narendra modi
narendra modi

PM Modi Big Staatement in Bhopal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर साधा निशाना, साथ ही पटना हुई विपक्षी पार्टियों की महाबैठक पर भी तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ अपने ही दल के लिए जीते हैं दल का ही भला करना चाहते हैं और वो ये सब इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार का कमीशन का कट मनी का हिस्सा मिलता है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने समान नागरिक सहिंता (UCC) को लेकर पार्टी के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को स्पष्ट मैसेज दिया है.

आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को भोपाल में आयोजित ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहें. इस दौरान पीएम मोदी ने यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर कहा कि यूनिफार्म सिविल कोड के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है. एक घर में दो कानून से घर नहीं चल पाएगा. भारत के संविधान मे भी नागरिक के समान अधिकार की बात की गयी है. वोट बैंक की राजनीति हो रही है. पसमांदा मुस्लिम राजनीति के शिकार हो रहे हैं. कुछ लोग तुष्टीकरण की राजनीति करते है और देश को तोड़ते है. बीजेपी कैडर मुस्लिम को जाकर समझाए.

यह भी पढ़ें: एक होकर रहना है एकसाथ लड़ना है, महाबैठक के बाद बोला विपक्ष, लालू ने राहुल को शादी करने की दी सलाह

तीन तलाक के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं, जो भी इसकी वकालत करते हैं. वो वोट बैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं. तीन तलाक से केवल बेटियों पर अन्याय नहीं होता पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर तीन तलाक इस्लाम का जरूरी अंग है तो पाकिस्तान, कतर, जॉर्डन, इंडोनेशिया जैसे देशों में क्यों इसको बंद कर दिया. भारत के मुसलमान भाई बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनका राजनीतिक फायदा ले रहे हैं.

वही पटना में हुई विपक्षी पार्टियों की महाबैठक को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी, विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जमानत पर बाहर आए हुए नेता आपस में मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी भ्रष्टाचारों के खिलाफ कार्रवाई होगी, साथ ही जितने भी चोर है, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा, घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी देता हूं. मोदी ने आगे कहा कि गरीब को गरीब बनाये रखने, वंचित को वंचित बनाए रखने से ही उनकी (विपक्षी दल) राजनीति चलती है. तुष्टिकरण का ये रास्ता कुछ दिनों के लिए तो फायदा दे सकता है, लेकिन ये देश के लिए महाविनाशक होता है. उन्होंने आगे कहा कि ये देश के विकास को रोक देता है, देश में भेदभाव बढ़ाता है, देश में तबाही लाता है समाज में दीवार खड़ी करता है.

वही आगे लालू यादव और विपक्षी दलों की बैठक पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजद पर चारा घोटाले से लेकर अलकतरा घोटाले के आरोप लगे, भाजपा के जो घोर विरोधी दल हैं… 2014 हो या 2019, दोनों ही चुनावों में उतनी छटपटाहट नहीं दिखी जितनी आज दिख रही है. उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों को पहले लोग अपना दुश्मन बताते थे, पानी पी-पी कर गाली देते थे, आज उनके सामने साष्टांग होते हैं. उनकी ये बेचैनी दिखलाती है कि देश की जनता ने 2024 के चुनाव में बीजेपी को वापस लाने का मन बना लिया है. 2024 में फिर एक बार बीजेपी की प्रचंड विजय तय है, इसी वजह से तमाम विपक्षी दल बौखलाए हुए हैं.

पीएम ने कहा कि आजकल एक नया शब्द बहुत प्रचलित हो रहा है- वो शब्द गारंटी हैं, ये विपक्षी दल की किसी चीज की गारंटी हैं. ये गारंटी भ्रष्टाचार की, लाखों-करोड़ रुपयों के घोटालों की है. कुछ दिन पहले इनका एक ‘फोटो ऑप’ कार्यक्रम हुआ था उसमें उन सबका मिल कर टोटल लगाएंगे तो ये सारे मिल कर 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की गारंटी हैं. कांग्रेस का अकेले ही लाखों करोड़ का घोटाला है.

 

Leave a Reply