल खैरा का नाम भी सामने आया था. इस केस में शामिल कुल नौ तस्करों को अक्टूबर 2017 में सजा सुनाई गई थी. इसी केस में विधायक सुखपाल सिंह खैरा के घर पर 2015 के एनडीपीएस केस में छापेमारी की गई थी. खैरा पर आरोप है कि वह पर्सनल सेक्रेटरी के फोन से तस्करों से बात किया करते थे. खैरा पर जलालाबाद पुलिस ने 2015 में एक मुकदमा दर्ज किया गया था. अब इस मामले में खैरा को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और तमाम सवाल पूछे जाएंगे.

Leave a Reply