rahul gandhi
rahul gandhi

Rahul Gandhi Big Statement: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में इंडिया गठबंधन के 28 दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहे. इस बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण रही. राहुल गांधी ने कहा कि हम सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो बीजेपी को हरा पायेंगे. इंडिया गठबंधन बीजेपी को आसानी से हरा देगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस बैठक में दो महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं. एक कोऑर्डिनेशन कमेटी और दूसरा हम सीटों के बंटवारे को लेकर जल्दी निर्णय करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अदाणी के बीच के रिश्ते को लेकर कल मैंने अपनी बात कही. अंतरराष्ट्रीय फाइनेंशियल न्यूज पेपर्स की रिपोर्ट में आया है कि एक बिलियन रुपया हिंदुस्तान का बाहर गया और वापस आया है.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जी 20 करवा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी को जांच करवानी चाहिए, अगर वह नहीं करवाएंगे तो पूरे देश को पता चल जाएगा कि क्यों नहीं करवा रहे हैं. इंडिया गठबंधन के जो नेता इस मंच पर है, वह देश की 60 प्रतिशत आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं. हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो प्रधानमंत्री मोदी को हरा पाएंगे. इंडिया गठबंधन बीजेपी को आसानी से हरा देगा.

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति कोविंद होंगे ‘एक देश एक चुनाव’ कमेटी के अध्यक्ष, राहुल गांधी ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने आगे कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान के गरीब लोगों का हक छीन कर, चुने हुए दो-तीन लोगों को देती है. हम एक कमेटी बना रहे हैं जो नीतियों पर काम करेगी. हमारे देश के गरीब और किसानों के लिए काम करेंगे.
हमारे विजन को हम गरीबों को और किसानों को देंगे. वहीं राहुल गांधी ने बताया कि बीते दिनों वह एक सप्ताह के लिए लद्दाख के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने वहां के स्थानीय लोगों से काफी बातचीत की. इस दौरान लद्दाख के स्थानीय लोगों ने बताया कि चीन ने हमारे देश की जमीन पर कब्जा किया है. चीन पर प्रधानमंत्री मोदी सच छुपा रहे हैं.

Leave a Reply