4 तारीख को होने वाली वार्ता में अगर सरकार नहीं मानी तो होगा बड़ा आंदोलन- हनुमान बेनीवाल

किसानों पर हुए लाठीचार्ज की बेनीवाल ने की घोर निंदा, नव वर्ष की पूर्व संध्या बॉर्डर पर मना रहे किसानों के साथ, किसान आंदोलन के समर्थन में आरएलपी पार्टी का लगातार छठे दिन भी शाहजहांपुर बॉर्डर पर पड़ाव रहा जारी, आरएलपी के कई नेता बैठे क्रमिक अनशन पर

हनुमान बेनीवाल
हनुमान बेनीवाल

Politalks.News/Rajasthan. पार्टी मुखिया और सांसद हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में शाहजहांपुर बॉर्डर पर पिछले छः दिनों से धरना जारी है. पार्टी की तरफ से किसान आन्दोलन के समर्थन में किये जा रहे क्रमिक अनशन की कड़ी में आज पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य बाबूलाल सारण कई कार्यकर्ताओं और महिलाओं समर्थकों के साथ क्रमिक अनशन पर रहे.

इस अवसर पर आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की इस आन्दोलन की शुरुआत किसान संगठनों ने की है, ऐसे में कल सरकार से हुई वार्ता में 2 मांगो पर सकारात्मक सहमति बनना किसानों की विजयी की तरफ शुभ संकेत नजर आ रहा है. हनुमान बेनीवाल ने कहा की आगामी 4 जनवरी को केंद्र सरकार और किसान संगठनों के मध्य होने वाली वार्ता में सरकार ने किसानों की मांगों पर सहमति नही व्यक्त की तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

यह भी पढ़ें: आरपीएससी व राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष को हटाया जाए तुरन्त प्रभाव से- बेनीवाल

शांतिपूर्वक दिल्ली जा रहे किसान युवकों पर हरियाणा पुलिस का लाठीचार्ज निंदनीय

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा एक तरफ केंद्र किसानों से वार्ता कर रहा है दूसरी तरफ हरियाणा पुलिस ने दिल्ली जाने के लिए उत्साहित युवाओं पर आज लाठीचार्ज किया जो निंदनीय कृत्य है क्योंकि शांन्तिपूर्वक दिल्ली जा रहे किसान पुत्रों को रोकना अनुचित था. हनुमान बेनीवाल ने चेतावनी देते हुए कहा आंसू गैस के गोले दागना और बल प्रयोग करना किसी भी रूप में स्वीकार नही होगा. बेनीवाल ने कहा आगामी दिनों में संख्या बल बढ़ाने को लेकर भी आज रणनीति बनाई जाएगी. बता दें, पड़ाव स्थल पर आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग सहित कार्यकारिणी के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply