rahul gandhi and akhilesh yadav in up
rahul gandhi and akhilesh yadav in up

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी के अमरोहा में एक मंच पर नजर आए. यहां दोनों ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर जोरदार प्रहार किए. एक ओर जहां अखिलेश यादव ने यूपी में पहले चरण के मतदान को बीजेपी का फ्लॉप शो बताया. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि अगर सत्ता में आए तो अग्निवीर योजना को फाड़ कर फेंक देंगे. 

यह भी पढ़ें: टोंक-सवाई माधोपुर में सुखबीर जौनापुरिया की हैट्रिक को रोक पाएंगे हरीश मीणा!

राहुल गांधी ने कहा, ‘बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि वो संविधान को बदल देंगे. मैं कहना चाहता हूं दुनिया में कोई ताकत नहीं जो भारत का संविधान बदल सके. पीएम मोदी ने देश के अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है. 16 लाख करोड़ इतना पैसा होता है जिसमे हम 25 बार किसानों का कर्ज माफ कर सकते हैं.  किसानों का कर्ज हमने माफ किया था.’

हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई – राहुल गांधी

बीजेपी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ इंडिया गठबंधन है तो दूसरी तरफ बीजेपी और आरएसएस है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश में मौजूदा वक्त में 30 साल सरकारी नौकरियां खाली हैं. सरकार आने पर हम इसके लिए भर्ती शुरू करेंगे. अग्निवीर योजना को फाड़ कर फेंक देंगे. पेपल लीक करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. पहली नौकरी पक्की योजना के तहत देश के सभी ग्रेजुएट को अप्रेंटिसशिप का अधिकार दिया जाएगा.

हर महिला को प्रतिवर्ष देंगे एक लाख रुपए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जितना पैसा मोदी जी ने देश के कुछ अरबपतियों को दिया है, इंडिया गठबंधन उतना पैसा देश के गरीबों को देने जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो हम करने जा रहे हैं वो दुनिया के किसी सरकार ने सोचा नहीं है. देश में अगर अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ होगा तो इन गरीबों का भी होगा. हमारी सरकार आती है तो हम महालक्ष्मी योजना में देश के गरीब परिवारों लिस्ट बनाएंगे और हर परिवार में से एक महिला को हर साल उसके बैंक में एक लाख रुपए कांग्रेस पार्टी डालेगी.

घिसे-पिटे डायलॉग अब नहीं चलेंगे – अखिलेश

राहुल गांधी के साथ मंच पर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. अखिलेश यादव ने फर्स्ट फेज की वोटिंग को लेकर कहा कि बीजेपी का यह पहले दिन का फ्लॉप शो रहा है. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव में बीजेपी का फ्लाप शो दिखा गया है. उनकी झूठी कहानी कोई सुनना नहीं चाहता है. उनके घिसे-पिटे डायलॉग जनता के बीच चल नहीं रहे हैं. यूपी वाले जब स्वागत करते हैं तो बहुत अच्छे से करते हैं, लेकिन जब विदाई करते हैं तो ढोल-नगाड़े के साथ करते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर गठबंधन में आम चुनाव लड़ रही है. हालांकि यूपी में कांग्रेस काफी कमजोर है. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को केवल रायबरेली सीट से संतोष करना पड़ा था. इस सीट पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी से राहुल गांधी खुद हार बैठे थे. उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी ने करीब 52 हजार वोटों से हार का स्वाद चखाया था. फिलहाल इन दोनों सीटों पर गांधी परिवार अब तक कोई उम्मीदवार नहीं खोज पाया है. रायबरेली से प्रियंका गांधी या उनके पति रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ सकते हैं.

Leave a Reply