divya maderna
divya maderna

Divya Maderna: जोधपुर के ओसियां विधानसभा क्षेत्र में गत बुधवार एक ही परिवार के चार लोगों की हत्याकर जिंदा जलाने के मामले में चल रहा धरना खत्म हो गया है. इस हृदय विदारक घटना के बाद गुस्साए परिजन विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए थे. इस घटना के बाद ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा मामले की गंभीरता को विधानसभा की कार्रवाई छोड़ अपने क्षेत्र में रवाना हो गई थी. इस मामले सहित अन्य कानून व्यवस्था को लेकर विधायक दिव्या ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे. विधायक मदेरणा बीते दो दिन धरना स्थल पर ही डटी रही, उनकी गंभीरता के कारण ही विभिन्न मांगों पर प्रशासन व परिवारजनों के बीच सहमति बनी.

ओसियां विधायक में इस मामले को लेकर ट्वीट कर कहा कि प्रमुख मांगों पर बनी सहमति धरना समाप्त हुआ. मेरी विधानसभा क्षेत्र ओसियां के रामनगर (चेराई) में एक परिवार के चार सदस्यों की हत्या के मामले को लेकर परिजन व स्थानीय लोग विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर थे.

यह भी पढ़ें: मैं सुरक्षित नहीं हूं, मेरे मामले में जोधपुर आईजी को जवाब देना चाहिए- दिव्या मदेरणा

दिव्या मदेरणा ने कहा आज जिला कलेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इस संबंध में वार्ता के उपरांत परिजनों की प्रमुख मांगों पर सहमति बन गई है. जिसमे हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और संदिग्ध भूमिका वालों से पूछताछ की जा रही है.

दिव्या मदेरणा ने कहा कि पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक सहायता का प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवा दिया है. जिसमें अधिकतम सहायता दिलाने के प्रयास करेंगे. जिला कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि पीड़ित प्रतिकार स्कीम के तहत अधिकतम राशि दिलाई जाएगी, कलेक्टर उस कमेटी के सदस्य होते है.

दिव्या मदेरणा ने कहा कि परिजनों की मांग थी कि उनकी सामलाती भूमि में ही शवो का अंतिम संस्कार करेंगे, जिस पर भी सहमति दी गई. परिवार के दो सदस्य को संविदा पर सरकारी नौकरी सहित विभिन्न मांगों पर सहमति है. पीड़ित परिवार के लिए अन्य जो भी होगा हरसंभव मदद की जाएगी.

दिव्या मदेरणा ने बताया कि वार्ता के बाद धरना समाप्त कर शवों का अंतिम संस्कार किया गया. हर परिस्थिति में क्षेत्रवासियों के सदैव साथ खड़ा रहना मेरा पहला कर्तव्य है.

Leave a Reply