kangana ranaut in loksabha elections 2024
kangana ranaut in loksabha elections 2024

बिना पार्टी के ही भारतीय जनता पार्टी की स्पोकपर्सन बन चुकी बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की आखिरकार राजनीति में एंट्री हो ही गयी. बीजेपी ने कंगना को मंडी संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है. इससे पहले कंगना ने राजनीति में आने के कई बार संकेत दिए थे. होली के मौके पर कंगना अपने गृह जिले मंडी के सरकाघाट के भांबला स्थित अपने घर पहुंची और यहां होली खेली. मौके पर बीजेपी के स्थानीय विधायक दिलीप ठाकुर भी मौजूद रहे. यहां कंगना ने अपना पहला राजनीतिक बयान देते हुए अपने आपको बीजेपी का मामूली कार्यकर्ता बताते हुए कहा​ कि यह मेरी जन्मभूमि है. मैं भाग्यशाली हूं कि इसने मुझे वापिस बुलाया है. कंपनी का जन्म हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ है.

परिवार और बीजेपी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में कंगना रनौत ने सबसे पहले टिकट देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया. कंगना ने कहा कि मेरी जन्मभूमि के लोग अगर मुझे चुनते हैं तो मैं उनकी सेवा करूंगी. कंगना ने आगे कहा कि बीजेपी की संस्कृति एक दूसरे को सहयोग करने की है. उसी पर विश्वास करते हुए मैं चलूंगी और उसी से हम जीतेंगे.

बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत ने कहा कि बीजेपी का अभियान एक बड़ा अभियान होगा. सब मेरा मार्ग दर्शन करेंगे और हम सभी जगह कैंपेन करेंगे. हर एक शख्स से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने स्टार विचारधारा को त्याग दिया है और भाजपा का जो एजेंडा जो गोल है, उसे पूरा करेंगे. कंगना ने कहा कि अब मैं कोई स्टार नहीं हूं. हमारा कोई अस्तित्व नहीं है. मैं बहुत छोटी कार्यकर्ता हूं. जहां मुझे भेजा जाएगा, वहां जाउंगी. हम पीएम मोदी के पीछे चलेंगे. पार्टी की विजय ही हमारी विजय होगी.

यह भी पढ़ें: नागौर में दो पुराने प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने, किसकी जलेगी ‘ज्योति’ तो कौन बनेगा ‘हनुमान’?

कंगना ने आगे कहा कि पीएम मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि हम उनके नाम और काम से जीतेंगे. कम आयु में हिमाचल छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्कूल के समय ही मैं यहां से चली गयी थी. मैं सौभाग्यशाली हूं कि जन्मभूमि ने वापिस बुलाया. कंगना ने कहा कि अब मैं फिर से एक नयी शुरुआत करूंगी. 

गौरतलब है कि कंगना का जन्म मंडी जिले के सरकाघाट उपमंडल के भांबला में हुआ है. कंगना का मनाली में भी एक घर है. हिमाचल में प्रारंभिक शिक्षा के बाद उनकी बाकी शिक्षा दिल्ली में हुई है. 2006 में गैंगस्टर से कंगना की बॉलीवुड में एंट्री हुई. आदित्य पंचौली और अध्ययन सुमन के साथ प्रेम प्रसंगों में भी उनका नाम उछला. बॉलीवुड में फैशन, क्वीन और मणिकर्णिका जैसी फिल्में देकर कंगना बॉलीवुड की क्वीन बन गयी. उनका खुदका प्रोडक्शन हाउस भी है. कोरोना काल के वक्त महाराष्ट्र की उद्दव ठाकरे सरकार पर उन्होंने काफी गहरे प्रहार किए थे.

कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना की आखिरी फिल्म ​तेजस थी जो सिनेमाघरों में खास कमाल नहीं कर पायी. कंगना की पिछली 10 फिल्मों में से 9 फ्लॉप रहीं लेकिन उसके बाद भी कंगना बॉलीवुड में सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रैस में टॉप पर हैं. अभी कंगना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर खासी उत्साहित हैं. यह एक पॉलिटिकल ड्रामा है जिसमें कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी. अब देखना होगा कि बॉलीवुड की क्वीन राजनीति में बीजेपी की क्वीन बन पाती हैं या फिर नहीं.

Leave a Reply