kejriwal rally
kejriwal rally

Arvind kejriwal at Ramlila Rally: केंद्र की मोदी सरकार के लाए एक अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महारैली का आयोजन किया है. इस महारैली में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की सूचना मिल रही है. यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने संबोधित किया. सीएम केजरीवाल ने मंच से संबोधित करते हुए उपस्थित लोगों से इस महारैली को फेसबुक द्वारा लाइव करने की अपील करते हुए कहा कि देश से जनतंत्र खत्म हो रहा है. अब संविधान को बचाने का आंदोलन शुरू हो रहा है, बहुत जल्दी सफलता मिलेगी.

केंद्र द्वारा दिल्ली में एलजी को सुप्रीम बनाने के ​अध्यादेश का विरोध करते हुए अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने इस महारैली का आयोजन किया है. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस रैली में एक लाख लोग मौजूद हैं और हजारों लोग रामलीला की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप में से कौन कौन मुझे प्यार करता है? इस प्यार मोहब्बत के लिए शुक्रिया. सब लोग अपने अपने मोबाइल फोन निकाल लो. इस मैदान में अब एक लाख कैमरे चालू हो जाएंगे, सब लोग फेसबुक लाइव कर दो. संविधान को बचाने का आंदोलन शुरू हो रहा है, बहुत जल्दी सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः  ‘…नीली छतरी वाला देख रहा है, आज नहीं तो कल न्याय होगा’, करता रहूंगा संघर्ष -पायलट का गहलोत पर तंज

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के अंदर जनतंत्र खत्म हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि जनता सुप्रीम है, लेकिन केंद्र सरकार का अध्यादेश कहता है कि दिल्ली की जनता नहीं बल्कि एलजी सुप्रीम हैं. केजरीवाल ने कहा कि 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ. बाबा साहेब ने अपने संविधान में लिखा कि जनता सुप्रीम होगी. इस बार इन्होंने आप लोगों का अपमान किया, जिसे मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. इस अध्यादेश को हम खारिज करवाकर रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करवाकर रहेंगे.

आम आदमी पार्टी संयोजक ने कहा कि 12 साल पहले इसी रामलीला मैदान में करप्शन के खिलाफ इकट्ठा हुए थे, आज फिर लोकतंत्र को बचाने के लिए एकत्रित हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के लोगों के हक में फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट में हमारे वकील अभिषेक मनु सिंघवी साहब ने लड़ाई लड़ी, उनका शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने दिल्ली को उनका हक दिलाया. केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज करने के लिए जो अध्यादेश लाया है, वह सही है या गलत, इसको समझाने के लिए मैंने कपिल सिब्बल को बुलाया वो आए उनका शुक्रिया.

अरविंद केजरीवाल ने जारी रखते हुए कहा कि 11 मई देश की SC ने दिल्ली के हक में फैसला दिया और 19 मई अध्यादेश लाकर SC के आदेश को खारिज कर दिया. आगे कहा कि पूरे देश में हम घूम रहे हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि 140 करोड़ लोग आपके साथ हैं. जैसे दिल्ली में अध्यादेश लागू किया गया, कल यही अध्यादेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा. 2014 में दिल्ली के लोगों ने 7 सीट देकर मोदी जी को कहा आप देश संभालो और 2015 में हमें 67 सीट देकर कहा केजरीवाल जी आप दिल्ली संभालो.

केजरीवाल को काम नहीं करने देंगे मोदी जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी तीर छोड़े. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तानाशाही के ख़िलाफ़ जनता खड़ी हो गई है. मोदी जी ने तय किया कि वो केजरीवाल को काम नहीं करने देंगे.अब देश के लोग मोदी जी से पूछने लगे हैं कि केजरीवाल ने इतना काम कर दिया, आपने क्या काम किया. सीएम ने कहा कि इन्होंने शिक्षा के काम रोकने, मोहल्ला क्लिनिक एवं हॉस्पिटल बंद करवाने के लिए मनीष सिसोदिया और सत्येद्र जैन को जेल में डाल दिया लेकिन हमारे पास एक नहीं बल्कि 100 मनीष सिसोदिया और सत्येद्र जैन हैं. दिल्ली के काम नहीं रुकने वाले हैं.

भगवंत मान और सिब्बल ने ​भी किया संबोधित 

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए यह रैली है. अब जनता को जागना होगा. देश को बचाने के लिए 140 करोड़ जनता को सामने आना पड़ेगा. अगर जनता ने चाह लिया तो देश बच जाएगा. भगवंत मान के साथ राज्यसभा सांसद और पार्टी नेता संजय सिंह ने भी महारैली को संबोधित किया.

Leave a Reply