rajasthan bjp
rajasthan bjp

Rajasthan Politics: राजस्थान के आदिवासी अंचल के बड़े नेता व कांग्रेस विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीय आज भाजपा में शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी के बडे पदाधिकारियों की उपस्थिति में कांग्रेस के पूर्व सांसद, विधायक, और दो बार कैबिनेट मंत्री सहित विभिन्न पदों पर रहें महेन्द्रजीतसिंह मालवीय को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस दौरान सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बीते 10 वर्षों में किए गए कार्यों की भाजपा कार्यकर्ताओं व पत्रकारों को जानकारी दी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस दौरान प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों व नेतृत्व से प्रभावित होकर अन्य पार्टियों के नेता भाजपा में शामिल हो रहें है. पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अनेक अभूतपूर्व और अकल्पनीय काम हुए है. आदिवासी क्षेत्रों में रेल लाईन, मेडिकल कॉलेज, पासपोर्ट ऑफिस, एकलव्य मॉडल स्कूल, हाईवे सहित अनेक सुविधाएं मिली. गरीब को मकान, शौचालय सहित मूलभूत सुविधाएं मिली. हर व्यक्ति का बैंक में खाता खुला, महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन मिला, राजीविका, मातृ वंदन योजना सहित गरीब कल्याण, महिला उत्थान, युवाओं के सपनों की उड़ान और अन्नदाता की खुशहाली की दिशा में अनेक काम हुए है. देश प्रथम नागरिक के रूप में द्रोपदी मुर्मू जी को भी देख रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जिन्होंने मानगढ़ धाम पहुंचकर सिर झुकाया और धोक लगाई साथ ही इस क्षेत्र का विकास भी किया.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले CAA क्यों? कहीं बंगाल या ‘बाबरी जिंदाबाद’ तो असल वजह नहीं..

सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रभु श्री रामलला का भव्य और दिव्य मंदिर बनने, धारा 370 के निरस्तीकरण व नारी वंदन अधिनियम सहित अनेक ऐसे काम हुए है जिनका देश को वर्षों से इंतजार था. मोदी सरकार में देश पहले से ज्यादा सुरक्षित है और आतंकवाद पर करारा प्रहार हुआ है. इन सभी कामों से देश की जनता प्रभावित हो रही है और भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है.

महेंद्र जीत सिंह के भाजपा में शामिल होने के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती विजया राहटकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा, प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया, प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, प्रदेश संयोजक मीडिया प्रमोद वशिष्ठ मौजूद रहे.

Leave a Reply