Dotasara
Dotasara

Govind singh dotasara big statement: राजस्थान में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे वैसे प्रदेश की राजनीति में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीते दिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए. जिस पर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा नेता गलत तथ्यों के आधार पर बात कर रहे है. केंद्र की भाजपा सरकार ने कोई वादे पूरे नहीं किए हमने जनता से किए 94 प्रतिशत वादे पूरे किए है. आगामी चुनाव में केंद्र में भाजपा नहीं इंडिया आ रहा है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित अन्य भाजपा के नेता पिछले कुछ दिनों से गलत तथ्यों के आधार पर बातें पत्रकार वार्ता में रख रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष चुनावी साल में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे है. यह साबित करने का प्रयास कर रहे हैं की राजस्थान में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है और राज्य सरकार अच्छा शासन नहीं दे रही है. इस तरह के प्रयास भाजपा कर रही है.

डोटासरा ने आगे कहा कि भाजपा के नेताओं को मैं चुनौती देता हूं कि वह अपने 14 और 19 के घोषणा पत्र को रख ले और कांग्रेस के 2019 के घोषणा पत्र को रख ले. किसी भी मंच पर हम बात करने के लिए तैयार हैं. भाजपा ने अपने 9 प्रतिशत वादे पूरे किए है वहीं कांग्रेस ने अपने 94 प्रतिशत वादे पूरे किए है. प्रदेश के 25 के 25 सांसद होने के बाद भी उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए है.

यह भी पढ़ें:  India vs Scindia: विपक्षी गठबंधन की नियत पर सवाल उठाते हुए खड़गे को जवाब दिया ज्योतिरादित्य सिंधिया ने

डोटासरा ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों पर भाजपा नेता आरोप लगाते हैं. देश में भ्रष्टाचार के मामलों में सबसे ज्यादा कार्रवाई राजस्थान में हुई है. राजस्थान में बड़े-बड़े प्रशासनिक अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामलों में पकड़ा है. 2019 के बाद में 1900 कार्रवाई की है, जोकि भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल से बहुत ज्यादा है.

डोटासरा ने कहा कि पेपर लीक, आरपीएससी या सचिवालय में पैसा मिलने का मामला हो, इन सभी मामलों पर हमने कार्रवाई की है. पेपर लीक के मामलों पर कार्रवाई हमने कि है. बीजेपी ने नहीं की है. पेपर लीक और भ्रष्टाचार के मामले में कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. अभी 18 लाख लेते हुए व्यक्ति को भी हमने पकड़ा, किसी बीजेपी के नेता ने नहीं पकड़वाया है.

डोटासरा ने कहा कि पेपर लीक मामले में भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में कोई कार्रवाई नहीं हुई. जब तक हाईकोर्ट ने नहीं कहा उन्होंने कोई पेपर निरस्त नहीं किए. हमारी सरकार ने जब भी लगा पेपर लीक हुआ है, हमने बिना हाईकोर्ट के आदेश पेपर निरस्त किए और आरोपियों पर कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार भी किया.

डोटासरा ने महिला अपराधों के मामले में कहा की भाजपा शासित प्रदेशों में राजस्थान से ज्यादा अपराध है. मध्य प्रदेश में जहां भाजपा का शासन है, वहां महिला अत्याचार के मामले चरम पर है. अपराधों की बात करके राजस्थान में भाजपा नेता माहौल खराब कर रहै है. भाजपा के कार्यकाल में मोब्लिंचिंग और अनेकों सांप्रदायिक घटनाएं हुई है. भाजपा के लोग दंगों को भड़काने का काम करते हैं. प्रदेश का हित नहीं देखते हैं.

डोटासरा ने कहा कि दो करोड़ नौकरियां देने वाले लोग आज उस पर बात नहीं कर रहे हैं. जबकी हमारे द्वारा 2 लाख नौकरियां प्रदेश में दी गई है. मुख्यमंत्री बेरोजगार संबल योजना के तहत बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता प्रदेश में मिल रहा है.

डोटासरा ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि जल संसाधन मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत अनर्गल आरोप लगाते हैं. जबकि उन्हें राजस्थान की भौगोलिक स्थिति देखते हुए हर घर नल पहुंचाने का काम करना चाहिए. मंत्री शेखावत पर वॉइस सैंपल और संजीवनी मामलों में आरोप लगे. उन्हें हाईकोर्ट जाकर स्टे लेना पड़ा. यह सब बातें केंद्रीय मंत्री को शोभा नहीं देती है.

डोटासरा ने कहा कि मीडिया के माध्यम से किसान कर्ज माफी के मामले में माहौल बनाया जा रहा है. मैं आपके माध्यम से कहना चाहता हूं स्टेट को ऑपरेटिव के किसानों के तमाम कर्जे हमने माफ किए हैं. हमारी यूपीए सरकार ने किसानों के हक में हजारों करोड़ रुपए के कर्जे माफ किए थे. प्रदेश के लोगों को अनर्गल बरगलाने का काम भाजपा के नेता कर रहे हैं.

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के नेता हिंदू-मुस्लिम करके अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम करते हैं. यह सब इन्हें इनकी आरएसएस की पाठशाला में सिखाए हुए विचार हैं. भाजपा नेता हर बात में हिंदू-मुस्लिम जोड़कर अफवाह फैलाने का काम करते हैं.

डोटासरा ने कहा कि भजोआ ने बड़े बड़े वादे किए थे. किसानों की आय दोगुनी करने, रोजगार देने उन वादों की बात भाजपा नेता नहीं कर रहे है. नहीं सहेगा राजस्थान की बात कर रहे है. हमने महंगाई राहत कैंप लगाए जिसमें प्रदेश के 1 करोड़ 80 लाख परिवार लाभान्वित हुए है. राहत केंद्र की भाजपा सरकार को देनी चाहिए. लेकिन राहत देने का काम राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने किया है और यह कह रहे हैं, नहीं रहेगा राजस्थान. राहत की दस गारंटी प्रदेश वासियों को हमारी सरकार दे रही हैं. उस पर एक शब्द भाजपा के नेताओं का नहीं निकल रहा है.

Leave a Reply