jayant choudhary
jayant choudhary

Jayant Chaudhary: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीते कुछ समय से दल बदलने के कयास लगाए जा रहे हैं. राजनीतिक विशेषज्ञ ये संभावना जता रहे हैं कि रालोद अध्यक्ष 2024 लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए का दामन थाम सकते हैं. चौधरी फिलहाल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में विपक्ष की भूमिका में हैं. अब चौधरी के एक ट्वीट ने उत्तर प्रदेश की सियासत में उफान लाने का काम किया है. उन्होंने इशारों इशारों में पाला बदलने के संकेत दिए हैं. उनके इस ट्वीट के बाद यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की नींदें भी उड़ गई लगती हैं. हालांकि जयंत चौधरी ने हाल में बीजेपी में जाने की सभी संभावनों से खुद इनकार किया था लेकिन दल-बदल माहौल के बीच सियासत की मन माफिक रोटियां सेकना राजनीति में कोई नई बात तो नहीं है.

बात करें रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने विचारों की तो उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘खिचड़ी, पुलाव, बिरयानी जो पसंद है खाओ! वैसे चावल खाने ही हैं तो खीर खाओ!’

 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की याचिका खारिज होने पर गहलोत-पायलट सहित दिग्गजों ने साधा भाजपा पर निशाना

जयंत चौधरी के सोशल मीडिया पर उफान मार रहे इस ट्वीट ने उन संभावनाओं को भी सीधे सीधे हवा देने का काम किया है, जिसमें कहा जा रहा था कि जयंत चौधरी 2024 आम चुनाव से पहले कोई बड़ा उलटफेर कर सकते हैं. रालोद अध्यक्ष का ये ट्वीट लोकसभा चुनाव 2024 में उलटफेर के रूप में ही देखा जा रहा है. हालांकि उनके इस ट्वीट के बाद अखिलेश या अन्य किसी सपा नेता का कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है.

गौरतलब है कि इस समय जयंत चौधरी की रालोद और अखिलेश यादव की सपा का गठबंधन है. हालांकि माना जा रहा है कि पिछले काफी समय से दोनों नेताओं के रिश्ते में दूरी आ गई है. विधानसभा चुनाव में रालोद नेताओं को सपा के सिंबल पर ही चुनाव लड़ना पड़ा था और निकाय चुनाव में भी रालोद के क्षेत्र में सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे थे. इस बात को लेकर रालोद के जमीनी कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है.

अंदर ही अंदर जयंत चौधरी भी इस बात से ज्यादा खुश नहीं थे. बताया जा रहा है कि काफी समय से दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी बंद है. ये भी माना जा रहा है कि आगामी आम चुनावों में दोनों दल अलग-अलग अपनी-अपनी रणनीतियां तैयार कर रहे हैं. अब जयंत चौधरी के इस ट्वीट से फिर से सियासती हलचलें तेज हो चली हैं. सोशल मीडिया पर मिल रहे संकेतों के आधार पर यही माना जा रहा है कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी जल्द ही एनडीए की छत्र छाया में पनाह लेते हुए दिखाई देंगे.

Leave a Reply