jitu patwari vs mohan yadav cm madhya pradesh
jitu patwari vs mohan yadav cm madhya pradesh

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में लापता मासूम का शव तीन दिन बाद पानी की टंकी में मिला. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गयी है. स्थानीय लोग घटना को लेकर हंगामा मचा रहे हैं. पुलिस व्यवस्था पर अंगुलियां उठ रही है. अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों के साथ स्थानीय विधायक खुद धरने पर बैठ गए हैं. घटना पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने पुलिस प्रशासन और सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर प्रदेश की राजधानी ही सुरक्षित नहीं है, तो बाकी जगहों पर बेटियां कैसे निश्चिंत होकर बाहर निकल सकेगी.

घटना को लेकर जारी हंगामे के बीच राज्य के सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस तरह की दूषित मानसिकता वाले लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं. मामले में जल्द से जल्द बच्ची को न्याय दिलाया जाएगा और आरोपियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा दी जाएगी. घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है.

जीतू पटवारी ने पूछा सरकार से सवाल

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने घटना पर सरकार ने सवाल किया है. पटवारी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री जी, आप मध्य प्रदेश को किस दिशा में ले जा रहे हैं? आपके शासन में मासूम बच्चियों के साथ बर्बरता, दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जो बेहद चिंताजनक है. प्रदेश में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है और जनता भय के साए में जी रही हैं. आखिर कब हमारी बेटियों के लिए मध्य प्रदेश एक सुरक्षित प्रदेश बनेगा. मैं इस दुख की घड़ी में पीडि़त परिवार के साथ खड़ा हूं और मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि दोषियों को तत्काल कड़ी सजा देकर हमारी बेटिया को न्याय दिलाएं’.

screenshot 2024 09 27 080451

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की यह ‘तिलिस्मी’ चाल क्या पलट देगी हरियाणा की हारी हुई बाजी?

वहीं पटवारी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश को हमारी बेटियों के लिए नर्क से भी बदतर बना दिया है. कहीं हमारी बच्चियों के साथ घिनौने अपराध हो रहे हैं तो कहीं दिनदहाड़े हत्याएं. भोपाल की एक मासूम बेटी, जो तीन दिनों से गायब थी, आज दुर्भाग्यवश पानी की टंकी में मृत मिली है. अगर प्रदेश की राजधानी ही सुरक्षित नहीं है, तो बाकी जगहों पर बेटियां कैसे निश्चिंत होकर बाहर निकल सकेंगी”.

विधायक का धरना प्रदर्शन

इस घटना को लेकर जमकर हंगामा मचाया. गुस्साए लोगों ने शाहजहांनाबाद थाने का घेराव कर लिया. आक्रोशित लोगों ने दोषियों को फांसी देने की मांग की है. विधायक आरिफ मसूद के साथ स्थानीय लोग और महिलाएं भी धरने पर बैठ गए और  प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ धरने पर बैठ गए. थाने के सामने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने भी दुख जताते हुए कहा कि इलाके में शराब और गांजे जैसा कारोबार किया जा रहा है और पुलिस किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करती है. पुलिस ने लोगों को समझाइश की कोशिश की है. मामले की जांच चल रही है.

घर में बने टैंक में मिला शव

प्रदेश की राजधानी के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में तीन दिन से लापता बच्ची का शव घर में बने पानी के टैंक से बरामद हुआ. यह घर बच्ची के घर के ठीक सामने बना है. बदबू आने के बाद पुलिस को क्लू मिला. जिस घर से शव बरामद हुआ वहां लोग रहते थे. पुलिस ने इस पूरे मामले कई एंगल से जांच कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Leave a Reply