kapil sibal on shah
kapil sibal on shah

Kapil Sibal on Amit shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हाल में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर गुढ़ा की लाल डायरी को लेकर काफी सारे निशाने साधते थे. गृहमंत्री ने कहा कि डायरी ऊपर से लाल है पर अंदर इसमें काले कारनामे छिपे हैं. इस डायरी में कांग्रेस के कई राज छुपे हैं और कई करोड़ों के घोटालों का राज छुपा हुआ है. इस पर पलटवार करते हुए राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा है कि अगर कोई लाल डायरी है तो सामने क्यों नहीं ला रहे हो. अपने हमले को तेज करते हुए सिब्बल ने कहा कि अगर असल में गृहमंत्री के पास लाल डायरी होती तो वो सामने लाते. गृहमंत्री सिर्फ आरोप लगाना जानते हैं. वो सबूत नहीं दे रहे हैं.

शाह पर गलत बयानी करने का आरोप

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर तीन सवाल पूछे हैं. सिब्बल ने कहा-

  • अमित शाह जी, क्या आपके पास लाल डायरी है.
  • अगर आपके पास लाल डायरी है तो क्यों नहीं सबके सामने ला रहे हैं.
  • क्या आप देश की जनता को यह नहीं बताएंगे कि भ्रष्टाचार कहां और कैसे हुआ है?सिब्बल ने कोई लाल डायरी न होने का दावा करते हुए कहा है कि आपके पास लाल डायरी नहीं है. आप लाल डायरी पेश नहीं करते हैं और फिर भी आप बिना कुछ जाने आरोप लगाते हैं.

यह भी पढ़ें: भाजपा के नेता चुनाव से पहले आएंगे और मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर मांगेंगे वोट – मसूदा में गरजे पायलट

कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि अगर असल में शाह के पास लाल डायरी होती तो वो सामने लाते. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री सिर्फ आरोप लगाना जानते हैं. वो सबूत नहीं दे रहे.

राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में लहराई थी लाल डायरी

गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने राजस्थान विधानसभा में सभी सत्ताधारी पक्ष और विपक्ष के सामने एक लाल डायरी लहराते हुए इसे वर्तमान सरकार की भ्रष्टाचार की पोथी बताया था. गुढ़ा के मुताबिक इस डायरी में वर्तमान सरकार के सभी काले कारनामों का जिक्र है. लॉबी में आकर हंगामा मचाने के आरोप में गुढ़ा को विधानसभा से बाहर निकाल दिया गया था. इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर से इस लाल डायरी का जिक्र किया. घटनाक्रम के बाद विपक्ष में बैठे बीजेपी के नेता सहित अब तो केंद्रीय मंत्री तक इस लाल डायरी के जिन्न का जिक्र कर चुके हैं. हालांकि अब तक न तो लाल डायरी सामने आ पायी है और न ही कोई पुख्ता भ्रष्टाचार का आरोप गुढ़ा द्वारा लगाया गया है. फिलहाल गुढ़ा भी राजस्थान के सियासी राजनीतिक मंच से फिलहाल के लिए मि.इंडिया हो चुके हैं. वहीं विपक्ष आने वाले विधानसभा चुनावों में इस लाल डायरी को लाल मिर्च बनाकर सियासत में तड़का लगाने की पुर जोर कोशिश कर रहा है.

Leave a Reply