अनदेखी के आरोपों के बीच पायलट गुट के इंद्राज गुर्जर ने लिया सीएम से आशीर्वाद, गहलोत ने भी की तारीफ

पायलट गुट के विधायकों द्वारा पहले से लगाए जा रहे अनदेखी के आरोप और 5 दिन पहले विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे व विधायक सोलंकी के बगावती सुरों के बीच विधायक इंद्राज गुर्जर द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ढाई साल के कामों की जमकर तारीफ करना, वहीं बदले में सीएम गहलोत द्वारा गुर्जर के कामों की प्रशंसा करना सियासत की सुखद लेकिन चौंकाने वाली तस्वीर

पायलट गुट के इंद्राज गुर्जर ने लिया सीएम गहलोत से आशीर्वाद
पायलट गुट के इंद्राज गुर्जर ने लिया सीएम गहलोत से आशीर्वाद

Politalks.News/Rajasthan. बीते सोमवार प्रदेश की सियासत में एक सुखद लेकिन चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई. अमूमन अपने विधानसभा क्षेत्र की शिकायतों और अनदेखी को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट गुट के विधायकों द्वारा हमेशा शिकायतें ही सुनने को मिलती रही हैं. ऐसे में कल पायलट समर्थक विधायक इंद्राज गुर्जर ने न केवल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की, बल्कि उनका आशीर्वाद भी मांग लिया. दरअसल, सीएम गहलोत ने सोमवार को विधायक इंद्राज गुर्जर के विधानसभा क्षेत्र विराटनगर में 30 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण का वर्चुअल शिलान्यास किया. कार्यक्रम के दौरान जहां कट्टर पायलट समर्थक इंद्राज गुर्जर ने मुख्यमंत्री गहलोत की जमकर तारीफ की, तो वहीं सीएम गहलोत ने भी गुर्जर की अपने इलाके के विकास के लिए सजग रहकर प्रयास करने की खूब प्रशंसा की.

गौरतलब है कि हाल ही में 5 दिन पहले ही सचिन पायलट खेमे के ही गुढामलानी विधायक हेमाराम चौधरी ने गहलोत सरकार पर विकास के कामों की अनदेखी, उनके क्षेत्र में काम नहीं करने और पक्षपात का आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है. वहीं उसके अगले ही दिन सचिन पायलट खेमे के ही दूसरे चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने भी इसी तरह की बात दोहराई की सरकार में विधायकों की सुनवाई नहीं हो रही है. यहां तक कि सोलंकी ने भी कहा कि मेरे भी काम नहीं होंगे तो इस्तीफा दूंगा. इससे पहले भी बृजेंद्र ओला, रमेश मीणा सहित अन्य सचिन पायलट समर्थक कई विधायकों ने उनके क्षेत्रों में विकास के कामों में भेदभाव करने के आरोप गहलोत सरकार पर लगाए थे. ऐसे में अब इंद्राज गुर्जर ने आज जिस तरह सीएम की तारीफ की और ढाई साल में अपने क्षेत्र में खूब विकास होने का जिक्र किया, इस बयान को गहलोत खेमा सियासी तौर पर भुनाएगा. यही वजह रही कि सचिन पायलट खेमे के विधायक इंद्राज गुर्जर द्वारा सीएम गहलोत की जमकर तारीफ करना सियासी हलकों में चर्चा का विषय बना रहा.

यह भी पढ़ें: कोरोना ‘बहरूपिया’ है सावधान रहने की जरूरत है, रेवेन्यू नहीं है लेकिन विकास के काम होते रहेगें- गहलोत

वीसी के माध्यम से हुए शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक इंद्राज गुर्जर ने कहा कि- मुख्यमंत्री जी, आपने ढाई साल में विराटनगर को 125 करोड़ रुपए की सड़कें दी हैं. साल 2021-22 के बजट में विराटनगर को 40 करोड़ की सड़क दी है. विराटनगर को शानदार तोहफा दिया है. आज जिस सड़क का शिलान्यास हो रहा है, इसके बनने से मेड़ की प्रसिद्ध मटर मंडी से कनेक्टिविटी हो जाएगी. अलवर, जयपुर जाने वालों को आसानी होगी. मिसिंग लिंक बनाने सहित कई सड़कों के निर्माण से विराटनगर का कायाकल्प होगा. 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने से पहले विराटनगर में एक भी सड़क ऐसी नहीं थी, जो सात फीट से चौड़ी हो. आपने पहले ही बजट में विराटनगर को सरकारी कॉलेज दिया. इस क्षेत्र की जनता आपको धन्यवाद देती है. आपने 30 साल पुरानी मांग को पहले बजट में पूरा किया.

यही नहीं विधायक इंद्राज गुर्जर ने आगे सीएम गहलोत का आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि, इस बजट में हमारे क्षेत्र के बड़े शहर पावटा को सब डिवीजन बनाया है. पावटा-प्रागपुरा को नगरपालिका बनाया है, भाबरू में नया थाना बनाया, वहीं बाड़ीजौड़ी में नई पीएचसी बनाई. आपका आशीर्वाद हमारे विराटनगर की जनता पर बना रहे.

यह भी पढ़ें: संघ-भाजपा जुटी 2022 की रणनीति बनाने में, कोरोना में बिगड़ी योगी सरकार की छवि को सुधारेंगे नए मंत्री

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इंद्राज गुर्जर की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘इंद्राज को पहली बार मौका मिला है, इसके बावजूद वे अपने क्षेत्र की जितनी उपलब्धियां बता रहे थे, उनकी यह सोच दर्शाती है कि किस प्रकार उनका अपने इलाके के विकास का सपना है. नए-नए सपने देखते रहें हैं तो आने वाले वक्त में काम भी होंगे. मुझे खुशी है कि नौजवान अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध होकर काम कर रहे हैं. यह अच्छी बात है, विधायक अगर अपने क्षेत्र के विकास के कामों में रुचि लें, तो किसी पार्टी की सरकार हो काम हो ही जाते हैं. अब तक 300 वीसी कर चुका हूं, लेकिन इस तरह की वीसी कम होती है, इंद्राज पीछे पड़ा तो यह काम हो गया. मैं जब पिछली बार सीएम था, तो विधायक काम मांगते-मांगते थक गए थे, मैं काम देते देते नहीं थका था. अब भी वही होगा, आप काम मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन मैं काम करते-करते नहीं थकूंगा.

Leave a Reply