divya maderna
divya maderna

Divya Maderna: जोधपुर जिले के ओसियां में आज एक ही परिवार के नवजात बच्ची सहित चार सदस्यों की हत्याकर जलाने का मामला जयपुर से लेकर दिल्ली तक गरमाया रहा. इस घटनाक्रम को लेकर ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा ने जोधपुर आईजी पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही बीते दिनों खुद पर हुए हमले के मामले में एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर आईजी की कार्यशैली पर जमकर सवाल उठाए. इसके साथ ही कहा की मैं सुरक्षित नहीं हूं इसका जवाब आईजी को देना चाहिए.

विधायक दिव्या मदेरणा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस घटना को लेकर पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान विधायक दिव्या ने कहा की जोधपुर के ओसियां में परिवार के चार लोगों को मारकर जलाने की घटना हृदय विदारक है. इस घटना पर मेरा प्रश्न आईजी जोधपुर से है. ओसियां थाना क्षेत्र में जहां यह घटना हुई है. वहां मुझे बिना सूचना दिए एसएचओ को हटा दिया गया. यह किस तरह का रवैया है. पूरे जोधपुर जिले में एक एसएचओ को हटाया गया वह भी ओसियां के एसएचओ को हटाया गया, उसके बाद आप एसएसओ नहीं लगा पाए.

दिव्या मदेरणा ने कहा की बाड़मेर में जोधपुर की पुलिस जाकर एनकाउंटर करती है. मेरे ऊपर बीते दिनों हमला हुआ, एक गिरफ्तारी उसमें आईजी अभी तक नहीं कर पाए है. असामाजिक तत्वों को आप गिरफ्तार नहीं करना चाहते हैं. आज की जोधपुर घटना के बाद ऐसे असक्षम अधिकारी को हटाना चाहिए. ऐसे अधिकारी को पीएचक्यू में बैठा कर कोई और काम देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: जोधपुर घटना पर बोले सांसद हनुमान बेनीवाल- ऐसी घटना को अंजाम देने वालों का कर देना चाहिए एनकाउंटर

दिव्या मदेरणा ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों के सवाल पर कहा की प्रदेश में अपराध बढ़ा है. इसको हम नकार नहीं सकते हैं. प्रदेश में सरकार ने अपराधों पर अंकुश लगाने का काम किया है. नए डीजीपी ने बेहतर काम किया है. अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर सरकार पूरे प्रयास कर रही है. यहां जोधपुर की घटना में आईजी जिम्मेदार है. ऐसे अधिकारियों को फील्ड पोस्टिंग में नहीं रखना चाहिए.

दिव्या मदेरणा ने बीते दिनों खुद पर हुए हमले को लेकर कहा की आईजी को जवाब देना चाहिए कि मेरे मामले में एक भी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई. जोधपुर मुख्यमंत्री गहलोत का गृह जिला है, मुझे लगता है सक्षम अधिकारी जोधपुर पुलिस में होंगे. मेरी फाइल सिरोही क्यों दी गई. मेरे मामले में आईजी की विफलता है. आईजी किस सोच के साथ काम कर रहे हैं. मुझे नहीं पता है. आईजी अपने एसी ऑफिस में बैठे रहना चाहते हैं. वह किसी से मिलते नहीं है.

दिव्या मदेरणा ने बड़ा बयान देते हुए कहा की मैं सुरक्षित नहीं हूं. मेरे आरोपी गिरफ्तार नहीं हो रहे हैं. मेरे ऊपर हमला किया जा रहा है. मैं पुलिस सुरक्षा में चलती हूं. मुझे धमकी दी जाती है. मेरे ऊपर हमला होने से पहले मैंने एसपी से बात कर कहा कि मुझ पर हमला होगा. इस पर एसपी ने मुझसे कहा कि हमारे पास पर्याप्त पुलिस बल आपके लिए है. उसके बाद भी मेरे ऊपर हमला होता है और हमलावरों को आईजी गिरफ्तार नहीं कर पाते है. मैं महिला हूं, लेकिन मैं सक्षम हूं. इन हमलों के बाद भी मैं चुनौतियों को स्वीकार कर सकती हूं. लेकिन बात उन लोगों की है जिनकी आवाज बनने के लिए हम सदन में आए हैं. मेरे मामले में एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ. इसका जवाब आई जी को देना चाहिए.

Leave a Reply