narendra modi
narendra modi

PM Inagurated Port Blair Airport: पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का वर्चुअली उदघाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष और विपक्षी एकता की बैठक पर जमकर निशाना साधा. हाल में पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं ने अपने स्वार्थ में वहां अपने कार्यकर्ताओं को भी मरने के लिए छोड़ दिया है. मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगातार खून-खराबा हो रहा है लेकिन इस पर भी इन सबकी बोलती बंद है. यहां प्रधानमंत्री का शायराना अंदाज भी देखने को मिला. यहां उन्होंने पूरी तरह से शायराना रुख अख्तयार करते हुए तीसरी कविता विपक्ष के नाम करते हुए कहा कि विपक्ष का एक ही एजेंडा- न खाता न बही, जो परिवार कहे वही सही. पीएम ने जनता को इन लोगों से सतर्क रहने की नसीयत दी है.

अवधी भाषा में लिखी कुछ लाइनों को पढ़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता की बैठक पर तंज कसते हुए कहा, ‘गाइत कुछ है, हाल कुछ है… लेबल कुछ है, माल कुछ है’. अगली कविता पढ़ते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘ नफरत हैं घोटाले हैं, तुष्टीकरण है, मन काले हैं, परिवारवाद की आग के दशकों से देश हवाले है’.

कट्टर भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन है विपक्षी एकता की बैठक

टर्मिनल के वर्चुअली इनॉगरेशन के संबोधन के दौरान भी पीएम मोदी का सारा ध्यान विपक्षी एकता की बैठक पर ही रहा. उन्होंने इस बैठक और विपक्ष के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए 26 दल इकट्‌ठा हुए हैं. देश की जनता कह रही है कि ये तो कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन हो रहा है. इनका लेबल कुछ और है और प्रोडक्ट कुछ और. इनका एक ही एजेंडा है- न खाता न बही, जो परिवार कहे वही सही. देश की जनता इनसे सतर्क रहे.

यह भी पढ़ें: गठबंधन को लीड कौन करेगा खड़गे ने दिया ये जवाब, तो ममता ने कहा- बीजेपी क्या तुम INDIA को चैलेंज करोगे?

पीएम मोदी नेक कि बेंगलुरु में इकट्‌ठा हुए लोगों में से जेल जाने वालों को खास न्योता भेजा गया है. उनकी दुकान में भ्रष्टाचार की गारंटी है. ये लोग देश के लोकतंत्र और संविधान को अपना बंधक बनाना चाहते हैं. इनके लिए मैं ये ही कहना चाहूंगा- नफरत हैं घोटाले हैं, तुष्टीकरण है, मन काले हैं, परिवारवाद की आग के दशकों से देश हवाले है.

मोदी ने विपक्षी दलों के घोटालों को लेकर कहा कि ये जो जमात इकट्ठा हुई है, उनके कुनबे में बड़े से बड़े घोटालों और अपराधों पर इनकी जुबान बंद हो जाती है. जब किसी एक राज्य में इनके कुशासन की पोल खुलती है, तो दूसरे राज्यों के ये लोग फौरन उसके बचाव में तर्क देने लगते हैं.

विपक्ष का एक ही एजेंडा- परिवार बचाओ, भ्रष्टाचार बढ़ाओ

इशारों इशारों में पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी दलों के लिए देश के गरीबों के बच्चों का विकास नहीं, बल्कि अपने बच्चों और भाई-भतीजों का विकास मायने रखता है. इनकी एक ही विचारधारा और एजेंडा है- अपना परिवार बचाओ, परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ाओ. राजद, कांग्रेस, एनसीपी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इनके लिए परिवार पहले, देश बाद में है. न खाता न बही, जो परिवार कहे वही सही. लोकतंत्र लोगों का, लोगों द्वारा और लोगों के लिए होता है, लेकिन वंशवादी राजनीतिक दलों के लिए सब कुछ परिवार का है, परिवार द्वारा है और परिवार के लिए है. देश वंशवादी राजनीति की आग का शिकार है.

वहीं पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के घोटालों को लेकर कहा कि ये जो जमात इकट्ठा हुई है, उनके कुनबे में बड़े से बड़े घोटालों और अपराधों पर इनकी जुबान बंद हो जाती है. जब किसी एक राज्य में इनके कुशासन की पोल खुलती है, तो दूसरे राज्यों के ये लोग फौरन उसके बचाव में तर्क देने लगते हैं.

प.बंगाल में खुद को बचाने की गुहार लगा रहे कांग्रेस-लेफ्ट के कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में पश्चिम बंगाल में हुई खूनी हिंसा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में सरेआम हिंसा हुई. लगातार खून-खराबा हो रहा है. इस पर भी इन सबकी बोलती बंद है. कांग्रेस और लेफ्ट के अपने कार्यकर्ता वहां खुद को बचाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं ने अपने स्वार्थ में वहां अपने कार्यकर्ताओं को भी मरने के लिए छोड़ दिया है.

पीएम मोदी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए घोटालों एवं भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए चुनावी माहौल बनाने की कोशिश की. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में बेटियों से अत्याचार हो या परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हों, इन्हें कुछ दिखाई नहीं पड़ता. परिवर्तन की बातें करके जनता से विश्वासघात करके जब करोड़ों का शराब घोटाला करते हैं, तो ये कुनबा फिर उन्हें कवर देने लगता है.

अपने हमले को जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु में भी भ्रष्टाचार और घोटाले के अनेक मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इनके कुनबे के सारे दलों ने पहले ही सबको क्लीन चिट दे दी है. इन लोगों को एक फ्रेम में देखकर देश की जनता कह रही है कि ये तो कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन हो रहा है. 20 लाख करोड़ रुपए के घोटाले की गारंटी इन सभी का अपना प्रोडक्ट है.

Leave a Reply