cp joshi
cp joshi

Rajasthan Bjp: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी गांव में युवती को भट्टी में डालकर जला देने की घटना को लेकर सियासी पारा इन दिनों चरम पर है. भाजपा इस घटनाक्रम पर गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साध रही है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीते दिन भीलवाड़ा में कोटडी तहसील पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना देकर घटना के विरोध में कोटडी थाने पर चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर भी साथ रही.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा परिवार पीडित परिवार के साथ खड़ा है, न्याय जरूर मिलेगा. सीपी जोशी ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि जब परिवार बच्ची के गुम होने की शिकायत दर्ज करवाने पुलिस के पास पहुंचा तो पूरा थाना नशे में था, पुलिस ने परिजनों की मदद करने की जगह उन्हें परेशान किया. अपराधी को भी पुलिस ने नहीं परिवार के लोगों ने ही पकड़ा, अगर पुलिस समय पर एक्शन लेती तो बच्ची को बचाया जा सकता था. मुख्यमंत्री द्वारा दुष्कर्म की 65 प्रतिशत घटनाएं फर्जी, और दुष्कर्म पर इनके मंत्री द्वारा राजस्थान को मर्दों का प्रदेश बताने जैसे बयानों से अपराधियों को बल मिलता है. सरकार में बैठे लोग ही जब अपराध पर सख्त होने के बजाय हंसी ठिठोली करेंगे तो अपराध तो बढेंगे ही. काफी समय से मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, अब तो उनकी पार्टी के विधायक ही कह रहें है कि आपके आराम करने का समय आ गया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ‘राज’ चाहिए तो वसुंधरा राजे को आगे लाना ही पड़ेगा बीजेपी को

सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री निवास पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा भीलवाड़ा की घटना के विरोध में किए जा रहें प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज किए जाने को लेकर कडा आक्रोश व्यक्त किया. सीपी जोशी ने कहा कि पुलिस ने युवाओं पर जिस बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया है, उसमें कई कार्यकर्ताओं को हाथ-पैर में फ्रेक्चर हो गया और कई कार्यकर्ताओं को गम्भीर चोटें लगी है. सरकार भाजयुमो के कार्यकर्ताओं पर चाहे कितना ही लाठीचार्ज कर लें, कार्यकर्ता सरकार को गहरी तंद्रा से जागृत करते आए हैं, इस प्रकार के लाठीचार्ज से सरकार उनकी आवाज को दबा नहीं सकती, उन्हें झुका नहीं सकती है. सरकार की दमनकारी नीति ही कांग्रेस की सत्ता के पतन का कारण बनेगी.

सीपी जोशी बीते दिन सुबह भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष अंकित चेची के पदभार कार्यक्रम में शामिल हुए कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ वादा खिलाफी करके प्रदेश के लाखों युवाओं का भविष्य अंधकार में डाल दिया है. युवाओं ने इस सरकार की विदाई तय करने का मन बना लिया है. सीपी जोशी ने कहा कि इतिहास गवाह है, चाहे छात्र आंदोलन हो या आजादी का आंदोलन युवाओं ने जब-जब ठाना है, परिवर्तन आया है. आपातकाल के दौरान भी युवाओं ने उस समय की सरकार के खिलाफ बडा आंदोलन किया था और जो लोग सत्ता को अपने अधीन समझते थे उनकी सत्ता को भी युवा शक्ति ने हिला दिया था.

सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा के शासन के दौरान नीतियां और बजट युवाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए. आज केन्द्र की मोदी सरकार भी युवाओं को ध्यान में रखकर काम कर रही है. मोदी सरकार में हर सप्ताह एक यूनिवर्सिटी खुलती है, एक दिन में दो डिग्री कॉलेजों की स्वीकृति मिलती है, मोदी सरकार ने नौ सालों में राजस्थान को 23 मेडिकल कॉलेज दिए है.

Leave a Reply