vasundhara raje
vasundhara raje

Vasundhara Raje on Gehlot Government: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज प्रदेश की कानून व्यवस्था व बढ़ते अपराधों को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं, दलितों और बच्चियों के साथ सबसे ज्यादा आपराधिक घटनाएं घट रही हैं. बीते साढ़े चार सालों में 10 लाख से ज्यादा अपराधिक घटनाएं घटित हुई हैं. प्रदेश में साढ़े सात हजार निर्दोष लोगों की हत्या हुई है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में महिला अपराधों को लेकर कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार और दुष्कर्म के दो लाख से ज्यादा मामले बीते साढ़े चार साल में दर्ज हुए हैं. जिसमें से दुष्कर्म की तकरीबन 33 हजार घटनाएं हुई हैं, जो कि देश में घटित हुई घटनाओं की 22 प्रतिशत है. दुष्कर्म की घटनाओं में राजस्थान पूरे देश में नंबर वन प्रदेश बन गया है.

यह भी पढ़ें: दिव्या मदेरणा की मेहनत लाई रंग, ओसियां में चार लोगों की हत्या मामले में चल रहा धरना हुआ खत्म

वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रदेश में स्थिति यह है कि आदमी बच्चियों को नहीं छोड़ रहे हैं. प्रदेश की गहलोत सरकार बच्चियों को भी सुरक्षित नहीं रख पा रही है. प्रदेश में आलम यह है की जब बच्चियां स्कूल जाती हैं तो मां-बाप डरते हैं कि हमारी बच्चियां स्कूल से वापस सुरक्षित आएगी या नहीं, मां-बाप चिंतित रहते हैं. यह उस राजस्थान की परिस्थिति है, जहां महिलाओं के को सिर आंखों पर रखा जाता था.

वसुंधरा राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर से 5 किलोमीटर दूर वैशाली नगर में 10 साल के बेटे के सामने एक महिला के साथ दुष्कर्म होता है. उस महिला को दुष्कर्म के बाद पेट्रोल डालकर जला दिया जाता है. बीते दिनों करौली में एक लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ, उसके बाद उसे गोली मार दी गई. इसके बाद तेजाब डालकर उसे कुएं में फेंक दिया गया.

वसुंधरा राजे ने कहा की अलवर में सिख बच्ची के साथ गैंगरेप होता है और उसका मर्डर कर दिया जाता है. वहीं एक दलित युवती के साथ गैंगरेप किया गया जिसमें पुलिसवाले भी शामिल थे. वह बच्ची गूंगी-बहरी थी यानी रक्षक ही भक्षक बन गए. दौसा में अपहरण का मामला सामने आया जब उसका विरोध माता-पिता ने किया तो पिता को कुचल दिया. मां के ऊपर हमला करके उसे घायल कर दिया. उसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया.

वसुंधरा राजे ने कहा की 2022 में राजस्थान में दलितों पर अत्याचार के 8000 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं. पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया, जबकि रोहिंग्या को बसाने के लिए उन्हें राशन कार्ड दिया जा रहा है. ऐसी सरकार को राज में रहने का अधिकार ही नहीं है. मैं यह देखकर मैं आहत हूं, मेरी महिलाओं के साथ राजस्थान में इस तरह का व्यवहार हो रहा है. इस कांग्रेस सरकार को कुर्सी पर बैठने का कोई अधिकार नहीं है.

Leave a Reply