west bengal doctor rape and muder case
west bengal doctor rape and muder case

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर डॉक्टर्स और मेडिकल छात्र प्रदर्शन कर आरोपियों को सख्त सजा की मांग कर रहे हैं. इन प्रदर्शनकारियों पर कुछ लोगों ने हमला किया और हिंसा को अंजाम दिया. इस मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस हिंसा के पीछे साजिश है और वाम और राम इकट्ठे होकर ये सब कर रहे हैं. यह बयान देकर तृणमूल सरकार की मुखिया ने सीधे सीधे वामदल और बीजेपी पर हमला बोला है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘आरजी कर में जो क्षति हुई है जिन्होंने यह तांडव किया है, वे आरजी कर के छात्र आंदोलन से जुड़े नहीं हैं, वे बाहर के लोग हैं. मैंने जितनी वीडियो देखी हैं, उसमें किसी के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज है, वे भाजपा के लोग हैं और कुछ लोगों के हाथ में सफेद लाल झंडे हैं. कल पुलिस पर भी आक्रमण हुआ. पुलिस के लोगों पर बहुत आक्रमण हुआ लेकिन मैं उन्हें साधुवाद देना चाहूंगी कि उन्होंने धीरज नहीं खोया, उन्होंने शांति के लिए किसी को चोट नहीं पहुंचाई.’

यह भी पढ़ें: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर राजनीति या विवाद! जानिए पूरा मामला

सीएम ममता ने आगे कहा कि जहां तक ​​मुझे जानकारी मिली है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी. वाम और राम एकत्रित होकर यह कर रहे हैं. कुछ राजनीतिक लोग बंगाल में अशांति पैदा करना चाहते हैं. घटना दुखदायी है, विचलित करने वाली है. सीबीआई को सारा डिटेल दे दी गई है. जांच हो रही है. कभी-कभी इस तरह की घटनाएं होती हैं. उन्नाव में भी घटना हुई थी. पुलिस जांच कर रही थी, कोर्ट ऑर्डर पर हमें कोई आपत्ति नहीं है. यह छात्र आंदोलन नहीं बल्कि असामाजिक लोगों की करतूत है.

टीएमसी चीफ ने यह भी कहा कि घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, हम अभी भी कहते हैं कि फांसी होनी चाहिए. हमने सारे दस्तावेज दे दिए हैं, जो भी लीक हो रहा है. जब तक हमारी पुलिस जांच कर रही थी, तब तक कुछ भी लीक नहीं हुआ. मेरी और बंगाल के लोगों की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं. यह बहुत बड़ा अपराध है, इसकी एकमात्र सजा फांसी है, अगर अपराधी को फांसी होगी तभी लोगों को इससे सबक मिलेगा लेकिन किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए.

डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का है मामला

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या का मामला गर्म है. इस बीच बुधवार रात को आरजी मेडिकल कॉलेज में कुछ आराजक तत्व घुस गए और लगभग एक घंटे तक मेडिकल उपकरण, दरवाजे, खिड़कियां जिसे जो मिला उसे तोड़कर चले गए. उपद्रवियों ने इमरजेंसी वार्ड, हाइब्रिड क्रिटिकल केयर यूनिट, क्रिटिकल केयर यूनिट और दवा स्टोर में उत्पात मचाया. अस्पताल में हिंसा के आरोप में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ करने के बाद राज्य पुलिस और तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल के अंदर डॉक्टर्स को भीड़ ने पीटा और पुलिस वहां चुपचाप खड़ी रही. बीजेपी प्रवक्‍ता गौरव भाटिया का कहना है कि ममता बनर्जी पीड़ित परिवार के बजाय अपराधियों के साथ खड़ी हैं. वहीं ममता बनर्जी ने इस घटना के पीछे वामदल और बीजेपी के लोगों का हाथ बताया है. आपसी बयानबाजी घटना को राजनीतिक जामा पहना रही है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे और अपने असली अंजाम तक पहुंचाएं जाएंगे.

Leave a Reply