PoliTalks.news

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी रहे जितिन प्रसाद आज दिल्ली पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज शाम तक जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद के परम्परागत धौरहरा सीट से भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ाए जाने की उम्मीदों को बल मिला है। जितिन प्रसाद की पहचान एक युवा नेता के तौर पर होती है। उन्हें उत्तर प्रदेश की राजनीति में शांतिप्रिय व विकासवादी नेता के रूप में जाना जाता है।

बता दें, गुरूवार को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की हरदोई, सीतापुर और मिश्रिख़ लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया था, लेकिन धौरहरा सीट पर अभी तक उम्मीदवारी शेष है। गौरतलब है कि जितिन प्रसाद शाहजहांपुर, लखीमपुर तथा सीतापुर में लोकप्रिय नेता हैं।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की 184 उम्मीदवारों की सूची, पढ़ें किसे कहां से मिला टिकट

जितिन प्रसाद ने सबसे पहले 2004 में 14वीं लोकसभा चुनाव में अपने गृह लोकसभा सीट शाहजहांपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2008 में उन्हें केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री नियुक्त किया गया। 15वीं लोकसभा चुनाव में जितिन प्रसाद ने धौरहरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और 184,509 वोटों से विजयी भी हुए। 2012-2014 तक उन्होंने मानव संशाधन एवं विकास मंत्रालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाल चुके हैं।

Leave a Reply