टिकटॉक बैन से उजड़ी स्टार्स की जिंदगी, नुसरत जहां ने सरेआम जताया ऐतराज

सोशल मीडिया पर आज की वायरल

Tiktok Baned On Social Media
Tiktok Baned On Social Media

PoliTalks News. यूं तो भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को देश में बैन किया है लेकिन यहां सबसे ज्यादा अफसोस टिकटॉक को लेकर हो रहा है. टिकटॉक बैन क्या हुआ, स्टार्स और सेलिब्रिटिज़ की तो जिंदगी ही मानो उजड़ गई हो. एक समय था जब लॉकडाउन में अपने अपने घरों में बैठे स्टार्स ने इकलौते टिकटॉक के जरिए न केवल अपनी फैन फोलोइंग बढ़ाई बल्कि फैंस का जमकर मनोरंजन भी किया. टिकटॉक के चाहने वालों के लिए केवल एक ही उदाहरण ही काफी है कि शिल्पा शेट्टी के टिकटॉक अकाउंट पर 15.9 मिलियन फोलोअर्स थे. टिकटॉक बैन होने से इन सेलेब्रिटीज पर तो जैसे पहाड़ ही टूट पड़ा है. इसी के साथ उन उभरते हुए स्टार्स का भी सपना देखने से पहले ही टूट गया जो टिकटॉक के जरिए लाइम लाइट में कदम रखने का सपना संजो रहे थे. दक्षिण की स्टार और टीएमसी सांसद नुसरत जहां से तो सरेआम इस पर नाराजगी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें: भारत सरकार ने बैन किया टिक टॉक, सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये मीम्स

कोलकाता में मीडिया ने जब नुसरत से टिक टॉक बैन पर उनकी राय जाननी चाही जो उन्होंने कहा कि टिक टॉक एंटरटेनमेंट ऐप है. यह बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में लिया गया फैसला है. इसके लिए क्या प्लान तैयार किया गया है? बैन के बाद जो लोग बेरोजगार होंगे, उनके बारे में क्या सोचा गया है? नुसरत ने टिकटॉक पर बैन के फैसले पर नाखुशी जाहिर करते हुए इसकी तुलना नोटबंदी से कर दी.

Patanjali ads

बिग बॉस 13 के विनर और कई सीरियल्स और फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी राय रखते हुए कहा कि उन्होंने कभी टिकटॉक ऐप को कभी यूज ही नहीं किया और ना ही ऐप के वीडियो को देखना पसंद करते हैं. लेकिन जहां तक चायनीज ऐप्स में शामिल टिकटॉक को सरकार द्वारा बैन करने की बात है तो वे सरकार के फैसले के साथ हैं. सिद्धार्थ ने ये भी कहा कि ये एक मौका है जब भारतीय कंपनियों खुद का ऐप डेवलप करके देशवासियों को उनका मनचाहा मनोरंजन दे सकती हैं और अपने ही देश में एक अच्छी मार्केट तैयार कर सकती हैं.

Sidharth Shukla
Sidharth Shukla

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े कई अन्य सेलेब्स ने टिकटॉक बैन पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया शेयर की. एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने टीवी पर चल रही इस खबर का फोटो लेकर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लगाया. उन्होंने लिखा, ‘लॉकडाउन के दौरान मुझे मिली सबसे अच्छी खबर… आखिरकार अब हमें लोगों के हास्यास्पद वीडियो नहीं देखने पड़ेंगे.’

01
01

सीरियल ‘नागिन’ की एक्ट्रेस निया शर्मा ने ट्विटर पर इस खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘हमारे देश को बचाने के लिए आपका धन्यवाद. टिक टॉक नाम के इस वायरस को दोबारा कभी अनुमति नहीं मिलना चाहिए.’

02
02

टीवी एक्ट्रस रश्मि देसाई ने इस बारे में एक वीडियो शेयर करते हुए सरकार के फैसले का समर्थन किया. वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, ‘कृपया एकजुट रहें. क्या हम जिम्मेदार नागरिक बन सकते हैं और केवल दोष देने का खेल खेलने और एक-दूसरे को ट्रोल करने की बजाए क्या वर्तमान हालात में सरकार का समर्थन कर सकते हैं. चलिए एकजुट बनें. ये वक्त भी गुजर जाएगा.’

https://www.instagram.com/tv/CCBs9p0ApoB/?utm_source=ig_web_copy_link

सोशल मीडिया पर अधिकतर रिएक्शन टिकटॉक से जुड़े ही देखने को मिल रहे हैं. टिकटॉक पर लगे बैन को लेकर लोग दो धड़ों में बंट गए हैं. एक पक्ष का कहना है कि टिकटॉक जैसे ऐप्स देश की सुरक्षा के लिए खतरा थे और इनपर बैन लगाकर सरकार ने बिल्कुल सही किया है. वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से टिकटॉक में काम करने वाले लोगों की नौकरी और आर्टिस्ट का प्लेटफॉर्म छिन जाने की बात कही जा रही है. कुछ ने स्वदेशी टिकटॉक जैसे प्लेटफार्म लॉन्च करने की सलाह दी है.

देखिए सोशल मीडिया पर किस तरह से यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं…

https://twitter.com/theIntrepideeps/status/1277955354291171328?s=20

https://twitter.com/uzayr_/status/1277962412121972739?s=20

https://twitter.com/SS_Aanjana/status/1277966877097029633?s=20

गौरतलब है कि भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर सुरक्षा और डेटा चुराने की संभावना के तहत सोमवार को बैन लगा दिया था. इस लिस्ट में टिक टॉक, यूसी ब्राउजर, हेलो और शेयर इट जैसे ऐप्स शामिल हैं. सरकार ने कहा कि इन चाइनीज ऐप्स के सर्वर भारत से बाहर मौजूद हैं जिनके जरिए यूजर्स का डेटा चुराया जा रहा था. इनसे देश की सुरक्षा और एकता को भी खतरा था.

Leave a Reply