9771cf0a f7d6 4d44 96e4 c0184616fa4c
9771cf0a f7d6 4d44 96e4 c0184616fa4c

RajasthanUpdates. राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री व मौजूदा टोंक विधायक सचिन पायलट चुनावी रण में उतर चुके हैं. विधायक सचिन पायलट ने बीते दिन मसूदा विधानसभा क्षेत्र के विजयनगर में किसान सम्मेलन को सम्बोधित किया. इस दौरान सचिन पायलट ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा व राजस्थान में विपक्षी दल भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा केंद्र व राजस्थान दोनों जगह फेल है. सचिन पायलट ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा केंद्र में सत्तारूढ़ दल और राजस्थान में विपक्षी दल के रूप में विफल रही है. पायलट ने विश्वास जताते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच बारी-बारी से सत्ता मिलने का चलन इस बार टूटेगा. मुझे उम्मीद है कि इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में बरकरार रहेगी.

पायलट ने कहा कि राजस्थान में भाजपा नेता केवल सो रहे हैं. भाजपा के केंद्रीय नेता दिल्ली से आते हैं और उन्हें जगाने की कोशिश करते है, लेकिन वो जाग नही पा रहे है. भाजपा सरकार नौ साल से केंद्र में शासन कर रही है. भाजपा को लोगों ने वोट दिया और दो बार पूर्ण बहुमत दिया, लेकिन पार्टी ने उन्हें धोखा दिया. हर वर्ग से वोट लेने के बाद सरकार ने केवल दर्द और दुख दिया है.

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-3 से उतरे हुए यात्रियों को अशोक चांदना का सलाम! बयान देकर फंसे मंत्री

सचिन पायलट ने आगे कहा कि केंद्र सरकार तीन काले कृषि कानून लेकर आई, जिन्हें दिल्ली में बड़ी संख्या में किसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद वापस ले लिया गया. देश में महंगाई आसमान छू रही है, लेकिन केंद्र ने यह भी नहीं कहा कि इसे नियंत्रित करने के प्रयास किए जाएंगे. भाजपा के नेता केवल चुनाव से पहले आएंगे और मंदिर, मस्जिद, हिंदू, मुस्लिम के नाम पर वोट मांगेंगे. केंद्र सरकार ने आम जनता के हित के लिए क्या किया है?

पायलट ने आगे कहा कि यूपीए की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार थी. तब मैं मंत्री था, उस दौरान देश के लोगों के कल्याण के लिए मनरेगा सहित अन्य योजनाएं लेकर हमारी सरकार आईं थी. अभी राकेश पारीक आपके विधायक है. एक विनम्र व्यक्ति आपका विधायक है, इन्होंने आपके विकास में जो हो सके वो सब काम पूरे किए है. आने वाले चुनाव में अनेकों लोग आयेगे झूठ बोलेंगे, भ्रम फैलायेंगे, लेकिन आपकों उनकी बातों में नहीं आकर, जैसे पहले आपने मेरे को और कांग्रेस पार्टी को हमेशा अपना आशीर्वाद दिया है उसको बरकरार रखना होगा.

Leave a Reply