जिस देश में ‘कोरोना पछाड़ हनुमान’ के साथ 33 करोड़ देवी-देवता रहते हैं वहां कोरोना का असर नहीं होगा- कैलाश विजयवर्गीय

कई बीजेपी नेताओं ने भी अपने अपने तरीकों से किया कोरोना वायरस से बचने के उपायों का बखान, बजरबट्टू सम्मेलन में 'कोरोना हनुमान' बनकर आए जीतू जिराती

Kailash Vijayvergiya
Kailash Vijayvergiya

पॉलिटॉक्स न्यूज/मध्यप्रदेश. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपनी जबरदस्त बयानबाजी के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार कैलाश विजयवर्गीय ने दुनियाभर में महामारी बन चुके कोरोना वायरस पर डर भगाने वाला बयान देते हुए कहा कि भारत जैसे देश में जहां 33 करोड़ से अधिक देवी देवता निवास करते हैं, उस देश में इस वायरस का कोई असर नहीं होगा. कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को निरस्त करने के बावजूद वे हनुमान जी का मुखौटा लगाकर उस कार्यक्रम में पहुंच गए और कहा कि हमें कोरोना वायरस हो ही नहीं सकता क्योंकि हमारे साथ कोरोना पछाड़ हनुमान है. वहीं उत्तराखंड विधायक संजय गुप्ता सहित कुछ अन्य बीजेपी विधायकों ने भी कोरोना वायरस से निपटने के नायाब तरीकों का बखान किया.

‘क्या भजन कीर्तन सुनकर भागेगा कोरोना’

इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम बजरबट्टू सम्मेलन को राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के अलर्ट और एडवाइजरी जारी होते ही रद्द कर दिया गया था. उसके बाद भी कैलाश विजयवर्गीय वहां पहुंच गए. यहां उन्होंने हनुमान जी का मुखौटा लगाया और कोरोना वायरस की परवाह न करते हुए विजयवर्गीय ने कहा है कि 33 करोड़ देवी-देवताओं वाले देश में इस वायरस का कोई असर नहीं होगा. बीजेपी नेता ने कहा कि हमें कोरोना वायरस हो ही नहीं सकता क्योंकि हमारे साथ कोरोना पछाड़ हनुमान है.

यहां बीजेपी के पूर्व विधायक जीतू जिराती भी विजयवर्गीय का अनुसरण करते दिखे और बजरंग बली की वेशभूषा में नजर आए. लोगों ने उन्हें ‘कोरोना हनुमान’ नाम से पुकारा. जिराती ने कहा कि बजरंग बली के आशीर्वाद से किसी को संक्रमण नहीं होगा.

दूसरी ओर, जिस कोरोना वायरस का इलाज भले दुनिया अभी नहीं तलाश पाई है, लेकिन उत्तराखंड में लक्सर से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता इसकी दवा बता रहे हैं. गुप्ता ने कहा कि हमारी हिन्दू संस्कृति विश्व की महान संस्कृति है. हवन-पूजन में जिस सामग्री का उपयोग होता वह वातावरण से हानिकारक तत्वों को चुटकियों में नष्ट करने की ताकत रखती है. इसी प्रकार गोमूत्र सेवन और प्रभावित स्थान पर गोबर के प्रयोग से भी कोराना वायरस को खत्म किया जा सकता है. बीजेपी नेता ने कहा कि गाय पृथ्वी का सबसे पवित्र और चमत्कारिक जीव है और उसके हर अंश में अमृतमयी औषधियां बसी हैं.

‘महाराज’ से नहीं थी धोखे की उम्मीद, दिग्विजय ने बताई सिंधिया का नाम नहीं लेने की मजबूरी

वहीं असम में बीजेपी की विधायक सुमन हरिप्रिया ने भी ऐसा ही दावा किया. हरिप्रिया ने गौमूत्र और गोबर को कोरोना से निपटने में मददगार होने की बात कही. साथ ही गोमूत्र और गोबर से कैंसर जैसी घातक बीमारियां ठीक होने का दावा भी किया. असम विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन मवेशियों की बांग्लादेश तस्करी के मामले पर चर्चा के दौरान बीजेपी विधायक ने कहा कि हम सबको पता है गाय के गोबर के कितने फायदे हैं. गोमूत्र का छिड़काव इलाके को शुद्ध करने के लिए भी किया जाता है. उन्होंने गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस नष्ट होने की बात कही.

Leave a Reply