‘कैसा ये इश्क है, गजब का…’: राहुल गांधी पर ही भारी पड़ रही उनकी ‘मोहब्बत की दुकान’!

विदेश में लोकतंत्र पर बयान देकर बुरे फंसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, तीन सांसदों ने लिखा राहुल गांधी को पत्र, देश के खिलाफ नफरत फैलाने का लगाया आरोप, वहीं दो केंद्रीय मंत्रियों ने जमकर लगाई क्लास, खूब छोड़े जुबानी तीर तो जवाब में कांग्रेस ने किया तीखे वार पर करारा पलटवार

bjp on rahul gandhi
bjp on rahul gandhi

BJP’s attack on Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिकी दौरे पर हैं. वहां उनका लोकतंत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ दिए जा रहे बयान बीजेपी को रास नहीं आ रहे हैं. इन बयानों पर बीजेपी का कांग्रेस पर करारा प्रहार और उन प्रहारों पर कांग्रेस का तीखा पलटवार कई दिनों से बदस्तूर जारी है. राहुल गांधी के बयानों को लेकर दो केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई है. एक महिला मंत्री ने तो उन्हें यहां तक कहा कि उनकी ये कैसी मोहब्बत है जो देश के लोकतंत्र पर चोट करने के लिए बाहरी ताकतों का इस्तेमाल कर रही है. इस बयानों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पलटवार करते हुए है कहा कि जिन लोगों को वोट देने से पहले ही चुनावी परिणाम का पता हो, उनकी राय में वही लोकतंत्र है. इधर, तीन सांसदों ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि उनकी मोहब्बत की दुकान सुनने में अच्छा लगता है लेकिन उनकी कथनी और करनी में काफी अंतर है.

दरअसल राहुल गांधी ने अमेरिका में उनकी लड़ाई जारी रखने संबंधी बयान दिया था. कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत एक बड़ा देश है और अगर देश में लोकतंत्र तबाह हुआ तो इसका असर पूरी दुनिया पर होगा. इस बयान के बाद बीजेपी के नेता पूरी तरह से राहुल गांधी पर हमलावर हैं. बीजेपी के तीन सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, परवेश साहिब सिंह और पूनम महाजन ने तो राहुल गांधी को एक लेटर लिखकर उनपर देश के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः  कांग्रेस की सरकार गिराने की ‘साजिश’ के पीछे शाह-प्रधान-शेखावत की तिगड़ी का हाथ!

लेटर में लिखा गया है कि राहुल गांधी की ‘मोहब्ब्त की दुकान’ के बारे में सुनकर अच्छा लगा. अगर उनकी पार्टी सच में इस रास्ते पर चले तो कितना बेहतर होता, लेकिन अफसोस कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. लेटर में ये भी लिखा है, ‘कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के लिए नफरत फैलाना कोई नई बात नहीं है. इसमें उन्हें महारत हासिल है. इस परिवार ने देश में नफरत का मेगा मॉल खोल रखा है. अगर गांधी परिवार के इतिहास के पन्ने पलटे जाएं तो कई नफरत के किस्से मिलेंगे’.

वहीं राहुल गांधी पर एक और जुबानी हमला करते हुए केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी (राहुल गांधी) आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो वह देश की आलोचना करते हैं. हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं.

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि दुनिया देख रही है कि इस देश में चुनाव होते हैं और चुनाव में कभी एक पार्टी जीतती है, कभी दूसरी पार्टी. अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा परिवर्तन तो नहीं आना चाहिए’. इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमें पता है कि 2024 के चुनाव का नतीजा तो वही होगा.

इसके तुरंत बाद केंद्रीय महिला और बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री ईरानी ने कांग्रेस एवं राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है, वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं की इस प्रकार की गतिविधि का बढ़ना, अपने आप में इस बात का संकेत है कि कांग्रेस सत्ता की भूख में अपने देश की लोकतांत्रिक प्रणाली पर चोट करने के लिए आमादा है. बीजेपी सांसद ने ये भी कहा कि कांग्रेस की ये कैसी मोहब्बत है जो देश के लोकतंत्र पर चोट करने के लिए बाहरी ताकतों का इस्तेमाल कर रही है.

इन आरोपों पर पलटवार करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पलटवार किया है. एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए चौधरी ने कहा, ‘ऐसा हो सकता है कि जयशंकर की चुनाव आयोग से बात हो रही हो, नहीं तो कैसे पता चलेगा कि कौन जीतेगा. ये लोग इसी लोकतंत्र को मानते हैं कि लोगों के वोट डालने से पहले ही वो (बीजेपी) चुनावी नतीजा बताने में सक्षम हो जाते हैं. उनकी राय में यही लोकतंत्र है.’

Leave a Reply