विवादित बयान के लिए तीसरी बार कटारिया ने मांगी माफी, महाराणा प्रताप को लेकर दिया था बयान

मैं उन सभी लोगों से जिनकी आत्मा को मेरे शब्दों से ठेस लगी है, आप सभी से अंतः करण से क्षमा याचना करता हूं और विश्वास करता हूं, आगे बढ़ने में आप सबका सहयोग और आशीर्वाद मिले आप सब से एक बार फिर क्षमा- गुलाबचंद कटारिया

महाराणा प्रताप को लेकर विवादित बयान तीसरी बार मांगी कटारिया ने माफी
महाराणा प्रताप को लेकर विवादित बयान तीसरी बार मांगी कटारिया ने माफी

Politalks.News/Rajasthan. महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादित बयान के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ मचा बवाल अभी पूरी तरह थमा नहीं है. कोरोना संकट गहराने से पहले तक इस मामले में प्रदेशभर के सामाजिक और राजनीतिक संगठनों द्वारा सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया था. वहीं कटारिया समर्थकों ने भी उनके समर्थन में कई तरह के बयान और सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किए थे. लेकिन बावजूद इसके विवादित बयान का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में रविवार को महावीर जयंती के मौके पर एक बार फिर बैकफुट पर जाकर गुलाबचंद कटारिया ने अपने विवादित बयान पर तीसरी बार माफी मांगी है.

एक बार फिर से करें क्षमा- गुलाबचंद कटारिया
भगवान महावीर जयंती के मौके को भुनाते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि, “हम जैन दर्शन को मानने वाले लोग हैं, हमें यही शिक्षा मिलती है कि क्षमा वीरस्य भूषणम्, हम कोई भी गलती पर क्षमा मांगते हैं, और मन से क्षमा देते भी हैं. इस समय महाराणा प्रताप को लेकर विशेष चर्चा में रहा हूं, मैं उन सभी लोगों से जिनकी आत्मा को मेरे शब्दों से ठेस लगी है, आप सभी से अंतः करण से क्षमा याचना करता हूं और विश्वास करता हूं, जैन दर्शन को मानने वाला व्यक्ति हूं. मैं जिस भावना से भगवान महावीर के उद्देश्य को मानता हूं, और सुनता हूं, जीवन में उपयोग करने का प्रयास करता हूं. आगे बढ़ने में आप सबका सहयोग और आशीर्वाद मिले आप सब से एक बार फिर क्षमा.”

यह भी पढ़ें- ‘जादूगर’-‘महारानी’ के बीच सियासी जुगलबंदी की अटकलों पर एनकाउंटर टीम को शाबासी ने लगाई मुहर!

आपको बता दें, अपनी बेबाकी और चर्चित बयानों की वजह से जाने जाने वाले गुलाबचंद कटारिया जीवन में पहली बार इस तरह अपने ही दिए बयान पर चौतरफा घिर चुके हैं. कांग्रेस और विभिन्न संगठनों द्वारा जहां पर प्रदेशभर में कटारिया का विरोध किया जा रहा है, वहीं बीजेपी ने भी कटारिया को महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादित बयान के बाद साइडलाइन कर दिया है. हालांकि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया इससे पहले भी इसी विवादित बयान पर दो बार माफी मांग चुके हैं.

यह भी पढ़ें: विधायक की शादी में जमकर उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, डूंगरपुर प्रशासन दिखा ‘क्वारेंटाइन’

दीप्ति माहेश्वरी की जनसभा में दिया था बयान
आपको याद दिला दें, राजसमंद सीट के लिए हुए उपचुनाव से पहले 13 अप्रैल को राजसमंद में ही बीजेपी प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी के समर्थन में आयोजित जनसभा को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी संबोधित किया था. इस दौरान कटारिया ने जोश ही जोश में कह दिया था कि, “हमारे पूर्वज 1000 साल तक लड़े हैं, यह महाराणा प्रताप अभी गया ना, उसे क्या पागल कुत्ते ने काटा था, जो अपनी राजधानी और अपना घर छोड़कर डूंगर-डूंगर रोता फिरा. किसके लिए गया था, कुछ समझ में आता है या नहीं। क्या तुम उस पार्टी के साथ जाओगे.”

Leave a Reply