गोवा में दोहराया जा रहा है महाराष्ट्र फोन टैपिंग पैटर्न, मुझे अखिलेश यादव की है चिंता- संजय राउत

पांच राज्यों का चुनावी घमासान, गोवा कांग्रेस का बड़ा आरोप, नेताओं के फोन किए जा रहे हैं टेप, शिवसेना सांसद राउत ने बताया महाराष्ट्र पैटर्न, अखिलेश की जता दी चिंता, पूछा सवाल- देश जानना चाहता है कि कौन करवा रहा है फोन टेपिंग?

गोवा में दोहराया जा रहा है महाराष्ट्र फोन टैपिंग पैटर्न
गोवा में दोहराया जा रहा है महाराष्ट्र फोन टैपिंग पैटर्न

Politalks.News/GoaAssemblyElection. 10 मार्च को उत्तरप्रदेश और गोवा समेत पांच राज्यों के परिणाम आने हैं. इससे पहले फोन टेपिंग का भूत फिर निकल कर सामने आ गया है. गोवा में कांग्रेस ने भाजपा और राज्य प्रशासन पर कांग्रेस नेताओं के फोन टैप करने के लिए एक निजी एजेंसी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. गोवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पूर्व बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो और विपक्ष के नेता दिगंबर कामत के फोन टैप किए गए हैं. अब इसको लेकर राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर निशाना साधा है. राउत ने कहा कि, ‘इस देश में जो विपक्ष के नेता हैं और खासकर जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं, वहां के बहुत से नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं. कल ही गोवा में कांग्रेस की ओर से फोन टैप मामले में जनता को बड़ी जानकारी मिली है’. सियासी गलियारों में चर्चा है कि आने वाले एक दो दिन में इसको लेकर और भी बयान आने तय है.

गोवा में चल रहा है महाराष्ट्र पैटर्न- राउत
गोवा कांग्रेस के आरोप को आगे बढ़ाते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, ‘ये सच है कि महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ था जो ऑन रिकॉर्ड है. गोवा में यही महाराष्ट्र पैटर्न चल रहा है. ये संयोग की बात है कि उस समय जो महाराष्ट्र के नेता थे वो गोवा के प्रभारी हैं. फोन टैपिंग शायद उत्तर प्रदेश में भी चल रहा होगा, मुझे समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव की भी चिंता है’.

यह भी पढ़े: यूक्रेन संकट पर भी परिवारवादी पार्टियां कर रही हैं राजनीति- आखिरी सभा में पीएम मोदी का इमोशनल दांव

‘देश जानना चाहता है कि फोन टैपिंग के पीछे कौन?’
शिवसेना सांसद राउत ने ट्वीट करके कहा कि, ‘जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए, वही फोन सर्विलांस का पैटर्न गोवा में दोहराया जा रहा है. सुदीन धवलीकर, विजय सरदेसाई, दिगंबर कामत और गिरि के कॉल टैप किए जा रहे हैं. देश जानना चाहता है कि इस टैपिंग के पीछे गोवा की ‘रश्मि शुक्ला’ कौन है?

‘रश्मि शुक्ला ने खड़से और राउत के फोन टैप करवाए’
दरअसल, भारतीय पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि शुक्ला ने शिवसेना सांसद संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एकनाथ खड़से के फोन अवैध रूप से टैप किए थे. दक्षिण मुंबई के कोलाबा पुलिस थाने में बुधवार को दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि उक्त अधिकारियों ने ‘निहित राजनीतिक स्वार्थ’ के चलते 2019 में इन दोनों नेताओं के फोन टैप किए थे’

Leave a Reply