कांथी में पीएम मोदी ने चला किसान कार्ड, कहा- ‘बंगाल के किसान मोदी के शब्द लिखकर रखे…’

दीदी आपको नंदीग्राम ने बहुत कुछ दिया अब आप नंदीग्राम के लोगों को बदनाम कर रही हो. नंदीग्राम के स्वाभिमानी लोग इस अपमान की सजा आपको इस चुनाव में जरूर देंगे, '2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे'- PM मोदी

कांथी में पीएम मोदी ने चला किसान कार्ड
कांथी में पीएम मोदी ने चला किसान कार्ड

Politalks.News/WestBengal:- बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की चुनावी तारीख जैसे जैसे पास आती जा रही है वैसे वैसे बीजेपी और TMC के बीच वाक् युद्ध तेज हो चला है. बंगाल फ़तेह करने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी जहां अपने स्टार प्रचारकों के साथ बंगाल में डेरा जमाये हुए है तो वहीं TMC प्रमुख और बंगाल की मुखयमंत्री ममता बनर्जी अपनी व्हील चेयर को अपना हथियार बना चुनाव प्रचार में जुटी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार बंगाल में चुनावी रैलियों को सम्बोधित कर रहे है और बंगाल में एक ही नारा गूंज रहा है ‘बंगाल में इस बार बीजेपी सरकार’. पीएम मोदी ने बुधवार को कांथी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के किसान मोदी के शब्द लिखकर रखें, 2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी और मैं किसानों के हक के 3 साल के पैसे उनके खाते में जमा करके रहूंगा.

पश्चिमी बंगाल के कांथी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा आज़ादी की लड़ाई के हर नायक-नायिका को सम्मान देने के लिए पूरा देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. आज़ादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व है. आज़ादी की लड़ाई में दिए गए हर योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है. पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो युवा पहली बार अपना वोट डाल रहे हैं, उनके लिए ये चुनाव काफी अहम है. बंगाल में अब असली परिवर्तन की जरूरत है, जो सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है.

यह भी पढ़ें:- गरमाई सियासत: फडणवीस ने की राज्यपाल से मुलाकात तो देर रात देशमुख पहुंचे CM उद्धव के पास

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दो मई को दीदी की विदाई तय है, ममता दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बहाने बना रही है. दीदी उन बहनों और परिवारों को जवाब नहीं दे पाई जिनको पहले अंफान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाजों ने लूट लिया. बता दें कि पुरुलिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि ‘बीजेपी को लगता है कि उसने ममता को चोटिल कर दिया और इसलिए वह बाहर नहीं जा पाएंगी. लेकिन वे मुझे नहीं जानते. मैं एक ही पैर से खेल सकती हूं और गेंद को मैदान के बाहर भेज सकती हूं.’

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं. लेकिन जब चुनाव आता है तो दीदी कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे. यही इनका खैला है. दीदी पश्चिम बंगाल का बच्चा-बच्चा आपका खैला समझ गया है और इसलिए 2 मई को पश्चिम बंगाल दीदी को द्वार दिखाएगा. बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज़ आ रही है कि ‘2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे’.

यह भी पढ़ें:- कर्जमाफी, Tax स्लैब, बैंकों के निजीकरण, कृषि उपकरण पर GST सहित कई मुद्दों पर बेनीवाल ने रखी ये मांग

पीएम मोदी ने बंगाल के किसानों से वादा करते हुए कहा कि बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने उसके साथ निर्ममता दिखाई, दीदी ने आपको ​PM किसान सम्मान निधि से वंचित रखा. बंगाल के किसान मोदी के शब्द लिखकर रखें, 2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी. किसानों के हक के 3 साल के पैसे उनके खाते में जमा करके रहूंगा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है. धमाकों से पूरे-पूरे घर उड़ जाते हैं और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है. इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा. बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए.

नंदीग्राम का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दीदी इस बात से बौखलाई हुई हैं ​कि बंगाल के लोग उनका खेला समझ गए हैं, इसलिए तृणमूल वाले आजकल झूठ और प्रपंच पर उतर आए हैं. दीदी आपको नंदीग्राम ने बहुत कुछ दिया अब आप नंदीग्राम के लोगों को बदनाम कर रही हो. नंदीग्राम के स्वाभिमानी लोग इस अपमान की सजा आपको इस चुनाव में जरूर देंगे. पीएम मोदी ने रैली में उमड़े जनसैलाब से कहा कि बंगाल में बीजेपी की जो राज्य सरकार आप बनाने जा रहे हैं, उसमें मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी इसी मिट्टी की संतान की होगी.

यह भी पढ़ें:- बिहार विधानसभा में माननीयों ने काटा बवाल, सदन से सड़क तक जमकर चले घूंसे, जूते और लात

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे. बंगाल में प्रथम चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा उसके बाद एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

Leave a Reply