jyotiraditya scindia on digvijay singh
jyotiraditya scindia on digvijay singh

Jyotiraditya Scindia on Digvijay Singh: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह में एक बार फिर से जुबारी जंग तेज हो चली है. पिछले आम चुनावों में दोनों नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर से दोनों चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसी बीच दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘कायर’ बता दिया. इसके बाद सिंधिया ने दिग्गी राजा पर करारा वार करते हुए कहा कि मुझे जो करके दिखाना था, मैने दिखा दिया है. अशोकनगर में मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने कहा कि दिग्विजय सिंह मेरे बुजुर्ग हैं और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है.

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘बहादुरी तो वो होती है कि जिससे लड़ाई लड़ रहे हो, जीतो या हारो, लड़ाई जारी रखना चाहिए. जब तलवार म्यान से निकल गई तो वापस क्यों डालते हो, थोड़े से गिर गए तो वापस से चढ़के लड़ाई शुरू क्यों नहीं करते. अब महाराज सिंधिया जिससे चुनाव हारे, उसी में शामिल हो गए. ये बहादुरी की निशानी नहीं है ये कायरता की निशानी है.’ दिग्गी राजा राजगढ़ के ब्यावरा में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: अशोक गहलोत की ‘चाणक्य’ चाल! क्या रोक पाएंगे बीजेपी की हैट्रिक?

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस की टिकट पर इस बार राजगढ़ से और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी की टिकट पर गुना से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. साल 2020 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने में अहम भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी लहर में अपनी परंपरागत सीट गुना से हार नसीब हुई थी. उन्हें बीजेपी केपी यादव ने हराया था. वहीं दिग्विजय सिंह को भोपाल सीट पर बीजेपी की प्रज्ञा सिंह ने पराजित किया था. इस बार सिंधिया फिर से गुना से चुनावी जंग लड़ रहे हैं जबकि दिग्गी राजा भोपाल की जगह राजगढ़ से किस्मत आजमां रहे हैं.

Leave a Reply