राहुल गांधी और सीएम गहलोत के सामने प्रमुख 9 बड़ी मांगें रखेंगे किरोड़ी मीणा, अगर नहीं मानी तो फिर…

डॉ किरोड़ी मीणा के नेतृत्व में 7 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की 20 दिसम्बंर को होगी राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से करेंगे वार्ता, ERCP, पुजारियों और बेरोजगारी कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर रखेंगे अपनी मांग, इससे पहले किरोड़ी मीणा ने बढ़ाई शासन-प्रशासन की बढ़ा दी थीं धड़कनें, फिर आखिरप्रशासन ने किरोड़ी को मनाया वार्ता के लिए, राहुल गांधी को जनता की परेशानियो से अवगत कराएंगे बाबा

img 20221218 210830
img 20221218 210830

Kirodi Lal Meena on Gehlot Govt. प्रदेश के सबसे बड़े सियासी मुद्दे ERCP, CHA, बेरोजगारी, महिला अत्याचार सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ज्ञापन देने के लिए शनिवार से आंदोलनरत दिग्गज बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के प्रतिनिधि मंडल की आखिरकार 20 दिसंबर (मंगलवार) को राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठक तय हो गई है. अलवर में होने वाली इस वार्ता में अपने 7 सदस्य प्रतिनिधिमंडल के साथ डॉ किरोड़ी लाल मीणा शामिल होंगे. इससे पहले बीते रोज शनिवार को अलवर के सुरेर (राजगढ़) ग्राम के चंद्र सिंह की ढाणी में राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के 19 दिसम्बर को होने वाले लंच के लिए लिए बने पंडाल में अपने हजारों समर्थकों के साथ राहुल का इंतजार करते हुए डॉ किरोड़ी लाल मीणा के धरने पर बैठने के बाद से शासन-प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे.

चंद्र सिंह की ढाणी में भारत जोड़ो यात्रा के पंडाल में ही रात गुजारने के बाद किरोड़ी मीणा ने प्रशासन और पुलिस की धड़कनें और बढ़ा दीं. ऐसे में फिर रविवार को लंबी समझाइश के बाद यह तय हुआ कि 20 दिसम्बंर को किरोड़ी मीणा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल विभिन्न मसलों को लेकर सीधे राहुल गांधी और अशोक गहलोत से चर्चा करेंगे. इसके बाद सांसद डॉ किरोड़ी मीणा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है वार्ता के सफल परिणाम निकलेंगे और यदि ऐसा नहीं हुआ तो उनका विरोध प्रदर्शन आगे भी ऐसे ही जारी रहेगा. किरोडी मीणा ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में किसान युवाओं की बेरोजगारी दलित आदिवासियों की बदहाली एवं महंगाई तथा देश में नफरत एवं तनाव का जो मुद्दा बनाया गया है, वे सारी समस्या प्रदेश में मौजूद हैं.

राहुल गांधी को डॉक्टर मीणा इन मांगों का देंगे ज्ञापन-
1. ERCP राजस्थान के 13 जिलों में बनाई गई पूर्वी नहर परियोजना में 13 जिलों के छोटे सभी बड़े बांधों को जोड़ा जाए। जिससे 13 जिलों की आम जनता को लाभ मिले. अगर इन बांधों को नहीं जोड़ा गया तो आने वाले समय में सिंचाई का पानी तो दूर पीने का पानी नहीं रहेगा एवं मध्य प्रदेश सरकार से सहमति प्राप्त कर केंद्र सरकार को भेजें जिससे ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा मिल सके
2. पुजारियों पर अत्याचार:- सरकारी संरक्षण में पनप रहे भू माफियाओं ने राजस्थान में 30000 बीघा भूमि में से करीबन 18000 भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया एवं जो पुजारी विरोध की आवाज उठाता है उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है. 21 अप्रैल 2021 को सरकार के साथ हुए समझौते पर पंजाब की तर्ज पर मंदिर माफी भूमि संरक्षण का कानून लाने का लिखित आश्वासन दिया था उसे तुरंत प्रभाव से लागू करें.
3. कर्जमाफी:- 4 वर्ष पूर्व कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र एवं राहुल गांधी के द्वारा किसानों का कर्जा माफी का वादा किया गया था इसे तुरंत लागू कर किसानों को राहत पहुंचाने का काम करें क्योंकि राज्य सरकार द्वारा सम्पूर्ण कर्ज माफी नहीं करने के कारण किसानों की भूमि व संपत्ति को कुर्की के नोटिस थमा ने के कारण किसानों को मजबूरन आत्महत्या करनी पड़ी.
4. बेरोजगारी भत्ता:- वहीं कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के समय बेरोजगारो को बेरोजगारी भत्ता ₹3500 देने का वादा किया था राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण वर्तमान में 40 लाख युवा बेरोजगारों की धूल फेंकने के लिए विवश हैं. इसके साथ ही स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार/सरकारी नौकरी में 75% कोटा तय किया जाए.

यह भी पढ़ें: यात्रा में ऐसी शिकायतें आ रही हैं सामने जिन्हें गठरी बनाकर रखा जाएगा गहलोत सरकार के सिर पर- पूनियां
5. प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक: – प्रदेश के बेरोजगार युवाओं की मेहनत पर डकैतों द्वारा खुलेआम पेपर लीक करें डाका डाला जा रहा है. मैंने शुरू से ही CBI जांच की मांग की थी परंतु राज्य सरकार ने CBI की जांच की मांग को ठुकरा दिया अगर CBI जांच होती तो यह पेपर लीक नहीं होते और अपने प्रदेश के मेहनती बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहता.
6. कानून व्यवस्था चौपट: – प्रदेश में आए दिन हत्या लूटपाट गैंगरेप अ फ्रेंड गैंगस्टर के बीच खुलेआम गोलीबारी महिला दलित एवं आदिवासी पर भारी अत्याचार एवं सांप्रदायिक तनाव बढ़ा रहे हैं, राज्य सरकार तुष्टीकरण की नीति के रास्ते चलकर वर्ग विशेष के धर्मांध लोगों को खुला परस्य देकर बहुसंख्यक लोगों में डर पैदा कर रही है।
उदयपुर में हुई कन्हैयालाल टेलर कि जगन ने हत्या, करौली में सांप्रदायिक घटना आदि.
7. आदिवासियों पर अत्याचार: – प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार दिनों दिन बढ़ रहे हैं उदयपुर संभाग सिरोही जालौर आदि इलाकों में आदिवासियों की लगातार हत्या धर्मांतरण बच्चों को देह व्यापार में धकेला भुखमरी अभी चरम पर है मेरे द्वारा सरकार को बार-बार चेतानी पर भी सरकार के कान तक जो नहीं रेंगी.
8. पेट्रोल डीजल की दरों में कमी की जाए जिससे राज्य में और राज्यों की तुलना में पेट्रोल डीजल के दाम प्रदेश में अधिक राहुल गांधी जी हर जगह महंगाई की बात करते हैं हमें उम्मीद है कि आप अपनी मुखिया जी से पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करवा कर राजस्थान की आम जनता को राहत प्रदान करेंगे.
9. कोरोना काल में शराब के ठेके बंद रहे सरकार मनमाने तरीके से करीब 1000 करोड रुपए अनुचित पेनल्टी वसूल रही है उनकी संपत्ति कुर्क ऑब्लिक नीलाम करने का गलत रास्ता अख्तियार कर बर्बाद कर उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है इसके बजाय मुख्यमंत्री जी को शराब बंदी लागू करनी चाहिए.

Leave a Reply