आजमगढ़ में शाह ने बताया क्या है JAM तो योगी के गढ़ में अखिलेश ने किया विजय रथयात्रा का आगाज, भरी हूंकार

पूर्वांचल में जमकर गरजे दिग्गज, अमित शाह ने आजमगढ़ में अखिलेश पर साधा निशाना- 'सीएम योगी ने पूर्वांचल से किया मच्छर और माफिया का सफाया, तो पीएम मोदी ने दिया देश को JAM', तो वहीं योगी के गढ़ में गरजे अखिलेश-'भीड़ को देख भाजपा को करनी चाहिए 2024 की चिंता, सत्ता में आने पर देंगे होली से दीवाली तक मुफ्त अनाज'

यूपी की सियासत का सुपर शनिवार!
यूपी की सियासत का सुपर शनिवार!

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज का सुपर शनिवार बहुत ही महत्वपूर्ण रहा. यूपी की सियासत में वापसी के लिए सबसे ज्यादा जोर आजमाइश कर रही बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने आज पूर्वांचल के चुनावी रण में एक साथ हूंकार भरी. दोनों ही दलों के प्रमुख यह अच्छे से जानते हैं कि आगामी चुनाव में अगर फ़तेह हासिल करनी है तो पूर्वांचल में पार्टी को और मजबूत करना होगा. इसी कड़ी में आज बीजेपी के चाणक्य अमित शाह ने अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में जमकर हूंकार भरी. तो वहीं सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से अखिलेश यादव ने अपनी ‘विजय रथ यात्रा‘ का आगाज किया. अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘जिस आजमगढ़ को सपा के शासनकाल में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद के पनाहगाह के रूप में जाना जाता था, आज उसी भूमि पर हमारे माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में मां सरस्वती का धाम बन रहा है’. तो वहीं योगी के गढ़ में हूंकार भरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘बीजेपी को अब 2022 की जगह 2024 की चिंता करनी चाहिए और साथ ही उन्हें जनता के सवालों का जवाब भी देना चाहिए’.

अखिलेश के गढ़ में गरजे अमित शाह
अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में एक समारोह में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एक राज्य विश्वविद्यालय का तोहफा दिया. विश्वविद्यालय के उद्धघाटन समारोह में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि ‘सपा शासनकाल में आजमगढ़ कट्टरवाद और आतंकवाद के पनाहगार के तौर पर जाना जाता था, लेकिन अब बीजेपी की योगी सरकार यहां सरस्वती का धाम बनाने का काम कर रही है’. अमित शाह ने कहा कि ‘उत्तरप्रदेश में यह परिवर्तन की शुरुआत है, क्योंकि जहां पर मंच है यहीं पर यूनिवर्सिटी बनेगी, जिसे राजा सुहेलदेव के नाम से जाना जाएगा. राजा सुहेलदेव के नाम पर यूनिवर्सिटी का नाम रखने से लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा’.

यह भी पढ़े: अपने बयान पर अडिग कंगना अब आई BJP के निशाने पर- ‘किसी भी सूरत में भीख नहीं 1947 की आजादी’

पूर्वांचल को सीएम योगी ने कर दिया मच्छर और माफिया से मुक्त- शाह
सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘मैं अखिलेश जी से एक बात कहते हुए योगी सरकार को एक सर्टिफिकेट देकर जाना चाहता हूं, कि सीएम योगी ने प्रदेश के साथ-साथ पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त कर दिया है. अखिलेश ने कभी सफाई भी नहीं की, सब जगह मच्छरों का राज था. पूरे पूर्वांचल में दिमागी बुखार से बच्चे मर रहे थे’. अमित शाह ने कहा कि ‘मोदी के स्वच्छता अभियान को योगी सरकार ने जमीन पर उतारा और मच्छर मुक्त पूर्वांचल बना दिया. आजमगढ़ की सभी विधानसभा सीटों पर इस बार कमल खिलने वाला है’.

अखिलेश को चुनाव पास आते ही जिन्ना दिखने लगे महान- शाह
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘हमारे यशस्वी प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी देश में दी JAM लेकर आए हैं. इसका अर्थ है. J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड, M- हर आदमी को मोबाइल. वहीं, सपा के लिए JAM का अर्थ है, J से जिन्ना, A से आजम खान और M से मुख्तार’. अमित शाह ने आगे कहा कि ‘जैसे ही चुनाव आता है, वे लोगों को जात-पात में बांटने, दंगे कराना, तुष्टीकरण करना और वोट बैंक की राजनीति करने में लग जाते हैं. जैसे जैसे चुनाव पास आ रहे वैसे वैसे ही अखिलेश को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं’. अमित शाह ने आगे कहा कि ‘यहां पर पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, किसी को न्याय नहीं मिलता था. लेकिन आज सीएम योगी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है’.

यह भी पढ़े: अफीम का गरारा कर आजादी को भीख बताया कंगना ने, वापस लिए जाएं सभी राष्ट्रीय पुरस्कार- सामना

अब बीजेपी को करनी चाहिए 2024 की चिंता- अखिलेश
वहीं दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ से अपनी विजय रथयात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत की. इस दौरान अखिलेश यादव ने जमकर बीजेपी और योगी सरकार को आड़े हाथ लिया. अपनी चुनावी ‘विजय रथयात्रा‘ में आई भीड़ को देख उत्साहित हो अखिलेश यादव ने कहा कि ‘इस भीड़ को देखकर तो भाजपा को 2022 की जगह 2024 की चिंता करनी चाहिए’. अखिलेश ने कहा- ‘बीजेपी को तो जनता के सवालों का जवाब देना चाहिए कि महंगाई क्यों बढ़ी? पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों बढ़े? किसानों की आय अब तक क्यों नहीं बढ़ी? युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला?’

अखिलेश ने लिया चुनाव आयोग को आड़े हाथ
वहीं चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘आगामी चुनाव 2022 में भाजपा की हालत खराब है. इस कारण चुनाव आयोग ने मतदाता सूची में बढ़ने और कटने वाले वोटरों के नाम की सूची जारी नहीं की है’. अखिलेश ने कहा कि ‘चुनाव आयोग को सूची जारी करनी चाहिए, ताकि हम यह जान सकें कि कौन से वोटर बढ़े हैं. किनका नाम वोटर लिस्ट से कटा है’.

यह भी पढ़े: भारी नुकसान के बावजूद योगीराज! साइकिल पकड़ेगी रफ्तार लेकिन हांफे हाथी-हाथ, सी वोटर का सर्वे

सत्ता में आने पर होली से दिवाली तक सबको मिलेगा मुफ्त अनाज- अखिलेश
तो वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा किकेंद्र सरकार की ओर से दीपावली तक गरीब परिवारों को मुफ्त अनाज का लाभ देने की घोषणा की गई थी, लेकिन अब प्रदेश की योगी सरकार ने इसे होली यानी मार्च तक बढ़ाने का फैसला लिया है’. अखिलेश ने कहा कि ‘मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि सिर्फ मार्च तक गरीबों को राशन क्यों मिलेगा? मैं उत्तर प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि प्रदेश में हमारी सरकार बनने पर होली से हर दीपावली तक लगातार पांच साल गरीबों को अनाज उपलब्ध कराएंगे’.

Leave a Reply