कांग्रेस की सरकार गिराने की ‘साजिश’ के पीछे शाह-प्रधान-शेखावत की तिगड़ी का हाथ!

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, मीडिया से रूबरू होते हुए पायलट, कल्याणकारी योजनाओं, पेपर लीक और तीसरे मोर्चे की अटकलों पर बताई अपने मन की बात, कांग्रेस आलाकमान के लिए कुछ भी कर गुजरने की बात कही

ashok gehlot
ashok gehlot

Ashok Gehlot Interview: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यूं ही राजनीति के जादूगर नहीं कहे जाते हैं. उनके हर कथन और हर प्रतिक्रिया के पीछे एक बड़ा तर्क छिपा होता है. यहां मीडिया को दिए एक खास साक्षात्कार में सीएम गहलोत ने अपने और सचिन पायलट के बीच सभी मनमुटाव को भुला देने सहित कई मुद्दों पर अपने मन की बात रखी. उन्होंने कुछ बातों के लिए पायलट की मांगों को अनुचित बताते हुए कहा कि आलाकमान जैसा कहेगा, वैसा ही किया जाएगा. इनके अलावा, सीएम गहलोत ने कांग्रेस की सरकार गिराने की ‘साजिश’ के पीछे खुलकर शाह-प्रधान-शेखावत की तिगड़ी का हाथ होने की बात कही.

सरकार गिराने के लिए प्रदेश में पैसे बांटे गए 

सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के नेताओं पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी सरकार गिराने की ‘साजिश’ के पीछे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का हाथ था. सीएम गहलोत ने कहा कि इन सबने मिलकर षड्यंत्र किया था. इसके तहत राजस्थान के अंदर पैसे बांटे गए थे. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि वसुंधरा राजे सिंधिया, शोभा रानी और कैलाश मेघवाल को पता था कि उनकी पार्टी के लोग सरकार गिरा रहे हैं. इन्होंने सरकार गिराने वालों का साथ नहीं दिया, जिस कारण हमारी सरकार बची रही.

यह भी पढ़ेंः  ED जांच की आंच से बौखलाई कांग्रेस, सरकारी एंजेंसी के खिलाफ प्रदर्शन वाला गहलोत का बयान शर्मनाक- राठौड

सभी को प्यार-मोहब्बत से समझा दिया, सुलह परमानेंट

गहलोत बनाम पायलट मुद्दे पर सीएम गहलोत ने अपने मन की बात करते हुए कहा कि मैंने सबको माफ कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने हमें बिठाकर बात करा दी है. सभी को प्यार-मोहब्बत से समझा दिया है. अब सवाल व्यक्तिगत नहीं, देश का है. आज कांग्रेस देश की जरूरत है.

पायलट की मांगों को अनसुना करने की बात पर सीएम गहलोत ने कहा कि पेपर लीक को लेकर पायलट आरपीएससी की पूरी कमेटी को भंग करने की मांग कर रहे हैं. उनकी मांग के बाद हमने पता किया था लेकिन ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि आरपीएससी कमेटी को हम भंग कर दें. यह संवैधानिक मामला है. सीएम ने ये भी कहा कि पायलट हमारी पार्टी के सदस्य हैं, इसलिए उनकी बात का ज्यादा वजन हो जाता है. वही सीएम गहलोत ने मानेसर कि घटना को लेकर कहा कि मैंने सबको माफ कर दिया, जैसलमेर में होटल से निकलते ही मैंने कहा था कि भूल जाओ, आगे बढ़ो

गांधी परिवार के लिए कुछ भी कर सकता हूं

अशोक गहलोत गांधी परिवार के लिए पूर्ण तौर पर समर्पित हैं, इस बात पर किसी को कोई शक नहीं है. सीएम गहलोत ने खुद कहा कि वे उस परिवार के लिए कुछ भी कर सकते हैं. कैसी भी स्थिति भी आ जाए, इस परिवार के लिए तो कुछ भी करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस हमेशा हाईकमान के साथ रही है.

FIR कम्पलसरी करने वाला देश का पहला राज्य है राजस्थान 

पेपर लीक मुद्दे पर सीएम गहलोत ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि हमने पेपर लीक के खिलाफ कार्रवाई की है. हमने असेंबली में इसके खिलाफ़ कानून बना दिया है. 200 से ज्यादा लोगों को पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है. इस मामले में एंटी करप्शन डिपार्टमेंट भी राजस्थान में काम कर रहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में हम लोग गुड गवर्नेंस दे रहे हैं. राजस्थान देश में पहला राज्य है जहां हमने FIR कम्पलसरी कर दी. जो हिंदुस्तान में कहीं नहीं है. पुलिस स्टेशन में पहले गरीब लोगों को भगा दिया जाता था, लेकिन अगर अब FIR दर्ज़ नहीं होगी तो थानेदार के खिलाफ़ कार्रवाई होती है. राजस्थान में तफ्तीश का समय कम किया है आरपीएससी के मेंबर बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

Leave a Reply